राम, सीता, लक्ष्मण या रावण… ‘रामायण’ में कौन था हाइएस्ट पेड एक्टर? जानें स्टारकास्ट की फीस


Highest Paid Actor In Ramayana:अयोध्या में राम मंदिर प्राण प्रतिष्ठा समारोह से पहले रामानंद सागर की ‘रामायण’ एक बार फिर सुर्खियों में आ गई है. ‘रामायण’ में राम बने अरुण गोविल, सीता बनीं दीपिका चिखालिया से लेकर लक्ष्मण का किरदार निभाने वाले सुनील लहरी तक को राम मंदिर के उद्घाटन समारोह का न्योता दिया गया है. इन किरदारों ने दर्शकों के दिल में एक खास जगह बनाई थी जो कि आज तक बरकरार है. लेकिन क्या आप जानते हैं कि इन रोल्स के लिए इन कलाकारों ने फीस के तौर पर मोटी रकम वसूली थी?

‘रामायण’ में अरुण गोविल और दीपिका चिखलिया के किरदार ने लोगों को सबसे ज्यादा प्रभावित किया था. भगवान राम के किरदार में अरुण गोविल और देवी सीता की भूमिका में दीपिका चिखलिया ने दर्शकों का मन मोह लिया था. वहीं लक्ष्मण का किरदार निभाकर सुनील लहरी और हनुमान के रूप में दारा सिंह ने भी लोगों के दिलों पर राज किया. सभी स्टार्स को उनके काम के लिए मोटी रकम दी गई. लेकिन इनमें सबसे महंगे एक्टर राम की भूमिका निभाने वाले अरुण गोविल थे.

ये एक्टर था सबसे महंगा!
डीएनए में छपी एक रिपोर्ट की मानें तो अरुण गोविल, जिन्होंने रामानंद सागर की ‘रामायण’ में राम का किरदार अदा किया था, उन्हें सबसे ज्यादा फीस दी गई थी. ‘रामायण’ साल 1987 में टेलीकास्ट हुआ था और उस दौर में भी अरुण को फीस के तौर पर 40 लाख रुपए अदा किए गए थे. बाकी कैरेक्टर्स को उनके मुकाबले कम रकम दी गई हालांकि उस दौर के हिसाब से वह फीस भी बहुत थी.

स्टारकास्ट को मिली थी मोटी रकम
अरुण गोविल के बाद जिस एक्टर को सबसे ज्यादा रकम दी गई, वह दारा सिंह थे. दारा ने ‘रामायण’ में भगवान हनुमान का रोल निभाया था. इस किरदार के लिए उन्हें 35 लाख रुपए का चेक दिया गया था. इसके बाद तीसरे महंगे एक्टर अरविंद त्रिवेदी थे जिन्हें रावण के रोल के लिए 30 लाख की फीस अदा की गई थी. शो में लक्ष्मण बनकर दिल जीतने वाले सुनील लहरी को बतौर फीस 25 लाख रुपए दिए गए थे. जबकि लीड रोल के तौर पर सीता बनकर छाने वाली सीता को सबसे कम यानी 20 लाख रुपए दिए गए थे.

ये भी पढ़ें: कंफर्म! शोएब मलिक और सानिया मिर्जा का हो चुका है तलाक, डिवोर्स लेते ही पाकिस्तानी एक्ट्रेस सना को क्रिकेटर ने इस दिन कहा ‘कुबूल है’

Leave a Comment

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Scroll to Top