‘योद्धा’ और ‘बस्तर द नक्सल स्टोरी’ के रिलीज के बावजूद भी ‘शैतान’ क्यों कर सकती है बढ़िया कमाई?


Shaitaan vs Yodha vs Bastar Collection: अजय देवगन और आर माधवन की साइको थ्रिलर फिल्म ‘शैतान’ को रिलीज हुए पूरा एक हफ्ता से ज्यादा हो गया है. सैकनिल्क के मुताबिक, फिल्म ने एक हफ्ते के अंदर 79.75 करोड़ रुपये कमा लिए हैं. फिल्म अब 8वें दिन भी कमा रही है और कमाई के शुरुआती आंकड़े देखकर लगता है जैसे ‘योद्धा’ और ‘बस्तर द नक्सल स्टोरी’ जैसी फिल्मों के आने के बाद भी इस फिल्म की कमाई के आंकड़ों में बहुत ज्यादा असर नहीं पड़ने वाला है. उल्टा ये भी हो सकता है कि इससे फिल्म की कमाई के आंकड़े और भी पॉजिटिव हो जाएं. यहां जानते हैं वो वजहें जिनके आधार पर ‘शैतान’ दूसरे वीकेंड में एंट्री करते ही एक बार फिर से कमाई में रफ्तार पकड़ सकती है.

दो फिल्मों के साथ मुकाबला होने के बावजूद ‘शैतान’ उठा सकती है फायदा
सिद्धार्थ मल्होत्रा की बिग बजट फिल्म ‘योद्धा’ और अदा शर्मा की फिल्म ‘बस्तर द नक्सल स्टोरी’ 15 मार्च को रिलीज हुई हैं. दोनों फिल्मों को मिक्स रिव्यूज मिले हैं. कुछ ने फिल्मों को बेहतरीन तो कुछ ने कमतर आंका है. तो वही ‘शैतान’ इस मामले में बाजी मारती दिख रही है. क्योंकि इसे पहले ही रिव्यूवर्स और ऑडियंस ने एक बेहतरीन फिल्म बताया हुआ है. अजय देवगन की फिल्म के रिव्यूज ज्यादातर लोगों ने पॉजिटिव ही दिए. 

तो जहां ये माना जा रहा था कि नई फिल्म के आने से पुरानी फिल्म को नुकसान हो सकता है, वो थ्योरी यहां पर फिट नहीं बैठती है. क्योंकि एक हफ्ते से ज्यादा टाइम बिता लेने के बाद अगर किसी बेहतरीन फिल्म की कंपटीटर फिल्में रिलीज भी होती हैं, तो पुरानी फिल्म को वर्ड ऑफ माउथ का फायदा मिलना शुरू हो जाता है. और जहां तक ‘शैतान’ की बात करें, तो जो भी इस फिल्म को देखकर आ रहा है वो इसकी तारीफों के पुल बांध रहा है. तो अगर हाल में रिलीज हुई इन दोनों फिल्मों को ‘अगर’ वर्ड ऑफ माउथ का फायदा नहीं मिलता, तो उसका फायदा सीधे-सीधे फायदा आर माधवन और अजय देवगन की फिल्म को हो सकता है.


अगर फिल्म के 8वें दिन के कलेक्शन पर नजर डालें तो जैसी गिरावट दिख सकती थी, वैसी गिरावट हुई नहीं. फिल्म ने 8वें दिन लगभग-लगभग हाल में रिलीज हुई ‘योद्धा’ के बराबर का ही कलेक्शन किया है, जो किसी पहले से थिएटर में लगी फिल्म के लिए पॉजिटिव साइन है. शुरुआती आंकड़ों पर नजर डालें तो सबसे खराब हालत ‘बस्तर द नक्सल स्टोरी’ की है. सैकनिल्क के मुताबिक, पहले दिन के फिल्म की कमाई से जुड़े शुरुआती आंकड़ों पर नजर डालें तो इसने रात 10 बजे तक सिर्फ 50 लाख रुपये का ही बिजनेस किया है. वहीं योद्धा ने 4.25 करोड़ और शैतान ने 4.50 करोड़ की कमाई कर ली है. हालांकि, फाइनल आंकड़े आने अभी बाकी हैं. इस तरह से शैतान की कुल कमाई 84 करोड़ के पार पहुंच चुकी है.

अब वीकेंड भी शुरू हो चुका है जिसका असर तीनों फिल्मों की कमाई पर पड़ेगा. लोग छुट्टियों में थिएटर की तरफ ज्यादा रुख करेंगे, तो तीनों की कमाई पर पॉजिटिव असर पड़ेगा. और शैतान की आठवें दिन की कमाई पर नजर डालें तो ये पॉजिटिव असर सबसे ज्यादा शैतान पर पड़ता दिख रहा है.

अच्छा कंटेंट बनेगी फिल्म की मजबूती
शैतान फिल्म गुजराती फिल्म ‘वश’ की ऑफिशियल रीमेक है. फिल्म में एक ऐसे साइको की कहानी दिखाई गई है, जो भगवान से भी बड़ा बनना चाह रहा है. काले जादू और वशीकरण करने वाले शैतान के रोल में आर माधवन और एक परेशान पिता के रोल में अजय देवगन की एक्टिंग की खूब तारीफें हो रही हैं. फिल्म का अलग कंटेंट फिल्म की मजबूती है, जिसे बेहतरीन तरीके से पेश किया गया है. ये वजह भी है जो इस फिल्म को लंबी रेस में टिके रहने में मदद कर रही है.

और पढ़ें: Bollywood Horror Film: 1979 की वो हॉरर फिल्म जिसको देखने के बाद, जेब में हनुमान चालीसा लेकर घूमने लगे थे लोग



Leave a Comment

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Scroll to Top