‘शार्क टैंक’ वालों ने एक ‘टी ब्रांड’ को भेजा लीगल नोटिस, बिना परमिशन किया था ये काम


Shark Tank 3 sent a Legal Notice: फेमस बिजनेस रिएलिटी शो ‘शार्क टैंक इंडिया’ ने कई स्टार्टअप्स को सहारा दिया है. इस शो के जरिए बहुत से लोगों को उनके बिजनेस को आगे बढ़ाने में मदद मिली है. इस शो में कई ऐसे बिजनेस पर्सनल आए जिन्होंने अपने काम को रिप्रेजेंट किया और शार्क्स ने उनकी प्रेजेंटेशन को पसंद करते हुए उनके बिजनेस में इनवेस्ट किया. ऐसा ही ‘टी ब्रांड’ भी इस शो में आया था जिसका नाम ‘दोरजे टीज’ है.

‘दोरजे टीज’ के को-फाउंडर स्पर्श अग्रवाल को सोनी चैनल की तरफ से ‘शार्क टैंक’ वालों ने लीगल नोटिस भेजा है. खबर है कि स्पर्श अग्रवाल ने अपने यूट्यूब चैनल पर उस शो से जुड़े क्लिप्स दिखाए जिसकी परमिशन तक कंपनी से उन्होंने नहीं ली. चलिए आपको बताते हैं इसका पूरा मामला क्या है?

‘शार्क टैंक इंडिया’ का स्पर्श अग्रवाल को लीगल नोटिस

सोनी चैनल पर ‘शार्क टैंक इंडिया’ कई सालों प्रसारित हो रहा है. साल 2023 में ‘शार्क टैंक इंडिया सीजन 3’ आया था जिसमें कई स्टार्टअप्स को फाइनेंशियली मदद मिली. रिपोर्ट्स के मुताबिक, ‘शार्क टैंक इंडिया’ में आए स्पर्श अग्रवाल ने अपने स्टार्टअप बिजनेस आइडिया को सभी जज के सामने रिप्रेजेंट किया. उस दौरान अनुपम मित्तल, पियूष बंसल और विनीता सिंह से टोटल 30 लाख रुपये का निवेश उन्हें मिला था जो टोटल इनवेस्मेंट 2 करोड़ का 15 प्रतिशत होता है.

स्पर्श अग्रवाल ने अपने लिंक्डइन प्रोफाइल के जरिए बताया है कि उन्हें शार्क टैंक इंडिया की तरफ से एक क्लिप चलाने के लिए लीगल नोटिस आया है. रिपोर्ट्स के मुताबिक, अग्रवाल ने बताया है कि नोटिस में लिखा है कि यूट्यूब और मेटा एड्स में जो क्लिप चलाई गई है वो सोनी पिक्चर्स के कॉपीराइट के तहत है.


उन्होंने लिखा, ‘सिर्फ हम नहीं अकेले नहीं हैं, उन्होंने (सोनी टीवी) उन सभी लोगों को लीगल नोटिस भेजा है जो शार्क टैंक में स्टार्टअप लेकर आए थे.’ उन्होंने आगे कहा, ‘हालांकि मैं इसको सपोर्ट करता हूं और कॉपीराइट के कानूनों को समझता हूं, लेकिन मुझे समझ नहीं आता कि वो लोग ऐसा क्यों करेंगे.

आखिरकार डोरजे टीज और स्किप्पी, असेंबली, परफोरा, हूवू फ्रेश, बियॉन्ड स्नैक, वाकाओ फूड्स, नैशर माइल्स जैसी कई कंपनियां अपने ब्रांड को आगे बढ़ाने के लिए लाखों रुपये खर्च कर रही है. शार्क टैंक में आने के कारण उनकी लोकप्रियता बढ़ी तो वो शार्क टैंक का नाम लेकर उनका फ्री में प्रचार कर रहे हैं.

ऐसे में उन्हें इससे आपत्ति नहीं होनी चाहिए. अग्रवाल ने आगे कहा कि वो इसका जवाब कोर्ट में देंगे और अपना पक्ष रखेंगे. सोनी कंपनी में काम करने वाले किसी एग्जेक्टिव पर्सन की वजह से लोगों का विश्वास खत्म हो रहा है.

यह भी पढे़ें: एक ही प्रोड्यूसर की 3 फिल्मों को ठुकराया, दो ने तो कर डाला छप्परफाड़ कलेक्शन, हाथ मलते रह गए थे शाहरुख खान!



Leave a Comment

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Scroll to Top