महज 3 करोड़ में बनी इस फिल्म से दो आउटसाइडर्स ने किया था डेब्यू, आज भी है सबसे फेवरेट


Pyaar Ka Punchnama Box Office Collection: बॉलीवुड की कई ऐसी फिल्में हैं जिनका बजट बेहद कम होता है, उन्हें क्रिटिक्स भी नापसंद कर देते हैं लेकिन बॉक्स ऑफिस पर उनकी जबरदस्त हो जाती है. दर्शक उन फिल्मों को सुपरहिट बना देते हैं क्योंकि कहीं ना कहीं उन फिल्मों से आम लोग कनेक्ट हो जाते हैं. कुछ ऐसी ही फिल्म प्यार का पंचनामा भी थी जो साल 2011 में रिलीज हुई थी.

लव रंजन के निर्देशन में बनी फिल्म प्यार का पंचनामा को क्रिटिक्स ने नकार दिया था. लेकिन बॉक्स ऑफिस पर फिल्म ने बजट से कई गुना ज्यादा कमाई की. इसी फिल्म से कार्तिक आर्यन और दिव्येंदु शर्मा ने डेब्यू किया था और आज वो काफी फेमस स्टार्स बन गए हैं.

प्यार का पंचनामा बॉक्स ऑफिस पर हुई थी सफल

डीएनए की रिपोर्ट के मुताबिक, लव रंजन की फिल्म प्यार का पंचनामा का बजट 3 करोड़ था जबकि बॉक्स ऑफिस पर फिल्म ने 17 से 18 करोड़ रुपये का कलेक्शन किया था. इस फिल्म से कार्तिक आर्यन ने डेब्यू किया था और आज कार्तिक कई सारी हिट फिल्में देकर बड़े एक्टर्स की लिस्ट में शामिल हो गए हैं.


वहीं दिव्येंदु शर्मा ने भी इसी फिल्म से डेब्यू किया था और आज वो ‘मिर्जापुर’ जैसी वेब सीरीज करके ओटीटी स्टार बन गए हैं. कार्तिक और दिव्येंदु दोनों ही बॉलीवुड इंडस्ट्री में आउटसाइडर्स के तौर पर आए थे लेकिन अपने टैलेंट से दोनों जमे हुए हैं.

‘प्यार का पंचनामा’ स्टार कास्ट

साल 2011 में आई फिल्म प्यार का पंचनामा में कार्तिक आर्यन, नुसरत भरूचा, सोनाली सयाली, इशिता राज शर्मा, दिव्येंदु शर्मा, इशिता शर्मा, बायो एस बखिरता और सनी सिंह जैसे न्यू कमर्स नजर आए थे. वहीं फिल्म का निर्देशन लव रंजन ने किया था जिन्होंने इसके बाद ‘प्यार का पंचनामा 2’, ‘सोनू के टीटू की स्वीटी’ और ‘तू झूठी मैं मक्कार’ जैसी सुपरहिट फिल्में बनाईं.

ओटीटी पर कहां देखें ‘प्यार का पंचनामा’?

फिल्म ‘प्यार का पंचनामा’ बॉक्स ऑफिस पर तो ब्लॉकबस्टर साबित हुई थी. लेकिन बाद में जब ये टीवी पर आई तो नये-नये प्यार में पड़े आशिकों ने इस फिल्म को खूब देखा. बाद में जब सोशल मीडिया का क्रेज बढ़ा तो इसी फिल्म से कार्तिक आर्यन का ‘प्रोबलम’ वाला डायलॉग खूब वायरल हुआ. अगर आप ये फिल्म एक बार फिर देखना चाहते हैं तो नेटफ्लिक्स ओटीटी प्लेटफॉर्म पर सबस्क्रिब्शन के साथ कभी भी देख सकते हैं.

यह भी पढ़ें: Flop Movies Hit on Television: बॉलीवुड की वो पॉपुलर फिल्में जिन्हें लोग समझते हैं हिट लेकिन असल में रहीं बॉक्स ऑफिस पर फ्लॉप, देखें लिस्ट



Leave a Comment

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Scroll to Top