लाइव: सिनेमाघरों में रिलीज हुई ‘मैदान’, अजय की फिल्म तोड़ेगी कमाई के रिकॉर्ड?


Maidaan Release Live: अजय देवगन स्टारर ‘मैदान’ ने आज ईद के मौके पर सिनेमाघरों में दस्तक दे दी है. फिल्म के ट्रेलर के बाद से ही फैंस इसकी रिलीज का बेसब्री से इंतजार कर रहे थे. ये फिल्म भारत के सबसे फेमस फुटबॉल कोचों में से एक सैयद अब्दुल रहीम की बायोपिक है. उन्होने 1952 और 1962 के एशियाई खेलों में जूनियर टीमों को जीत दिलाई थी. फिल्म में अजय देवग ने सैयद अब्दुल रहीम का लीड रोल प्ले किया है. स्पोर्ट्स ड्रामा में ‘शैतान’ एक्टर की दमदार एक्टिंग देखने को मिलेगी.

‘मैदान’ की कैसी है एडवांस बुकिंग रिपोर्ट
बता दें कि ‘मैदान’ का बॉक्स ऑफिस पर अक्षय कुमार की ‘बड़े मियां छोटे मियां’ से क्लैश हुआ है. दोनों ही फिल्में देश भर के सिनेमाघरों में आज रिलीज हुई हैं. वहीं एडवांस बुकिंग की बात करें तो सैकनिल्क की रिपोर्ट के मुताबिक ‘मैदान’ के फर्स्ट डे के लिए  47 हजार 550 टिकटों की एडवांस बुकिंग हुई है और इसी के साथ  फिल्म ने रिलीज से पहले 1.11 करोड़ का बिजनेस कर लिया है. वहीं एडवांस बुकिंग के मालमे में अक्षय कुमार और टाइगर श्रॉफ की  ‘बड़े मियां छोटे मियां’ ने ‘मैदान’ से बाजी मार ली है. सैकनिल्क की रिपोर्ट के मुताबिक ‘बड़े मियां छोटे मियां’ के फर्स्ट डे के लिए 1 लाख 86 हजार 5 सौ 75 टिकटों की एडवांस बुकिंग हुई है.  फिल्म ने रिलीज से पहले ही 4.81 करोड़ का कलेक्शन कर लिया है.

‘मैदान’ की पेड प्रीव्यू से कितनी हुई कमाई? 
सैकनिल्क एंटरटेनमेंट के अनुसार मैदान ने पेड प्रीव्यू से लगभग दो करोड़ रुपये कमाए हैं. ट्रेड वेबसाइट के मुताबिक, इसके करीब चार करोड़ रुपये कमाने की उम्मीद है. महाराष्ट्र, बिहार, दिल्ली और राजस्थान जैसे राज्यों में इसकी अच्छी शुरुआत हुई है. ये अजय देवगन के परंपरागत रूप से मजबूत सर्किट हैं. कई लोगों का मानना ​​है कि बिजनेस में तेजी आएगी क्योंकि फिल्म को जिसने भी देखा है, उससे अच्छी समीक्षा मिल रही हैं.

‘मैदान’ स्टार कास्ट
मैदान अमित रविंदरनाथ शर्मा द्वारा निर्देशित है और ज़ी स्टूडियो, बोनी कपूर, अरुणव जॉय सेनगुप्ता और आकाश चावला द्वारा निर्मित है. फिल्म की स्टार कास्ट की बात करें तो इसमें अजय देवगन के साथ प्रियामणि, गजराज राव, रुद्रनील घोष, मधुर मित्तल और अन्य कलाकार मुख्य भूमिका में हैं. ‘मैदान’ का रन टाइम 3 घंटे और 1 मिनट (181 मिनट)  है वहीं से सीबीएफसी द्वारा यू/ए सर्टिफिकेशन दिया गया है.

फिल्म का म्यूजिक लीजेंडरी म्यूजिक डायरेक्टक एआर रहमान द्वारा कंपोज किया गया है. फिल्म में कुल 5 गाने हैं, जिन्हें ऋचा शर्मा, जावेद अली, ए.आर. रहमान, नकुल अभ्यंकर, वैशाली सामंत और एमसी हेम ने अपनी आवाज दी है. मनोज मुंतशिर, दविंदर सिंह, स्लो चीता, एमसी हेम और सरस्वती पुत्र रामजोगय्या शास्त्री ने गीत लिखे हैं.

ये भी पढ़ें:-Box Office Collection: दूसरे हफ्ते में ‘ क्रू’ से आगे निकली ‘आदुजीवितम’, जानें- ‘द फैमिली स्टार’ ने कितना किया कलेक्शन

 

Leave a Comment

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Scroll to Top