रोमांस, कॉमेडी सब होने के बाद भी फ्लॉप हुई थी गोविंदा-अमिताभ की ये फिल्म


Bade Miyan Chote Miyan 1998: हाल ही में अक्षय कुमार और टाइगर श्रॉफ की फिल्म बड़े मिया छोटे मियां का ट्रेलर रिलीज हुआ है. इस फिल्म के ट्रेलर में साल 1998 में आई फिल्म बड़े मियां छोटे मियां का म्यूजिक सुनाई दिया. वो आइकॉनिक म्यूजिक जो 90’s के बच्चों ने खूब सुना होगा. साल 1998 में आई फिल्म बड़े मियां छोटे मियां के गाने, डायलॉग्स और सीन काफी पसंद किए गए लेकिन ऑफिशियली फिल्म फ्लॉप थी.

जी हां, डेविड धवन के निर्देशन की फिल्म बड़े मियां छोटे मियां में अमिताभ बच्चन और गोविंदा की जोड़ी को काफी पसंद किया गया था. दोनों का डबल रोल था और चोर-पुलिस बनकर इन्होंने खूब हंसाया था. सबकुछ ठीक था फिर भी ये फिल्म फ्लॉप क्यों हुई थी?

क्यों फ्लॉप हुई थी 25 साल पहले आई ‘बड़े मियां छोटे मियां’?

90’s में डेविड धवन और गोविंदा की जोड़ी सुपरहिट रही है. इन्होंने साथ में बैक टू बैक कई सुपरहिट फिल्में दीं. डेविड धवन ने एक लंबी स्टारकास्ट के साथ फिल्म बड़े मियां छोटे मियां करीब 25 साल पहले बनाई थी. इस फिल्म में अमिताभ बच्चन, गोविंदा, रवीना टंडन और राम्या कृष्णन जैसे कलाकार नजर आए थे. फिल्म के गाने, डायलॉग्स, गोविंदा-रवीना का रोमांस, अमिताभ-गोविंदा की नोकझोंक ये सबकुछ खूब पसंद किया गया. फिर भी ये फिल्म उस साल की बड़ी फ्लॉप साबित हुई थी.

दरअसल फिल्म बड़े मियां छोटे मियां एवरेज गई थी क्योंकि ये शाहरुख खान-काजोल की ब्लॉकबस्टर फिल्म कुछ कुछ होता है के साथ क्लैश हुई थी. इतिहास गवाह है जब भी दो बड़ी फिल्म क्लैश करती है तो एक फ्लॉप होती ही है. फिल्म बड़े मियां छोटे मियां एक आइकॉनिक फिल्म रही है जिसे 90’s के बच्चे हमेशा याद रखेंगे.

अब आएगी ‘बड़े मियां छोटे मियां’ 2?

10 अप्रैल 2024 ईद के मौके पर अक्षय कुमार और टाइगर श्रॉफ की फिल्म बड़े मियां छोटे मियां रिलीज होगी. हालांकि, ये फिल्म गोविंदा-अमिताभ की उस फिल्म का सीक्वल नहीं है लेकिन इसमें भी आपको बड़े-छोटे वाली नोक-झोंक देखने को मिलेगी. इस फिल्म को आप ईद के मौके पर नजदीकी सिनेमाघरों में देख सकते हैं.

यह भी पढ़ें: ‘हिमाचल से चुनाव नहीं लडूंगी, वहां ना गरीबी है ना अपराध’, कंगना रनौत का पुराना ट्वीट वायरल

Leave a Comment

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Scroll to Top