हम आपके हैं कौन के बाद नहीं मिला था काम, फिर ऐसे बने TV के बड़े स्टार


TMKOC Fame Actor Journey: ग्लैमर वर्ल्ड में पॉपुलर होने के लिए सिर्फ एक कैरेक्टर काफी होता है. एक्टर दिलीप जोशी के लिए वो कैरेक्टर है जेठालाल का. दिलीप पॉपुलर सिटकॉम तारक मेहता का उल्टा चश्मा में जेठालाल का रोल प्ले कर रहे हैं, वो आज किसी पहचान के मोहताज नहीं हैं. मगर ये सक्सेस उनके लिए इतनी आसान नहीं रही है. उन्होंने इंडस्ट्री में काफी स्ट्रगल किया है. 

दिलीप को फिल्मों में छोटे रोल्स करते हुए भी देखा गया. उन्होंने मैंने प्यार किया में रामू का रोल प्ले किया था. इसके बाद वो एक गुजराती फिल्म Hun Hunshi Hunshilal में नजर आए. फिर उन्होंने सुपरहिट हम आपके हैं कौन में काम किया. इस फिल्म में उनका रोल भले ही छोटा था लेकिन काफी दिलचस्प था. इस फिल्म के बाद दिलीप को लगने लगा था कि उनका स्ट्रगल अब खत्म होगा. लेकिन असली स्ट्रगल इसके बाद से शुरू हुआ. 

जब दिलीप के पास नहीं था कोई काम

दिलीप जोशी ने हम आपके हैं कौन (1994) में भोला का रोल प्ले किया था. इस फिल्म में उनका छोटा सा रोल था.

इसके बारे में बताते हुए कहा था, ‘जीवन की सच्चाई कभी कभी बहुत कड़वी होती है. जब मैंने ये फिल्म की और फिल्म सुपरहिट हो गई तो मुझे एक्टर के तौर पर ऐसा लगा कि अब लाइफ सेट है, अब मुझे कोई स्ट्रगल नहीं करना है. अब मुझे फिल्म पर फिल्म और अच्छे-अच्छे किरदार मिलते रहेंगे. लेकिन हम आपके हैं कौन के बाद मुझे बिल्कुल काम नहीं मिला. मुझे एक भी फिल्म नहीं मिली. उसके बाद मैंने थोड़ा सा स्ट्रगल किया. फिर मुझे सीरियल मुझे मिलने लगे. फिर मुझे थोड़ा-थोड़ा काम मिलने लगा और मैं काम करते गया.’


इस फिल्म के बाद जब उनके पास कोई काम नहीं था तो उन्होंने टीवी में किस्मत आजमाई. उन्होंने सालों तक कई टीवी शोज में काम किया, लेकिन सक्सेस उन्हें 2008 के बाद नसीब हुई.

इस शो से बदली दिलीप जोशी की किस्मत

वो कभी ये कभी वो, दाल में काला, क्या बात है, कोरा कागज, दो और दो पांच, हम सब एक हैं, ये दुनिया है रंगीन, रिश्ते- द लव स्टोरीज, शुभ मंगल सावधान, भगवान बचाए इनको, Agadam Bagdam Tigdam में नजर आए थे. 2008 में वो तारक मेहता का उल्टा चश्मा में नजर आए थे. इस शो ने उनकी किस्तम बदलकर रख दी. आज भी ये शो उतना ही पॉपुलर है. शो में जेठालाल का किरदार सबसे ज्यादा चर्चा में रहता है. इस शो ने दिलीप जोशी को टीवी का बड़ा स्टार बना दिया.

ये भी पढ़ें- ‘मुझे भुला दिया…’, कैंसर से जूझ रहीं छवि मित्तल का जब अपने ही लोगों ने छोड़ दिया था साथ, एक्ट्रेस का छलका दर्द



Leave a Comment

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Scroll to Top