ऋषि कपूर को रोमांटिक नहीं मानती थीं उनकी वाइफ, एक्ट्रेस ने किया था बड़ा खुलासा


Rishi Kapoor Death Anniversary: 80’s के दशक में जब रोमांटिक एक्टर्स की बातें होती थीं तब ऋषि कपूर का नाम भी उसमें शामिल होता था. उन्होंने कई एक्ट्रेसेस के साथ सुपरहिट रोमांटिक फिल्में दी हैं चाहे वों ‘दीवाना’ हो, ‘बोल राधा बोल’ हो या फिर ‘चांदनी’ हो. सभी फिल्मों में ऋषि कपूर का अंदाज हमेशा पसंद किया गया. लेकिन उनकी वाइफ नीतू कपूर ने उन्हें अनरोमांटिक हसबैंड कह दिया था. ऐसा उन्होंने सिमी गरेवाल के शो में कहा था.

एक्ट्रेस सिमी गरेवाल के चैट शो में ऋषि कपूर को उनकी वाइफ नीतू कपूर ने अनरोमांटिक बसबैंड बताया था. उन्होंने रोमांस का असली मतलब भी बताया. चलिए आपको बताते हैं नीतू कपूर ने ऋषि कपूर के बारे में क्या कहा था?

नीतू कपूर ने ऋषि कपूर को क्यों कहा अनरोमांटिक?

अपने शो में सिमी गरेवाल ने उनसे पूछा क्या ऋषि रोमांटिक हैं? तो नीतू कपूर ने कहा, ‘नहीं.’ इसपर ऋषि कहते हैं शादी के बाद रोमांस कहीं दूर चला जाता है. इसपर नीतू कहती हैं कि ये बिल्कुल भी रोमांटिक नहीं हैं. फिर ऋषि कहते हैं, ‘क्यों….कल रात ही मैंने तुम्हे वाइन पिलाई थी.’ इसपर सभी हंसने लगते हैं.


इसके बाद नीतू कपूर कहती हैं, ‘मुझे लगता है रोमांस वो नहीं है जिसमें आप कैंडल लाइट, गुलाब देना, डांस करना, आउटिंग पर जाना या कुछ मैजिकल वर्ड्स बोलना या वो जो फिल्मों में दिखाते हैं और परियों की कहानियों में बताई जाती है. बल्कि रोमांस वो है जब आप अपने बच्चों के साथ खेलते हैं, वाइफ की मदद करते हैं, परिवार के साथ घूमने जाते हैं. उनकी बात मानते हैं वो ज्यादा रोमांटिक होता है. जैसे उसमें होता है दिलवाले दुल्हनिया ले जाएंगे टाइप.’ हालांकि, ये सारी बातें मजाक-मजाक में हो रही थीं.

नीतू कपूर और ऋषि कपूर की फिल्में

नीतू कपूर शादी से पहले सिंह थीं और उस दौर में लोग उन्हें नीतू सिंह के नाम से जानते थे. नीतू सिंह और ऋषि कपूर की पहली फिल्म जहरीला इंसान (1974) थी. रिपोर्ट्स के मुताबिक, यहीं से इनकी दोस्ती हुई और आगे चलकर दोनों में प्यार हो गया.


शादी से पहले नीतू और ऋषि कपूर ने ‘कभी कभी’, ‘दूसरा आदमी’, ‘अमर अकबर एंथोनी’, ‘खेल-खेल में’, ‘रफू चक्कर’, ‘झूठा कहीं का’ और ‘दुनिया मेरी जेब में’ जैसी फिल्में आईं. साल 1980 में ऋषि कपूर और नीतू सिंह की शादी हुई. नीतू सिंह ने शादी के बाद फिल्मों से ब्रेक ले लिया और रिद्धिमा-रणबीर की परवरिश करने लगीं.

रिद्धिमा नीतू-ऋषि की पहली संतान हैं जबकि रणबीर उनकी दूसरी संतान हैं. बाद में नीतू कपूर और ऋषि कपूर ने ‘जब तक है जान’, ‘लव आज कल’, ‘बेशर्म’, ‘दो दूनी चार’ जैसी फिल्में साथ में कीं.

यह भी पढ़ें: ब्वॉयफ्रेंड को जलाने के लिए एक्ट्रेस ने की गलत शादी! पति ने दिया ऐसा दर्द की सुनकर रूह कांप जाएगी



Leave a Comment

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Scroll to Top