छोटे-छोटे रोल करके फेमस हो गई थीं ‘अब्बा डब्बा जब्बा’ गर्ल


Upasana Singh Struggle: एंटरटेनमेंट इंडस्ट्री में ऐसे बहुत ही कम कलाकार हैं जिन्होंने फिल्मों के साथ टीवी की दुनिया में भी राज किया है. फिल्मों में अपनी एक्टिंग से लोगों का दिल जीतने के बाद इस एक्ट्रेस टीवी की दुनिया में कदम रखा था और वहां भी अपनी अलग पहचान बना ली थी. इस एक्ट्रेस की खास बात ये है कि उन्होंने फिल्मों में एक डायलॉग से पॉपुलैरिटी हासिल की थी वहीं टीवी पर एक किरदार ने फैंस का दिल जीत लिया था. हम जिनकी बात कर रहे हैं वो हैं जुदाई की अब्बा डब्बा जब्बा गर्ल उपासना सिंह की.

उपासना सिंह ने फिल्मों में छोटे छोटे रोल निभाकर पहचान बनाई थी. उन्होंने कोई लीड एक्ट्रेस टाइप रोल नहीं किए हैं लेकिन जो भी साइड रोल किए उसमें जान डाल दी थी. इसी वजह से वो लंबे समय तक इंडस्ट्री का हिस्सा रही हैं.

कई फिल्मों से निकाला गया
ईटाइम्स को दिए इंटरव्यू में उपासना ने बताया था कि उन्होंने अपने एक्टिंग करियर में कई बार रिजेक्शन झेला था. उन्हें कई फिल्मों से निकाल दिया गया था लेकिन उन्हें खुद पर और अपने काम पर विश्वास था. उपासना ने कहा- मुझे कुछ फिल्मों से निकाल दिया गया था. एक बार तो खुद हीरो ने निकाला था लेकिन मुझे पता था मैं टैलेंटिड हूं और एक दिन जरुर कुछ बनूंगी. लोग मुझसे पूछते हैं कि मैंने जुदाई में 21 साल की उम्र में क्यों काम किया जबकि मैं एक्ट्रेस बन सकती थीं. मैंने थिएटर किया है. मैंने सोचा छोटी और रीजनल फिल्म में काम करने से सही है मैं बड़ी फिल्मों में छोटे रोल करुं. इससे मुझे किसी की रिकंडेशन की जरुरत नहीं पड़ेगी.

पिंकी बुआ बनकर छा गईं
कई फिल्मों में काम करने के बाद उपासना सिंह ने टीवी शोज में काम किया था. उन्हें टीवी पर कपिल शर्मा के कॉमेडी शो से पहचान मिली. उन्होंने पिंकी बुआ का किरदार निभाया था जिसके बाद वो घर-घर में फेमस हो गई थीं. हालांकि कुछ सालों बाद उन्होंने ये शो छोड़ दिया था.

मिस यूनिवर्स के साथ हुआ था पंगा
उपासनी सिंह ने टीवी इंडस्ट्री छोड़ने के बाद पंजाब इंडस्ट्री की तरफ रुख कर लिया था. वो प्रोड्यूसर बन गई थीं. उन्होंने फिल्म में मिस यूनिवर्स 2021 हरनाज संधू को साइन किया था.  उपासनी सिंह ने जब हरनाज को साइन किया था तब वो मिस यूनिवर्स नहीं बनी थीं. दरअसल मामला ये था कि हरनाज से उपासना सिंह की फिल्म बाई जी कुट्टन गै का प्रमोशन करने से मना कर दिया था. जबकि उनके कॉन्ट्रैक्ट में साफ प्रमोशन के बारे में मेंशन किया गया था. जब हरनाज से फिल्म के प्रमोशन के लिए डेट्स मांगी गईं तो उन्होंने देने से मना कर दिया. जिसके बाद उपासना सिंह हरनाज के खिलाफ कोर्ट चली गई थीं और उनसे हर्जाना मांगा था.

ये भी पढ़ें: जब शराब के नशे में धुत्त सोढ़ी ने किया बवाल, एक बार तो घर छोड़ने की भी आ गई थी नौबत, तारक मेहता में रोशन ने मचाया था हंगामा

Leave a Comment

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Scroll to Top