लोगों को सूर्यग्रहण से बचाने के लिए जब सरकार ने ली थी अमिताभ बच्चन की मदद, जानें किस्सा


49 Years Of Chupke Chupke: अमिताभ बच्चन और जया बच्चन ने साथ में कई सुपरहिट फिल्मों में काम किया है. इनमें से एक ‘चुपके चुपके’ भी है. साल 1975 में आई ये फिल्म बॉक्स ऑफिस पर सुपरहिट साबित हुई थी. आज इस फिल्म को 49 साल पूरे हो चुके हैं. तो चलिए आज हम आपको इस फिल्म से जुड़ा एक अनोखा किस्सा बताते हैं, जिसे सुनकर आप हैरान रह जाएंगे. 

सूर्यग्रहण से बचाने के लिए सरकार ने ली थी अमिताभ की मदद
दरअसल, आज से 44 साल पहले जब भारत में सूर्य ग्रहण लगा था, तब सरकार इसे लेकर काफी चिंतित थी. सूर्यग्रहण वाले दिन लोगों को घर से बाहर निकलने की अनुमति नहीं थी. सूर्य की खतरनाक किरणों से बचने के लिए सरकार ने पूरे देशवासियों से ये अपील की थी कि वे उस दिन घर पर ही रहें. लेकिन सरकार को डर था कि लोग बाहर निकल जाएंगे. इसके लिए उन्होंने एक ऐसा तरीका अपनाया जो वाकई में काम कर गया. 

दूरदर्शन पर चला दी थी ‘चुपके चुपके’
सरकार ने इसके लिए अमिताभ बच्चन का सहारा लिया. जी हां, उन दिनों दूरदर्शन पर काफी कम फिल्में आया करती थीं. ऐसे में लोगों के बीच फिल्मों का एक अलग ही क्रेज होता था. ऐसे में जब सरकार ने अचानक अमिताभ और जया की सुपरहिट फिल्म ‘चुपके चुपके’ को दूरदर्शन पर दिखाने का फैसला लिया, तो दर्शक खुशी से झूम उठे. इस तरह से सरकार ने लोगों को सूर्यग्रहण से बचाया था. बता दें कि इस फिल्में में धर्मेंद्र भी लीड रोल में थे. 

लोगों को 'सूर्यग्रहण' से बचाने के लिए जब सरकार ने ली थी अमिताभ बच्चन की मदद, जानें किस्सा

फिल्म के सेट को बिग बी ने बना लिया था अपना घर 
वहीं ये बात भी काफी कम लोगों को पता है कि जिस बंगले में चुपके चुपके की शूटिंग हुई थी, बाद में उसी घर को अमिताभ बच्चन ने प्रोड्यूसर एन सी सिप्पी से खरीद लिया था. इस बात की जानकारी अभिनेता ने खुद सोशल मीडिया पर दी थी. चुपके चुपके के 46 साल पूरे होने पर बिग बी ने इस बात का खुलासा अपने एक्स अकाउंट पर किया है. उन्होंने शूटिंग की कई सारी तस्वीरें शेयर करते हुए लिखा था कि ‘तस्वीरों में आप जो घर देख रहे हैं वे अब मेरा घर जलसा है. यहां आनंद, नमक हराम, सत्ते पे सत्ता जैसी कई फिल्में शूट हुई हैं.’

ये भी पढ़ें: Bade Miyan Chote Miyan Box Office Collection Day 1: अक्षय-टाइगर की फिल्म को दर्शकों से मिला अच्छा रिस्पॉन्स, जानिए पहले दिन कितना कर सकती है कलेक्शन?



Leave a Comment

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Scroll to Top