महाभारत में ‘कुंती’ का किरदार निभाकर पॉपुलर हुई थी ये एक्ट्रेस, आज जी रही गुमनाम जिंदगी


Mahabharat: बीआर चोपड़ा का धार्मिक सीरियल ‘महाभारत’  1988 में प्रसारित हुआ था और ये एक बेहद सफल शो रहा था. इस सीरियल को जो पॉपुलैरिटी मिली थी वो शायद आज तक कोई और शो हासिल नहीं कर पाया. महाभारत ने छोटे पर्दे पर तहलका मचा दिया था वहीं इस शो की बदौलत कई कलाकारों की किस्मत भी बदल गई थी और वे घर-घर फेमस हो गए थे.वहीं ‘महाभारत’ में ‘कुंती’ का रोल प्ले करने वाली एक्ट्रेस नाजनीन को भी शो से काफी पॉपुलैरिटी मिली थी. हालांकि वे इससे पहले बड़े पर्दे पर भी काम कर चुकी थीं. लेकिन आज ये एक्ट्रेस गुमनामी के अंधेरों में खो चुकी है, 

नाजनीन ने फिल्मों में भी किया काम
बता दें कि नाजनीन ने टीवी के अलावा बड़े पर्दे पर भी काम किया है. नाजनीन 70 के दशक की हिरोइन रही. कोलकाता में पैदा हुई नाजनीन की पहली फिल्म 1972 में रिलीज हुई ‘सा-रे-गा-मा-पा’ थी. इस फिल्म को सत्येन बोस ने डायरेक्ट किया था. इसके बाद नाजनीन ने दो और फिल्मों को भी साइन किया था, लेकिन वो किन्हीं वजहों से फ्लोर पर नहीं जा पाईं और ठंडे बस्ते में चली गईं. नाजनीन ने बहुत कम फिल्मों में लीड एक्ट्रेस के तौर पर काम किया.

लीड एक्ट्रेस बनना चाहती थीं नाजनीन
बाद में नाजनीन को फिल्मों में बहन का किरदार ऑफर होने लगे थे जबकि वे लीड एक्ट्रेस बनना चाहती थीं. नाजनीन ने अपने करियर में 22 फिल्मे की जिनमें कईं बी ग्रेड फिल्में भी थीं. नाजनीन ने 1974 में आई फिल्म ‘कोरा कागज’ में जया बच्चन की बहन के रोल में भी काफी पॉपुलैरिटी हासिल की थी. बाद में 1976 में वे ‘चलते-चलते’ और फिर 1977 में ‘दिलदार’ में नजर आई थीं और इन सभी फिल्मों में वे बहन के रोल ही प्ले कर ही थीं. इस वजह से नाजनीन काफी परेशान रहती थीं. यहां तक कि नाजनीन ने ‘चलते-चलते’ में बिकिनी पहनकर तहलका मचा दिया था लेकिन सारी लाइमलाइट फिल्म के हीरो विशाल आनंद बटोर ले गए थे. नाजनीन की आखिरी रिलीज फिल्म 1986 में आदमखोर थी. 

टीवी पर ‘महाभारत’ से किया था नाजनीन ने डेब्यू
फिल्मों में करियर नहीं बना तो नाजनीन ने छोटे पर्दे का रुख कर लिया और फिर उन्हें बीआर चोपड़ा का महाभारत मिल गया. हालांकि इस शो में भी वे मां के किरदार में नजर आईं और इसके बाद उन्हें कभी हिरोइन का रोल ऑफर नहीं हुआ. ‘महाभारत’ में कुंती के किरदार में पॉपुलर होने के बाद भी नाजनीन का करियर रफ्तार नहीं पकड़ पाया और फिर वे गुमानम हो गईं. आज वे कहां हैं किस हाल में हैं इसकी कोई खबर नहीं है.

ये भी पढ़ें: कभी थी हाईएस्ट पेड एक्ट्रेस, को-स्टार संग रहे अफेयर के चर्चे, फिर करियर के पीक पर छोड दी थी इंडस्ट्री, आज जी रही गुमनाम जिंदगी

Leave a Comment

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Scroll to Top