सेट पर बेहोश हो जाते थे एक्टर, शेखर सुमन ने बताया कैसे होती थी ‘देख भाई देख’ की शूटिंग


Shekhar Suman On Dekh Bhai Dekh: शेखर सुमन संजय लीला भंसाली के एपिक शो ‘हीरामंडी’ के साथ ओटीटी पर डेब्यू करने जा रहे हैं. इस मोस्ट अवेटेड सीरीज में एक्टर नवाब जुल्फिकार का रोल प्ले करते नजर आएंगें. इन सबके बीच एक्टर ने हाल ही में एक इंटरव्यू मे अपने करियर को लेकर बात की. इस दौरान शेखर ने अपने 90 के दशक के मोस्ट पॉपुलर रहे सिटकॉम ‘देख भाई देख’ को भी याद किया. साथ ही शो की शूटिंग को लेकर भी चौंकाने वाला खुलासा किया.

‘देख भाई देख’ के सेट पर बेहोश हो जाते थे एक्टर्स
शेखर सुमन ने सिद्धार्थ कन्नन के साथ एक इंटरव्यू के दौरान ‘देख भाई देख’ की शूटिंग के दिनों को याद किया और बताया कि कैसे सेट पर अभिनेता कॉमेडी-सीरीज़ की शूटिंग के दौरान बेहोश हो जाते थे. शेखर ने याद किया कि कैसे बिना पंखे या एयर कंडीशनर के भी कलाकार और क्रू सेट पर कड़ी मेहनत करते थे.उन्होंने कहा, ”वे 10-20 मिनट के लंबे शॉट लेते थे. दरवाजे चारों तरफ से बंद थे. यह पहली बार था जब हम मल्टी-कैम के साथ शूटिंग कर रहे थे, जिसमें कई बड़ी लाइटें थीं, और कोई पंखा या एयर कंडीशनिंग नहीं थी. आदमी भून कर, ताल कर, बरबाद हो कर बाहर निकलता था, लेकिन किसी ने शिकायत नहीं की.”

अभिनेता ने आगे कहा, “जब मैं एक को-एक्टर को क्यूत देने के लिए मुड़ा, तो मैंने देखा कि वह बेहोश हो गई थी. फिर, जब मेरी नजर फरीदा जी (फरीदा जलाल) पर पड़ी तो मैंने देखा कि वह भी वहीं लेटी हुई थीं.’

शेखर सुमन ने उत्सव से की थी करियर की शुरुआत
शेखर ने अपने अभिनय करियर की शुरुआत गिरीश कर्नाड की फिल्म उत्सव से की थी. इस फिल्म में उन्होंने रेखा, शंकर नाग, अमजद खान और शशि कपूर के साथ स्क्रीन शेयर की थी.  बाद में वे टॉक शो – ‘मूवर्स एन शेकर्स’, ‘सिंपली शेखर’ और ‘कैरी ऑन शेखर’ से खूब पॉपुलर हुए थे. इसके बाद शेखर सुमन स्टैंडअप कॉमेडी शो – ‘द ग्रेट इंडियन लाफ्टर चैलेंज’ और ‘कॉमेडी सर्कस’ में जज के रूप में नजर आए. बता दें कि शेखर को आखिरी बार संजय दत्त-अदिति राव हैदरी स्टारर ‘भूमि’ (2017) में देखा गया था.

शेखर सुमन ‘हीरामंडी’ में निभा रहे अहम रोल
शेखर ने संजय लीला भंसाली की फिल्म हीरामंडी में नवाब जुल्फिकार का किरदार निभाया है.  पीरियड-ड्रामा सीरीज़ में मनीषा कोइराला, सोनाक्षी सिन्हा, अदिति राव हैदरी, ऋचा चड्ढा, संजीदा शेख और फरदीन खान भी प्रमुख किरदारों में नजर आएंगें. वहीं शेखर के बेटे अध्ययन भी शो में नवाब ज़ोरावर के रूप में अहम भूमिका में दिखेंगे.


यह भी पढ़ें : कभी बालों को संवारा, कभी गाल पर किया किस, संगीत सेरेमनी में अपने होने वाले दूल्हे दीपक संग रोमांटिक हुईं आरती सिंह, देखें तस्वीरें



Leave a Comment

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Scroll to Top