‘हाउ इज द जोश’ वाले लड़के की चॉल के स्ट्रगल से बॉलीवुड स्टार बनने की कहानी


Vicky Kaushal Birthday: हिंदी सिनेमा में कई ऐसे अभिनेता हैं जिन्होंने ग्लैमर इंडस्ट्री में अपनी पहचान बनाने के लिए काफी संघर्ष किया. आज हम आपको एक ऐसे ही अभिनेता के बारे में बताएंगे जो आज बॉलीवुड के बेहद टैलेंटेड एक्टर्स की लिस्ट में शामिल हैं. ‘हाउ इज द जोश’ वाले इस लड़के ने आज लोगों के दिलों में अपनी खास जगह बना ली है. हालांकि इस मुकाम तक पहुंचने के लिए इस अभिनेता को काफी मुश्किलों और चुनौतियों का सामना करना पड़ा था.

संघर्ष के बाद मिली सफलता
हम जिस एक्टर की बात कर रहे हैं वह कोई और नहीं विक्की कौशल हैं जिनका करियर सभी के लिए एक मिसाल है. कड़ी मेहनत और संघर्ष के दम पर विक्की कौशल अब फिल्म इंडस्ट्री में टॉप एक्टर्स में अपनी जगह बना चुके हैं. विक्की कौशल जो अब एक फिल्म में काम करने के लिए करोड़ों रुपये चार्ज करते हैं, कभी मुंबई के मलाड इलाके के एक चॉल में रहते थे.

विक्की कौशल चॉल में रहते थे
इस बारे में खुद विक्की कौशल ने एक इंटरव्यू में बात की थी. विक्की कौशल आज एक शानदार लग्जरी 4-बेडरूम अपार्टमेंट के मालिक हैं. हालांकि एक्टर ने एक बार कहा था, “मेरा जन्म एक चॉल के 10×10 कमरे में हुआ था और हम पड़ोस के दूसरे लोगों के साथ एक ही बाथरूम शेयर करते थे. मेरे पिता ने एक स्टंट डायरेक्टर के तौर पर सफलता मिलने से पहले सालों तक फाइनेंशियल मुश्किलों का सामना किया. लेकिन मेरे माता-पिता ने यह सुनिश्चित किया कि मैं और मेरा भाई परिवार के संघर्ष के बारे में सब कुछ जानें.”

Vicky Kaushal Birthday: 'How's The Josh' वाले लड़के ने पहले दिल जीता, फिर नेशनल अवॉर्ड! जानें चॉल के स्ट्रगल से बॉलीवुड स्टार बनने की कहानी

इंजीनियरिंग बैकग्राउंड छोड़ बने एक्टर
बता दें कि एक्टर बनने के लिए विक्की कौशल ने अपना इंजीनियरिंग बैकग्राउंड छोड़ दिया था. फिल्मी जगत के लिए उनके मन में हमेशा एक सॉफ्ट कॉर्नर था और जब अवसर ने उनके दरवाजे पर दस्तक दी, तो राजीव गांधी इंस्टीट्यूट ऑफ टेक्नोलॉजी से पढ़ाई करने वाले विक्की कौशल ने अपनी नौकरी बीच में ही छोड़ दी और फिल्मों की ओर रुख कर लिया. विक्की कौशल ने अपने फिल्मी करियर की शुरुआत क्राइम ड्रामा ‘गैंग्स ऑफ वासेपुर’ (2012) में अनुराग कश्यप की मदद से की और फिल्म में छोटी भूमिकाएं निभाईं. उनकी पहली लीड रोल वाली फिल्म साल 2015 में रिलीज हुई ‘मसान’ थी.

विक्की कौशल ने दी हैं तीन 100 करोड़ी फिल्में
विक्की कौशल ने ‘मसान’ और फिर ‘रमन राघव 2.0’ जैसी फिल्मों में अपनी एक्टिंग से खूब तारीफ बटोरी. हालांकि, 2018 में आलिया भट्ट की ‘राज़ी’ और रणबीर कपूर स्टारर ‘संजू’ में अभिनय करने के बाद उन्हें इंडस्ट्री में पहचान मिल गई साथ ही बड़ी फैन फॉलोइंग भी हासिल हो गई. इसके बाद साल 2019 की वॉर ड्रामा फिल्म ‘उरी: द सर्जिकल स्ट्राइक’ में विक्की कौशल की एक्टिंग ने लोगों का दिल जीत लिया और वे बॉलीवुड के टॉप एक्टर की लिस्ट में शामिल हो गए. इस फिल्म के लिए उन्हें बेस्ट एक्टर का राष्ट्रीय फिल्म पुरस्कार भी मिला. साल 2023 में एक्टर की रोम-कॉम जरा हटके जरा बचके भी हिट रही थी. फिलहाल बॉक्स ऑफिस पर 1 नहीं बल्कि 3 100 करोड़ी फिल्मों के साथ विक्की कौशल अब सुपरस्टार बन चुके हैं.

Vicky Kaushal Birthday: 'How's The Josh' वाले लड़के ने पहले दिल जीता, फिर नेशनल अवॉर्ड! जानें चॉल के स्ट्रगल से बॉलीवुड स्टार बनने की कहानी

विक्की ने टॉप एक्ट्रेस कैटरीना संग की है शादी
विक्की कौशल की पर्सनल लाइफ की बात करें तो एक्टपर ने सुपरस्टार कैटरीना कैफ से शादी की है। इस जोड़े ने 9 दिसंबर, 2021 को राजस्थान के सवाई माधोपुर में सिक्स सेंसेस रिज़ॉर्ट, फोर्ट बरवाड़ा में पारंपरिक हिंदू समारोह में शादी की थी. इस जोड़ी को फैंस बेहद लाइक करते हैं. वहीं विक्की और कैट भी हमेशा कपल गोल सेट करते रहते हैं.

Vicky Kaushal Birthday: 'How's The Josh' वाले लड़के ने पहले दिल जीता, फिर नेशनल अवॉर्ड! जानें चॉल के स्ट्रगल से बॉलीवुड स्टार बनने की कहानी

करोड़ो में है विक्की कौशल की नेटवर्थ
कभी चॉल में रहने वाले विक्की आज करोड़ों की संपत्ति के मालिक हैं. 2024 तक विक्की कौशल की अनुमानित कुल संपत्ति 41 करोड़ रुपये है. वहीं कैटरीना कैफ की कुल संपत्ति 200 करोड़ रुपये से ज्यादा बताई जाती है। रिपोर्ट्स के मुताबिक, विक्की कौशल अब अपनी एक फिल्म से 20 करोड़ रुपये फीस वसूलते हैं.

ये भी पढ़ें:-Vicky Kaushal Net Worth: कितने पढ़े लिखे हैं विक्की कौशल? कमाई के मामले में कई एक्टर्स को देते हैं मात, जानें उनकी नेटवर्थ

Leave a Comment

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Scroll to Top