सीता-राम बनकर घर-घर फेमस हुए टीवी के ये 5 सितारे, एक रोल ने बदल दी किस्मत


TV actors played Role of Sita-Ram: 22 जनवरी को अयोध्या में भव्य राम मंदिर प्राण प्रतिष्ठा समारोह होने जा रहा है. इसमें रामानंद सागर की ‘रामायण’ (Ramayana) की राम, सीता और लक्ष्मण का किरदार निभाने वाले अरुण गोविल, दीपिका चिखलिया और सुनील लहरी पहुंच गए हैं. इनके अलावा कई और भी फिल्मी सितारे हैं जो प्राण प्रतिष्ठा के साक्षी बनने अयोध्या जाएंगे.

राम मंदिर के उद्घाटन के लिए पूरा देश काफी एक्साइटेड भी है. टीवी पर रामानंद सागर की रामायण के अलावा भी कई दूसरे धारावाहिक आए जो रामायण पर आधारित हैं. उन सीरियल्स में राम और सीता का किरदार निभाने वाले काफी पॉपुलर हुए.


टीवी के ये सितारों ने निभाया सीता-राम का किरदार

टीवी पर हाल ही में नया रामायण सीरियल प्रसारित हुआ जिसका नाम श्रीमद् रामायण (Shrimad Ramayan) है. इसे आप सोनी एंटरटेनेमेंट पर सोमवार से शुक्रवार रात 9 बजे लाइव देख सकते हैं. इस सीरियल को दर्शकों का अच्छा रिस्पॉन्स भी मिल रहा है और इसमें भगवान राम के जन्म से पहले की कहानी से लेकर अंत तक दिखाया जाएगा. इस शो में सीता और राम का किरदार किसने निभाया है उसके बारे में चलिए आपको बताते हैं, साथ ही टीवी पर अब तक जितनी रामायण धारावाहिक के रूप में आईं उनमें किन सितारों ने सीता-राम का रोल प्ले किया इसके बारे में भी बताएंगे.

सुजय रेऊ और प्राची बंसल 

2024 में प्रसारित होने वाले धारावहिक श्रीमद् रामायण में सुजय रेऊ ने भगवान राम का रोल प्ले किया है. वहीं प्राची बंसल ने माता सीता का किरदार निभाया है. इनके काम को दर्शक पसंद कर रहे हैं और सोशल मीडिया पर इनकी चर्चा बनी हुई है.

अरुण गोविल और दीपिका चिखलिया

1987 में रामानंद सागर का धारावाहिक रामायण आया था. इस धारावाहिक में अरुण गोविल ने भगवान राम और दीपिका चिखलिया ने माता सीता क रोल प्ले किया था. इन दोनों के काम को आज भी लोग सहारते हैं और इन्होंने सीता-राम का रोल इतना अच्छा किया था कि लोग इन्हें सच में भगवान समझने लगे थे.

गुरमीत चौधरी और देबीना बनर्जी

रामानंद सागर के बेटे आनंद सागर ने धारावाहिक रामायण बनाई थी जो 2008 में इमेजिन टीवी पर प्रसारित होता था. इस धारावाहिक में गुरमीत चौधरी ने भगवान राम और देबीना बनर्जी ने माता सीता का रोल प्ले किया था. इनके काम को भी उस समय खूब सराहना मिली थी.

आशीष शर्मा और मदिराक्षी मुंडले 

2015 में निखिल शर्मा और धर्मेश शाह के निर्देशन में धारावाहिक सिया के राम (Siya Ke Ram) प्रसारित हुआ था. इस सीरियल में आशीष शर्मा ने भगवान राम का और मदिराक्षी मुंडले ने माता सीता का रोल प्ले किया था. इस शो को भी दर्शकों ने काफी पसंद किया था.

गगन मलिक और नेहा सरगम 

साल 2012 में रामायण पर आधारित एक और धारावाहिक बना था जिसका नाम रामायण: सबके जीवन का आधार (Ramayan: Sabke Jeevan Ka Aadhar) था. इस सीरियल में गगन मलिक ने भगवान राम का रोल प्ल किया था, वहीं नेहा सरगम ने माता सीता का किरदार निभाया था. इनके काम को भी दर्शकों ने पसंद किया था.

यह भी पढ़ें: Bigg Boss 17: अंकिता संग बेटे की शादी के खिलाफ नहीं थीं विक्की की मां! एक्ट्रेस की जेठानी ने खोल दी पोल, बोलीं- ‘मैं खुद हैरान हूं…’



Leave a Comment

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Scroll to Top