‘मिस्टर इंडिया’ के इन 3 बच्चों ने हिंदी सिनेमा में बनाई खास पहचान, जानें कौन हैं वे


Mr India Child Artist: बॉलीवुड के फेमस फिल्ममेकर में शेखर कपूर हमेशा ऐसी फिल्में बनाते हैं जिनसे आम आदमी कहीं ना कहीं कनेक्ट कर सके. उनमें से एक फिल्म मिस्टर इंडिया थी जो 1987 में रिलीज हुई थी. इस फिल्म को ना सिर्फ बच्चों ने पसंद किया बल्कि एडल्ट और बुजुर्गों ने भी खूब सराहा था. फिल्म में कई चाइल्ड आर्टिस्ट नजर आए लेकिन इनमें से तीन एक्टर्स ऐसे हैं जो बाद में बॉलीवुड एक्टर्स बने.

फिल्म मिस्टर इंडिया ने बॉक्स ऑफिस पर धमाल मचाया था. इसके साथ ही लोगों के दिलों में भी ये फिल्म घर कर गई थी. फिल्म के गाने सुपरहिट रहे और आज भी इस फिल्म के चर्चे होते रहते हैं. इस फिल्म के कई चाइल्ड आर्टिस्ट में आफताब शिवदासिनी, अहमद खान और करन नाथ भी थे जो आज इंडस्ट्री में एक्टिव हैं.

‘मिस्टर इंडिया’ के वो तीन चाइल्ड आर्टिस्ट

आफताब शिवदासिनी: 45 वर्षीय एक्टर आफताब शिवदासिनी बचपन से ही एक्टिंग कर रहे हैं और फिल्म मिस्टर इंडिया में वो उन बच्चों के बीच खेलते-कूदते दिखे. आफताब ने बॉलीवुड में ‘मस्ती’, ‘कसूर’, ‘क्या कूल हैं हम’, ‘1920: एविल रिटर्न्स’, ‘हंगामा’, ‘क्या यही प्यार है’ जैसी कई फिल्में कीं. 


अहमद खान: 49 वर्षीय अहमद खान ने बतौर कोरियोग्राफर इंडस्ट्री में शुरुआत की थी. अब अहमद खान फिल्म डायरेक्टर भी हैं और इनके डायरेक्शन में फिल्म वेलकम टू द जंगल है जो 20 फरवरी 2024 को रिलीज होगी. अहमद खान ने फिल्म मिस्टर इंडिया में उस बच्चे का किरदार निभाया था जिसके डांस स्टेप्स काफी पसंद किए गए थे.


करन नाथ: 40 वर्षीय करन नाथ ने ‘ये दिल आशिकाना’, ‘पागलपन’ और ‘गन्स ऑफ बनारस’ जैसी फिल्मों में नजर आ चुके हैं. करन नाथ ‘बिग बॉस 15’ में भी नजर आ चुके हैं. हालांकि, करन का फिल्मी करियर कुछ खास नहीं चला लेकिन ‘ये दिल आशिकाना’ के गानों के कारण इन्हें खूब लोकप्रियता मिली.


‘मिस्टर इंडिया’ का बॉक्स ऑफिस कितना था?

25 मई 1987 को फिल्म मिस्टर इंडिया का निर्देशन शेखर कपूर ने किया था. वहीं फिल्म को बोनी कपूर और सुरिंदर कपूर ने प्रोड्यूस किया था. Sacnilk के मुताबिक, फिल्म मिस्टर इंडिया का बजट 2 करोड़ रुपये था लेकिन फिल्म ने वर्ल्डवाइड 10.80 करोड़ रुपये का कलेक्शन किया था. फिल्म में अनिल कपूर, श्रीदेवी, सतीश कौशिक, अमरीश पुरी जैसे कलाकार अहम किरदारों में नजर आए थे.

यह भी पढ़ें: ‘वो चल नहीं रहे थे, बल्कि उड़ रहे थे’, धोनी के बारे में जाह्नवी कपूर ने ऐसा क्यों कहा? एक्ट्रेस ने बांधे ‘माही’ की तारीफों के पुल



Leave a Comment

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Scroll to Top