वर्ल्डवाइड बॉक्स ऑफिस पर छा गई ‘डंकी’, शाहरुख खान की फिल्म ने किया धांसू कलेक्शन


Dunki Box Office Collection Day 21 Worldwide: सुपरस्टार शाहरुख खान (Shah Rukh Khan) की फिल्म ‘डंकी’ (Dunki) का दुनियाभर में डंका बज रहा है. देश में ही नहीं विदेशों में भी ये फिल्म छप्परफाड़ कमाई कर रही है. प्रभास की ‘सालार’ से क्लैश के बाद भी ‘डंकी’ हर दिन अच्छी कमाई कर रही है. अब शाहरुख खान की फिल्म के वर्ल्डवाइड कलेक्शन को लेकर लेटेस्ट आंकड़े सामने आ गए हैं. जानिए इस मूवी ने अब तक दुनियाभर में कितने करोड़ की कमाई कर ली है.

वर्ल्डवाइड बॉक्स ऑफिस पर 450 करोड़ के पार हुई ‘डंकी’
शाहरुख खान के प्रोडक्शन हाउस रेड चिलीज एंटरटेनमेंट के ऑफिशियल इंस्टाग्राम हैंडल पर ‘डंकी’ के लेटेस्ट कलेक्शन की जानकारी दी गई है, जिसके मुताबिक फिल्म 450 करोड़ के आंकड़े को पार कर चुकी है. इस मूवी ने वर्ल्डवाइड बॉक्स ऑफिस पर अब तक 452.87 करोड़ रुपये का बिजनेस कर लिया है. 


भारत में डंकी ने कर लिया 200 करोड़ से ज्यादा कलेक्शन
‘डंकी’ घरेलू बॉक्स ऑफिस पर अच्छा कलेक्शन कर रही है. सैकनिल्क की रिपोर्ट के मुताबिक, भारत में इस मूवी ने 22 दिनों में 221.35 करोड़ रुपये की कमाई की है. वैसे देखा जाए तो ‘डंकी’ की कमाई की रफ्तार बॉक्स ऑफिस पर बहुत धीमी हो गई है. इसकी वजह ‘सालार’ से क्लैश को माना जा सकता है. प्रभास की फिल्म ने कमाई के मामले में ‘डंकी’ को बहुत पीछे छोड़ दिया है. फिल्म ट्रेड एनालिस्ट मनोबाला विजयबालन के अनुसार, प्रभास की ‘सालार’ ने दुनियाभर में अब तक 700 करोड़ से ज्यादा कमाई कर ली है.

शाहरुख खान की पिछली फिल्मों जैसा कमाल नहीं कर पाई ‘डंकी’ 
शाहरुख खान की पिछली फिल्मों ने बॉक्स ऑफिस पर धूम मचा दिया था. बॉलीवुड हंगामा के मुताबिक, किंग खान की ‘पठान’ ने दुनियाभर में 1050 करोड़ और ‘जवान’ ने 1148 करोड़ की कमाई की थी. इन दोनों फिल्मों के मुकाबले ‘डंकी’ का कलेक्शन बहुत कम है. 

क्या है फिल्म की कहानी?
‘डंकी’ (Dunki) में दिखाया गया है कि कैसे लोग पैसे कमाने के चक्कर में बिना वीजा और पासपोर्ट के दूसरे देश में गैर कानूनी तरीके से घुस जाते हैं और साथ ही अपनी जान भी जोखिम में डाल देते हैं. शाहरुख खान (Shah Rukh Khan) की फिल्म ‘डंकी’ (Dunki) का निर्देशन मशहूर डायरेक्टर राजकुमार हिरानी (Rajkumar Hirani) ने किया है. ये दोनों की पहली फिल्म है. ‘डंकी’ में किंग खान के अलावा तापसी पन्नू, अनिल ग्रोवर, विक्रम कोचर और बोमन ईरानी ने अहम भूमिका निभाई है. वहीं, विक्की कौशल ने इसमें कैमियो किया है.

यह भी पढ़ें-Merry Christmas Box Office Collection Day 1: बेहद कम कलेक्शन के साथ खुलेगा ‘मैरी क्रिसमस’ का खाता, कैटरीना कैफ-विजय सेतुपति की फिल्म पहले दिन करेगी सिर्फ इतनी कमाई



Leave a Comment

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Scroll to Top