मुंबई में घर और करोड़ों की जायदाद की मालकिन हैं अनुराधा पौडवाल!


Anuradha Paudwal Networth: मशहूर प्लेबैक सिंगर अनुराधा पौडवाल ने राजनीति में एंट्री ले ली है. वे 16 मार्च को बीजेपी में शामिल हो गई हैं. उन्होंने नई दिल्ली में बीजेपी के राष्ट्रीय महासचिव और राजस्थान के प्रभारी अरुण सिंह और मीडिया प्रमुख अनिल बालूनी की मौजूदगी में पार्टी की सदस्यता ली. अनुराधा पौडवाल का नाम लता मंगेश्कर और आशा भोसले जैसे दिग्गज सिंगरों के साथ शुमार किया जाता है. हिंदी गानों के अलावा उन्होंने 1500 से ज्यादा भजनों को अपनी आवाज दी है.

अनुराधा पौडवाल का जन्म 27 अक्टूबर 1954 को कर्नाटक के उत्तरा कन्नड़ करवार में हुआ. वे कोंकणी परिवार से ताल्लुक रखती हैं. उन्होंने मुंबई के जैवियर कॉलेज से पढ़ाई की और 1973 में फिल्म ‘अभिमान’ में ‘श्लोका’ गाकर अपनी सिंगिंग करियर की शुरुआत की. 1974 में, उन्होंने गैर-फिल्मी मराठी गीत “भाव गीतेन” रिकॉर्ड किया जो काफी पॉपुलर हुआ. 1976 में उन्होंने फिल्म कालीचरण के लिए गाया और यही उनके करियर का ब्रेक साबित हुआ.


कितनी है अनुराधा की नेटवर्थ?
गायिकी की दुनिया में खूब नाम कमाने वाली अनुराधा पौडवाल के पास धन-दौलक की कमी नहीं है. हालांकि वे एक सिंपल लाइफ जीना पसंद करती हैं. कुछ मीडिया रिपोर्ट्स की मानें तो मुंबई के खार में उनका एक आलीशान बंगला है. मकान के साथ सिंगर के पास 50-100 करोड़ रुपए की प्रॉपर्टी है.

कंट्रोवर्सीज से भी रहा गहरा नाता
अनुराधा पौडवाल का कंट्रोवर्सीज से भी गहरा नाता रहा है. अनुराधा वो इकलौती सिंगर थी जिनकी तुलना मंगेशकर बहनों से होती थी. इसी तुलना के चलते म्यूजिक डायरेक्टर्स ने अनुराधा से मुंह भी फेर लिया था कि कहीं लता मंगेशकर और आशा भोंसले उनसे नाराज ना हो जाए. इसके अलावा अनुराधा के पति के निधन के बाद उनकी नाम टी-सीरीज के गुलशन कुमार के साथ भी जोड़ा गया. लेकिन सिंगर ने इन तमाम अफवाहों को खारिज कर दिया.

ये भी पढ़ें: अनुपम खेर ने अपने ‘हेयरस्टाइल’ पर बनाई ऐसी रील, फैंस बोले- ‘सर आप गलत रास्ते पर जा रहे हो’



Leave a Comment

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Scroll to Top