सरेआम डायरेक्टर ने किया बेइज्जत, AC मैकेनिक का किया काम, एक्टर का ऐसा रहा स्ट्रगलभरा दौर


Irrfan Khan Struggle Days: एक्टर इरफान खान भले ही आज हमारे बीच नहीं है, लेकिन अपनी अदाकारी से वो फैंस के दिलों में आज भी जिंदा हैं. इरफान खान ने इंडस्ट्री में एक से बढ़कर एक फिल्मों में काम किया. इरफान ने अपनी इंटेंस एक्टिंग से फैंस को काफी इंप्रेस किया. उन्होंने टीवी से सफर शुरू किया था और बॉलीवुड के बाद हॉलीवुड फिल्म में भी नजर आए. 

हालांकि, इरफान के लिए ये सफर इतना आसान नहीं था. उन्होंने अपने करियर में काफी स्ट्रगल किया है. इरफान को उनके फर्स्ट एक्टिंग जॉब के लिए केवल 300 रुपये मिले थे. आइए नजर डालते हैं एक्टर की जर्नी पर. 

इरफान खान ने जयपुर में स्टेज परफॉर्मेंस के साथ एक्टिंग की शुरुआत की थी. बाद में उन्होंने नेशनल स्कूल ऑफ ड्रामा ज्वॉइन किया. मुंबई में आने के बाद उन्होंने कड़ी मेहनत की और शुरुआत में उन्होंने AC मैकेनिक के तौर पर काम किया.

डायरेक्टर ने की बेइज्जती

एक बार तो डायरेक्टर ने उनकी बेइज्जती कर दी थी. डीएनए इंडिया के मुताबिक, जब इरफान शो चंद्रकांता के लिए काम कर रहे थे तो उन्होंने डायरेक्टर अपने कैरेक्टर के बारे में पूछ लिया था तो डायरेक्टर ने उन्हें बेइज्जत किया था. इरफान ने बताया था, ‘एक बार गलती से मैंने डायरेक्टर से पूछ लिया कि क्या ये (मेरा रोल) ऐसे ही चलता रहेगा या इसमें कुछ चेंज होगा? डायरेक्टर पान खा रहा था और उसके हाथ में रुमाल बंधा था. उन्होंने मुझे देखा और पूरी यूनिट को बुलाया और फिर उन्होंने पूछा- ‘ये धर्मेंद्र है क्या?’ और उस दिन मुझे नहीं पता था कि क्या कहना है.’


इन फिल्मों में नजर आए इरफान खान
इरफान टीवी से फिल्मों में शिफ्ट हुए. उन्होंने बेहतरीन फिल्मों में काम किया है. बड़े पर्दे पर इरफान को देखनेके लिए फैंस बेसब्र रहते थे. इरफान खान ने अपने करियर में सलाम बॉम्बे, कमला की मौत, दृष्टि, एक डॉक्टर की मौत, मुझसे दोस्ती करोगे, बड़े इरादे, कसूर,द बायपास, मकबूल, चरस,रोग, चेहरा, द किलर, द नेमसेक, लाइफ इन अ… मेट्रो, संडे, मुंबई मेरी जान, 7 खून माफ, द लंचबॉक्स, पिकू, मदारी, राबता, कारवां, करीब करीब सिंगल, हिंदी मीडियम और अंग्रेजी मीडियम जैसी फिल्में की हैं.

वो हॉलीवुड फिल्म जुरैसिक पार्क, द अमेजिंग स्पाईडर मैन, स्लमडॉग मिलेनियर और लाइफ ऑफ पाई जैसी फिल्मों में नजर आए.

बता दें कि अप्रैल 2020 में इरफान खान का निधन हो गया था.

ये भी पढ़ें- Aadil Durrani- Somi Khan Video:  सोमी खान के साथ कॉफी डेट पर पहुंचे आदिल दुर्रानी ने फैंस को दी खास नसीहत, देखें वीडियो



Leave a Comment

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Scroll to Top