म्यूजिक के साथ बिजनेस नहीं संभाल पा रहीं अनन्या बिड़ला, सिंगिग छोड़ने का ऐलान किया


Ananya Birla Quits Singing: सिंगर और बिजनेसमैन अनन्या बिड़ला आदित्य बिड़ला ग्रुप के हेड कुमार मंगलम बिड़ला की बेटी हैं. वे इंग्लिश गाने गाने के लिए जानी जाती हैं. उन्होंने कई हिट गाने दिए हैं जिनमें ‘होल्ड ऑन’ और ‘लिविन द लाइफ’ जैसे सॉन्ग्स शामिल हैं. लेकिन अब अनन्या ने सिंगिंग से विदाई लेने का ऐलान कर दिया है.

अनन्या ने अपने इंस्टाग्राम अकाउंट पर एक लॉन्ग पोस्ट शेयर किया है. इसमें उन्होंने लिखा है- ‘दोस्तों, यह सबसे मुश्किल फैसला रहा है. मैं एक ऐसे लेवल पर पहुंच गई हूं जहां मेरे बिजनेस और म्यूजिक के बीच बैलेंस बनाना लगभग नामुमकिन होता जा रहा है और यह मुझ पर इस तरह से असर डाल रहा है कि मैं जाहिर नहीं कर सकती. आप सभी के प्यार के लिए शुक्रिया.’


बिजनेस पर फोकस करना चाहती हैं अनन्या
अनन्या बिड़ला ने आगे लिखा- ‘पिछले कुछ सालों में मैंने जो म्यूजिक रिलीज किया है, मुझे उम्मीद है कि एक दिन हम अपने ही लोगों के बनाए गए इंग्लिश सॉन्ग की तारीफ कर पाएंगे क्योंकि हमारे अपने देश में बहुत टैलेंट है. फिर से थैंक्यू. अब समय आ गया है कि मैं अपनी सारी एनर्जी बिजनेस वर्ल्ड पर फोकस करूं.’

इन कंपनियों का फाउंडर हैं अनन्या
बता दें कि अनन्या बिड़ला इंडिपेंडेंट माइक्रोफाइनेंस की फाउंडर और सीईओ हैं. उनकी कंपनी ग्रामीण भारत में कम आय वाले परिवारों और महिला इंडस्ट्रलिस्ट को फाइनेंशियल सर्विसेस देती है. अनन्या एक लक्जरी ई-कॉमर्स प्लेटफॉर्म क्यूरोकार्टे की भी फाउंडर हैं, जो दुनिया भर से हैंडक्राफ्ट प्रोजेक्ट्स बेचता है.

अनन्या बिड़ला की एजुकेशनल क्वालिफिकेशन
अनन्या बिड़ला ने अपनी मुंबई के अमेरिकन स्कूल ऑफ बॉम्बे से अपनी शुरुआती पढ़ाई पूरी की थी. इसके बाद उन्होंने यूके में ऑक्सफोर्ड यूनिवर्सिटी से इकोनॉमी और मैनेजमेंट में ग्रेजुएशन किया. वे एक सिंगर और बिजनेसमैन के अलावा एक मेंटल हेल्थ एडवोकेट भी हैं.

ये भी पढ़ें: मलयाली एक्ट्रेस कनकलता का हुआ निधन, 64 साल की उम्र में ली आखिरी सांस



Leave a Comment

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Scroll to Top