सीएए का विरोध करने पर शो से बेदखल हुए थे ये एक्टर


Birthday Special: आज हम आपको एक ऐसे कलाकार से रूबरू करवाने जा रहे हैं, जो अपने क्रांतिकारी मिजाज के लिए जाने जाते थे. छोटे पर्दे से लेकर बड़े पर्दे तक अपनी एक्टिंग का लोहा मनवा चुके इस एक्टर ने कई यादगार किरदार निभाए हैं. 

‘सावधान इंडिया’ से मिली अलग पहचान
इन्होंने फिल्म ‘सत्या’ से अपने करियर की शुरुआत की थी. फिर टीवी शो ‘सावधान इंडिया’ को होस्ट कर लोगों के दिलों पर राज किया. अगर अब भी आप पहचान नहीं पाए तो बता दें कि यहां बात एक्टर सुशांत सिंह की हो रही है. 9 मार्च को एक्टर अपना बर्थडे सेलिब्रेट करते हैं. तो चलिए उनके जन्मदिन के खास मौके पर जानते हैं उनसे जुड़े कुछ अनसुने किस्से…

सीएए का विरोध करना पड़ा भारी 
सुशांत ने फिल्मों के अलावा कई टीवी सीरियल्स में भी काम किया है. लेकिन उन्हें असली पहचान टीवी शो ‘सावधान इंडिया’ से मिली. यह शो सुशांत के करियर के लिए मील का पत्थर साबित हुआ. उन्होंने इस शो से घर-घर में अपनी पहचान बनाई. सब सही चल रहा था कि एक दिन ऐसा आया जब उनके करियर पर पूर्ण विराम लग गया. उन्हें रातों-रात इस शो से बाहर निकाल दिया गया. ये किस्सा है साल 2019 का जब एक्टर ने नागरिकता संशोधन कानून(CAA) का विरोध किया था. जिस दिन उन्होंने इसके खिलाफ आवाज उठाई थी. उसी दिन उन्हें शो से बाहर किए जाने का नोटिस भेज दिया गया. 

वहीं इस बारे में जब सुशांत से पूछा गया तो उन्होंने पीटीआई को दिए एक इंटरव्यू में कहा था कि ‘मैं प्रोटेस्ट में गया था और फिर उसी दिन रात में मेरे पास मैसेज आया कि शो पर आज मेरा आखिरी दिन होगा. यह एक इत्तेफाक हो सकता है या फिर बनी बनाई योजना थी. मैं कयास नहीं लगाना चाहता.’

इन फिल्मों में किया शानदार काम
बता दें कि सुशांत ने अपने लंबे करियर में ‘कौन’, ‘जोश’, ‘जंगल’, ‘डरना मना है’, ‘लक्ष्य’, जैसी फिल्मों में अपने शानदार अभिनय से लोगों का खूब मनोरंजन किया. वहीं अजय देवगन की फिल्म ‘द लीजेंड ऑफ भगत सिंह में उनके काम की खूब तारीफ हुई थी. सुशांत ने एक महान क्रांतिकारी ‘सुखदेव’ का किरदार निभाया था.  

टीवी इंडस्ट्री के खिलाफ उठाई थी आवाज
वहीं हर मुद्दे पर अपनी राय रखने वाले सुशांत ने टीवी इंडस्ट्री का काला सच उजागर किया था. उन्होंने कहा था यहां बच्चों को गैरकानूनी तरीके से काम करवाया जाता है. सीरियल की शूटिंग के लिए बच्चों के एग्जाम छुड़वा दिए जाते हैं. 18-20 घंटे काम करवाया जाता है, जबकि कॉन्ट्रैक्ट में लिखा होता है कि 5 घंटे से ज्यादा आप काम नहीं करवा सकते. 

ये भी पढ़ें: Shaitaan First Day Box Office Prediction: एडवांस बुकिंग में अजय देवगन की फिल्म ने ‘ड्रीम गर्ल’ को दी टक्कर, क्या पहले दिन इसे धूल चटाएगी ‘शैतान’?

Leave a Comment

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Scroll to Top