स्वरा भास्कर ने की है देश की बेस्ट यूनिवर्सिटी से पढ़ाई


Happy Birthday Swara Bhasker: बॉलीवुड अभिनेत्री स्वरा भास्कर अपनी फिल्मों से ज्यादा अपने बेबाक बयानों को लेकर चर्चा में रहती हैं. स्वरा भास्कर आए दिन सोशल मीडिया पर लोगों के बीच छाई रहती हैं. इंटरनेट की कंट्रोवर्सी क्वीन स्वरा भास्कर का जन्मदिन 9 अप्रैल को होता है. इस खास मौके पर जानते हैं एक्ट्रेस की एजुकेशनल क्वालिफिकेशन के बारे में.

बॉलीवुड एक्ट्रेस स्वरा भास्कर का जन्म 9 अप्रैल 1988 को दिल्ली में हुआ था. फिलहाल उनकी उम्र 35 साल है . बहुत कम लोग जानते हैं कि स्वरा भास्कर आर्मी परिवार से ताल्लुक रखती है. स्वरा के पिता सी उदय भास्कर भारतीय नेवी में अफसर के पद से रिटायर्ड हैं. स्वरा की मां इरा भास्कर जवाहरलाल नेहरू यूनिवर्सिटी में सिनेमा स्टडीज की प्रोफेसर हैं. स्वरा के भाई का नाम ईशान भास्कर है.

स्वरा भास्कर की एजुकेशन
स्वरा भास्कर की शुरुआती पढ़ाई नई दिल्ली के सरदार पटेल स्कूल से हुई है. इसके बाद स्वरा भास्कर ने देश की नामी यूनिवर्सिटी से शिक्षा हासिल की है, जहां से पढ़ाई करने का सपना हर स्टूडेंट देखता है. स्वरा ने दिल्ली विश्वविद्यालय के मिरांडा हाउस से अंग्रेजी साहित्य में ग्रेजुएशन किया है. इसके बाद स्वरा ने सोशियोलॉजी में पोस्ट ग्रेजुएशन किया है.

स्वरा भास्कर का फिल्मी करियर 
स्वरा बहुत कम समय में ही बॉलीवुड इंडस्ट्री में छा गई. स्वरा ने साल 2009 में फिल्म ‘मोहनलाल कीप वॉकिंग’ से बॉलीवुड में एक्टिंग की पारी शुरू की. स्वरा ने अपने 14 सालों के फिल्मी करियर में 19 फिल्मों में काम किया है. स्वरा भास्कर ने  तनु वेड्स मनु, रांझणा, अनारकली ऑफ आरा और वीरे दी वेडिंग जैसी कई बेहतरीन फिल्मों में शानदार अभिनय किया. मगर स्वरा को पहचान कंगना रनौत की फिल्म ‘तनु वेड्स मनु’ और ‘रांझणा’ से मिली थी.


स्वरा भास्कर की नेटवर्थ 
स्वरा एक फिल्म के लिए चार से पांच करोड़ के आसपास की फीस चार्ज करती हैं. स्वरा फिल्मों के अलावा विज्ञापनों से भी करोड़ों की कमाई करती हैं. स्वरा तनिष्क, फॉर्च्यून ऑयल, आयोडेक्स जैसे कई बड़े ब्रांड्स के साथ एड कर चुकी हैं. मीडिया रिपोर्ट्स की मानें तो स्वरा की नेट वर्थ करीब 35 करोड़ है. अभिनेत्री का दिल्ली और मुंबई में अपना घर है. इसके अलावा स्वरा के पास कई लग्जरी गाड़ियां का भी कलेक्शन हैं.  स्वरा के पास बीएमडब्ल्यू एक्स1 सीरीज की कार भी है. 

स्वरा भास्कर की पर्सनल लाइफ
स्वरा भास्कर ने समाजवादी पार्टी के नेता फहद अहमद से शादी करके सबको चौंका दिया था. अभिनेत्री स्वरा भास्कर अब एक बेटी की मां बन गई हैं. अभिनेत्री अपने मैरिड लाइफ में काफी खुश है.

और पढ़ें: अरुणा ईरानी ने Amitabh Bachchan के बिहेवियर को लेकर किए बड़े खुलासे, कहा- ‘वो बिल्कुल भी फ्रेंडली नहीं थे…’



Leave a Comment

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Scroll to Top