रेखा से जुड़ा खौफनाक किस्सा जिसे जानकर कांप जाएगी रूह, जब रेखा की खूबसूरती ही बन गई थी दुश्मन


Rekha Untold Story: बॉलीवुड की उमराव जान यानी रेखा की खूबसूरती और उनकी एक्टिंग के कायलों की कमी नहीं हैं. रेखा बॉलीवुड की बेहतरीन एक्ट्रेस रही हैं. एक से बढ़कर एक बड़ी हिट्स देने वाली रेखा से जुड़ी बहुत सी दिलचस्प कहानियां आपको पता ही होंगी. उनकी पर्सनल लाइफ से लेकर प्रोफेशनल लाइफ के किस्से आज भी लोग जरूर जानना चाहते हैं.

आज हम आपको रेखा से जुड़ा एक ऐसा गजब का किस्सा बताने जा रहे हैं, जब रेखा की खूबसूरती परेशानी का सबब बन गई थी. कमाल की बात ये है कि ये परेशानी सिर्फ रेखा के लिए नहीं, बल्कि सैकड़ों लोगों के लिए हो गई थी. इस बारे में एक पुराने इंटरव्यू में रेखा के साथ उमराव जान में काम करने वाले को-एक्टर और बॉलीवुड के बेहतरीन एक्टर्स में शुमार फारुख शेख ने बताया था.

क्या है किस्सा
फारूख शेख ने एक इंटरव्यू के दौरान 1986 की फिल्म ‘उमराव जान’ के बारे में बात की थी. उन्होंने शूटिंग के दौरान का किस्सा शेयर करते हुए बताया कि वो रेखा के साथ फिल्म में नवाब का रोल निभा रहे थे. फिल्म की शूटिंग लखनऊ के पास मौजूद मलिहाबाद के एक पुराने से घर में हो रही थी. गांव के लोगों को अचानक भनक लग गई कि रेखा और उनके बीच एक रोमांटिक सीन शूट होने वाला है.

फारुख शेख ने बताया कि पूरा गांव रेखा को रोमांस करते हुए देखना चाह रहा था. जिस कमरे में शूटिंग होनी थी वो इतना छोटा था कि वहां हम दो एक्टर्स के अलावा शूटिंग से जुड़े लोग जैसे कि कैमरामैन और टेक्नीशियन भी बड़ी मुश्किल से आ पा रहे थे. ऐसे में उस कमरे में गांव वालों को भी एंट्री देना मुश्किल हो रहा था.

रेखा से जुड़ा वो खौफनाक किस्सा जिसे जानकर कांप जाएगी रूह, जब एक्ट्रेस की खूबसूरती ही बन गई थी 'जान की दुश्मन

जब निकल आईं बंदूकें, माहौल में बढ़ गया टेंशन
फारुख शेख कहते हैं, ”सारा गांव किसी और सीन को देखें या न देखें, लेकिन इस रोमांटिक सीन को देखने के लिए कमरे में जरूर दाखिल होना चाह रहा था. किसी को मौका मिला किसी को नहीं मिला. किसी से बोला गया 2 मिनट बाद आइए किसी से बोला गया 5 मिनट बाद आइए. वहां इतनी गर्मागर्मी हो गई कि बंदूकें निकल आईं. स्थिति ऐसी आ गई कि वहां गोलियां चलने वाली थीं.”

फारूख ने बताया कि माहौल टेंशन भरा था और सब लोग परेशान थे. ऐसे टेंशन भरे माहौल में सीन शूट किया गया.

साल 1981 में आई ‘उमराव जान’ पहली पसंद थी दर्शकों की
मुजफ्फर अली के निर्देशन में बनी ‘उमराव जान’ साल 1981 की बड़ी हिट थी. फिल्म के गाने लोगों की जुबां पर थे. फिल्म के गाने ‘दिल चीज क्या है आप मेरी जान लीजिए’ को आज भी संगीत प्रेमी सुनना पसंद करते हैं. वहीं इस गाने में रेखा के एक्सप्रेशन और डांस को भी काफी पसंद किया जाता है.

और पढ़ें: पैसों की कमी की वजह से गर्लफ्रेंड ने छोड़ा, अनुपमा एक्टर का हो गया था बुरा हाल, कई दिनों तक रोते रहे

Leave a Comment

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Scroll to Top