मिथुन चक्रवर्ती-ऊषा उत्थुप को मिला पद्म भूषण अवॉर्ड, राष्ट्रपति द्रौपदी मुर्मू ने किया सम्मानित


Mithun Chakraborty-Usha Uthup Got Padma Bhushan: बॉलीवुड के दिग्गज एक्टर मिथुन चक्रवर्ती को पद्म भूषण अवॉर्ड मिला है. भारत की राष्ट्रपति द्रौपदी मुर्मू ने उन्हें अवॉर्ड देकर सम्मानित किया है. भारतीय प्लेबैक सिंगर ऊषा उत्थुप को भी अवॉर्ड से नवाजा गया है.

मिथुन चक्रवर्ती को सोमवार को राष्ट्रपति द्रौपदी मुर्मू ने देश के तीसरे सबसे बड़ा नागरिक पुरस्कार, पद्म भूषण दिया. भारतीय प्लेबैक सिंगर ऊषा उत्थुप को भी राष्ट्रपति द्रौपदी मुर्मू ने कला के क्षेत्र में पद्म भूषण अवॉर्ड से सम्मानित किया.

‘जब मुझे फोन आया कि आपको पद्म भूषण…’
देश के तीसरे सबसे बड़े नागरिक पुरस्कार से नवाजे जाने पर मिथुन चक्रवर्ती ने अपनी खुशी जाहिर की. न्यूज एजेंसी एएनआई से बात करते हुए उन्होंने कहा- ‘मैं बहुत खुश हूं. मैंने जिंदगी में कभी किसी से अपने लिए कुछ नहीं मांगा. जब मुझे फोन आया कि आपको पद्म भूषण दिया जा रहा है, तो मैं एक मिनट के लिए चुप हो गया क्योंकि मुझे इसकी उम्मीद नहीं थी.’

इन हस्तियों को भी मिला पद्म भूषण अवॉर्ड

मिथुन चक्रवर्ती और ऊषा उत्थुप के अलावा भजन सिंगर श्री कालूराम बामनिया और बांग्लादेश की सिंगर रेजवाना चौधरी बान्या को भी पद्मश्री से सम्मानित किया गया है. मिथुन चक्रवर्ती को राष्ट्रपति भवन में प्रधान मंत्री नरेंद्र मोदी, गृह मंत्री अमित शाह, उपराष्ट्रपति जगदीप धनखड़ समेत कई दिग्गज हस्तियों की मौजूदगी में इस अवॉर्ड से सम्मानित किया गया. बता दें कि पद्म भूषण अवॉर्ड कला, सामाजिक कार्य, सार्वजनिक मामले, साइंस, साहित्य और खेल जैसी कैटेगरी में दिया जाता है.

ये भी पढ़ें: Deadpool And Wolverine Trailer: वेड विल्सन बनकर लौटे रयान रेनॉल्ड्स तो फिर लोगन बनेंगे ह्यू जैकमैन, सामने आया ‘डेडपूल एंड वूल्वरिन’ का ट्रेलर



Leave a Comment

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Scroll to Top