सामने आया ऐश्वर्या राय और सुष्मिता सेन के बीच कोल्ड वॉर का सच


Aishwarya Rai Sushmita Sen Cold War: फिल्मी दुनिया में दो अभिनेत्रियों के बीच कोल्ड वॉर की खबरें नई नहीं हैं. कई बार अभिनेत्रियां इसे सरेआम स्वीकार कर लेती हैं, तो कई बार इसपर कोई चुप्पी नहीं तोड़ी जाती है. सिर्फ यह कहकर टाल दिया जाता है कि ऐसी खबरें मीडिया के द्वारा फैलाई जाती हैं.

सुष्मिता सेन और ऐश्वर्या राय के केस में भी कुछ ऐसा ही कहा गया. 1994 में मिस इंडिया पेजेंट में सुष्मिता सेन और ऐश्वर्या राय की को-कंटेस्टेंट रहीं मानिनी डे ने दोनों के बीच कोल्ड वॉर की खबरों की अटकलों पर खुलकर बात की. साथ ही उन्होंने दोनों के साथ अपनी यादों को भी शेयर किया. 

बहुत ही दयालु हैं ऐश्वर्या और सुष्मिता
मानिनि ने बताया कि दोनों बहुत ही वॉर्म और दयालु स्वभाव की हैं. अभिनेत्री ने कहा, ‘20 साल की उम्र में दोनों अभिनेत्रियां बहुत प्रतिष्ठित थीं. यह सब मीडिया द्वारा बनाया गया था, क्योंकि सुष्मिता को लेकर माना जा रहा था कि वो कंपटीशन में कमजोर हैं. जब हम दिल्ली से गए तो बताया गया कि ऐश्वर्या एक लोकप्रिय ब्रांड की मॉडल थीं, इसलिए हम वहां क्या करेंगे. लेकिन ऐसा जो मैंने देखा है तो ऐसा कुछ भी नहींं था’. 

‘मैं आज जो कुछ भी हूं वह सुष्मिता की वजह से’
मानिनी ने पिछले दिनों एक इंटरव्यू के दौरान कहा, ‘मैं पिछले दिनों को याद करती हूं तो मैं आज जो कुछ भी हूं उसका क्रेडिट सुष्मिता सेन को देना चाहूंगा. वह पहली ऐसी महिला थीं, जिन्होंने मुझे बताया कि मैं सुंदर हूं और मिस इंडिया जैसी प्रतियोगिता में हिस्सा ले सकती हूं. उनसे पहले मुझे किसी ने भी नहीं कहा था कि तुम किसी प्रतियोगिता का हिस्सा बन सकती हो. तब मैंने आखिरी तारीख पर आवेदन किया था’.


‘जब ऐश्वर्या ने मुझे दिया था वोट’
मानिनी ने आगे अपनी बात रखते हुए कहा था, ‘वह दिल छू लेने वाला पल था जब हम कॉम्पिटीशन के कई साल बाद ‘द्रोण’ के सेट पर ऐश्वर्या राय से मिली थीं। हम बस मौज-मस्ती करने के लिए गोवा के लिए निकले थे, और जब हम वहां पहुंचे, तो हमने ऐश्वर्या राय को देखा और खुद से कहा कि हम उनके साथ कॉम्पिटिशन करने के लिए पागल हो रहे हैं. वह बहुत प्यारी थीं, वह न केवल सुंदर थीं बल्कि बहुत अच्छे स्वभाव की भी थीं. मैंने उस समय मिस कंजेनियलिटी प्रतियोगिता जीती थी और वह मेरे पास आईं और उन्होंने कहा कि उन्होंने मुझे वोट दिया क्योंकि मैं वास्तव में सबसे प्यारी थी.’


दोनों की दुश्मनी पर क्या बोलीं? 
मनिनी ने आगे कहा, ‘ऐश्वर्या और सुष्मिता दोनों के बीच कोई दुश्मनी नहीं थी. यह सब मीडिया ने अपने मन से बनाया था. उनके बीच ऐसा कुछ भी नहीं था. दोनों अक्सर एक-दूसरे से बातें करती थीं. मेरी जानकारी में तो दोनों के बीच कोई ऐसा कॉम्पिटीशन नहीं रहा है’. 

यह भी पढ़ें: सालों से रिलेशनशिप में रह रहा ये कपल नहीं करना चाहता शादी, कहा, ‘हमें कोई शौक नहीं है…’



Leave a Comment

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Scroll to Top