वो फिल्म जिसके बाद अक्षय कुमार एक हिट के लिए तरसे, बॉक्स ऑफिस पर रही महाफ्लॉप


Akshay Kumar Disaster Movie: हिंदी सिनेमा के खिलाड़ी कुमार कहे जाने वाले एक्टर अक्षय काफी समय से एक हिट के लिए तरस गए हैं. साल 2023 में उनकी फिल्म ओएमजी 2 आई भी थी लेकिन उनका रोल ज्यादा नहीं था. ये फिल्म पंकज त्रिपाठी और उनकी फैमिली की कहानी पर आधारित थी. अक्षय का ये बैड लक फिल्म बच्चन पांडे से शुरू हुआ जो साल 2022 में आई और ये उनके करियर की डिजास्टर फिल्म साबित हुई.

साल 2024 में अक्षय की फिल्म बड़े मियां छोटे मियां आई लेकिन इसका भी बॉक्स ऑफिस पर फ्लॉप हो गई. साल 2022 में आई उस फिल्म के बाद से अक्षय कुमार का डाउनफॉल शुरू हुआ. चलिए आपको उस फिल्म के बारे में बताते हैं.

‘बच्चन पांडे’ के बाद अक्षय कुमार को नहीं नसीब हुई एक हिट

फरहाद सामजी के निर्देशन में बनी फिल्म बच्चन पांडे में अक्षय कुमार, कृति सेनन, जैकलीन फर्नाडिस और अरशद वारसी जैसे कैरेक्टर नजर आए. ये फिल्म कॉमेडी, एक्शन और थ्रिलर पर आधारित थी लेकिन बॉक्स ऑफिस पर बहुत बुरी तरह फ्लॉप हुई. फिल्म के ट्रेलर और गाने आए तो ऐसा लगा था कि ये फिल्म हिट होगी लेकिन ऐसा बिल्कुल नहीं हुआ. अक्षय ने फिल्म में गैंगस्टर बच्चन पांडे का रोल प्ले किया था और फिल्म का ट्रैक भी अच्छा बताया गया लेकिन फिर भी फिल्म का नतीजा बहुत ही बुरा रहा.

मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक, फिल्म बच्चन पांडे का बजट 180 के आस-पास था और फिल्म ने बहुत ही कम कलेक्शन किया था, लिहाजा ये फिल्म बॉक्स ऑफिस पर महा फ्लॉप हुई थी. इस फिल्म के बाद अक्षय की कई फिल्में आईं जो फ्लॉप रहीं. बॉलीवुड हंगामा की एक रिपोर्ट के मुताबिक, अक्षय कुमार की फिल्म बच्चन पांडे ने भारत में 49.98 करोड़ का कलेक्शन किया था.

जबकि वर्ल्डवाइड फिल्म ने 73.17 करोड़ रुपये ही कमाए थे. इसके बाद ‘सम्राट पृथ्वीराज’ आई जो बॉक्स ऑफिस पर महा फ्लॉप रही. इसके बाद अक्षय की ‘रक्षा बंधन’, ‘राम सेतु’, ‘सेल्फी’ और ‘मिशन रानीगंज’ आईं. ये सभी फिल्में फ्लॉप रहीं साल 2023 में सिर्फ ‘ओएमजी 2’ ही आई जो सफल रही. इस साल अक्षय की फिल्म बड़े मियां छोटे मियां आई और ये भी बॉक्स ऑफिस पर फ्लॉप ही रही. 

क्या अक्षय कुमार का दौर हो रहा खत्म?

अक्षय कुमार साल में 4-5 फिल्में करने वाले एक्टर्स में से एक रहे हैं. ऐसा उन्होंने पिछले कई सालों तक किया और सफल हो रहे थे. लेकिन ऐसा माना जा रहा है कि एक ही चीज हमेशा चले ये जरूरी नहीं. साथ ही अक्षय कुमार की पिछली सभी फ्लॉप फिल्मों पर नजर डालिए तो उनकी स्क्रिप्ट कैसी थी ये सभी जानते हैं. अक्षय को अब लोग कॉमेडी-रोमांटिक फिल्मों में पसंद करते हैं.


उनकी पिछली ऐसी फिल्मों को उठाकर देखा जा सकता है. अक्षय कुमार की आने वाली कुछ फिल्में हैं जिनसे बड़ी उम्मीदें हैं और हो सकता है कि उनकी किस्मत इसी साल पलट जाए. बता दें, अक्षय कुमार की आने वाली फिल्मों में ‘सिंघम अगेन’, ‘स्काई फोर्स’, ‘हाउसफुल 5’ और ‘वेलकम टू द जंगल’ हैं. इनमें से ‘सिंघम अगेन’ और ‘वेलकम टू द जंगल’ इसी साल रिलीज होगी, बाकी अगले साल आएंगी.

यह भी पढ़ें: Zara Hatke Zara Bachke को मिल ही गई OTT पर जगह, जानें कब और कहां स्ट्रीम होगी ये सुपरहिट फिल्म



Leave a Comment

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Scroll to Top