यहां जानें अजय देवगन की पढ़ाई-लिखाई और उनसे जुड़ी तमाम बातें


Happy Birthday Ajay Devgn: बॉलीवुड के पॉपुलर फेस हैं अजय देवगन. एक्टर फिल्म इंडस्ट्री में अपने खास अंदाज और एक्शन के लिए जाने जाते हैं. अपने जबरदस्त अभिनय कौशल की वजह से अभिनेता 2 दशकों से फैंस के दिल में राज कर हैं. अजय देवगन आज यानी 2 अप्रैल को अपना 55वां जन्मदिन मना रहे हैं. इस खास मौके हम आपको एक्टर से जुड़े कुछ दिलचस्प किस्से बताएंगे.

अजय देवगन का जन्म 2 अप्रैल 1969 को हिंदू पंजाबी परिवार में हुआ. खास बात यह है की अभिनेता का असली नाम विशाल वीरू देवगन है. अपनी मां के कहने पर अभिनेता ने अपना नाम अजय रख लिया. अजय देवगन के पापा वीरू देवगन बॉलीवुड फिल्मों का जाना-माना नाम हैं. बॉलीवुड के एक्शन कोरियोग्राफर के घर पैदा होने की वजह से अजय देवगन का रिश्ता बॉलीवुड से था ही, उन्होंने एक्टिंग करियर अपनाकर उस रिश्ते को और मजबूत कर लिया. ऐसे में जानते हैं ‘शैतान’ एक्टर की पढ़ाई-लिखाई के बारे में कि उन्होंने अपनी पढ़ाई कहां से की है.


यहां से पूरी की अपनी पढ़ाई 
बॉलीवुड के सिंघम ने अपनी स्कूली पढ़ाई मुंबई के सिल्वर बीच हाईस्कूल से पूरी की. ग्रेजुएशन के लिए एक्टर ने मुंबई के मिठिबाई कॉलेज में एडमिशन लिया और अपनी डिग्री हासिल की. इसके बाद अजय देवगन ने 1991 में फिल्म ‘फूल और कांटे’ से बॉलीवुड में अपनी धमाकेदार एंट्री की. अजय देवगन को बॉलीवुड में एंट्री किए तीन दशक से ज्यादा का समय हो चुका है. लेकिन उन्होंने कभी भी अपने फैंस को निराश नहीं किया है. उनकी कमाल की एक्टिंग और फिल्मों के लाजवाब सेलेक्शन ने उन्हें बॉलीवुड में खास मुकाम पर ला दिया है.

कई अवॉर्ड्स से नवाजे जा चुके हैं एक्टर
फूल और कांटे में स्क्रीन में अपना दमदार परफॉर्मेंस दिखा कर एक्टर ने बेस्ट डेब्यू मेल एक्टर का अवार्ड अपने नाम किया था. मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक, अजय देवगन को पद्मश्री, 4 नेशनल फिल्म अवार्ड और 4 फिल्म फेयर अवार्ड से नवाजा जा चुका है.

बॉलीवुड की टॉप एक्ट्रेसेज संग जुड़ चुका है नाम
वहीं बात करें पर्सनल लाइफ की तो अभिनेता का नाम करिश्मा कपूर, रवीना टंडन और तब्बू के साथ भी जुड़ चुका है. हालांकि, एक्टर ने 1999 में काजोल संग सात फेरे लिए और कपल अब बेटे युग और बेटी न्यासा के साथ खुशहाल जिंदगी जी रहा है. 

हाल ही में एक्टर ने ‘शैतान’ में अपने धुआंदार परफॉर्मेस से ऑडियंस को चौंका दिया. अजय देवगन अपनी अपकमिंग फिल्म ‘मैदान’ की तैयारी में जुटे हुए हैं. ये फिल्म 10 अप्रैल को सिनेमाघरों में आने वाली है.

और पढ़ें: क्या शिखर पहाड़िया को दामाद बनाने के लिए तैयार हैं बोनी कपूर? जाह्नवी कपूर के पापा ने दिया ये बड़ा हिंट



Leave a Comment

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Scroll to Top