मनोज बाजपेयी की बिटिया को नहीं आती थी हिंदी, टेंशन में आ गए थे ‘भैया जी’


Manoj Bajpayee And Her Daugher Ava Hindi: मनोज बाजपेयी को हमेशा से शानदार अभिनय के लिए जाना गया है. सत्या, शूल, गैंग्स ऑफ वासेपुर, द फैमिली मैन जैसी शानदार फिल्में और सीरीज के लिए जाने जाने वाले अभिनेता निजी जिंदगी में काफी सादगी भरा जीवन जीते हैं और अपनी जड़ों से जुड़े हुए हैं. जड़ों से जुड़ने की यही सीख वह अपनी बेटी को भी देते हैं. हाल ही में एक इंटरव्यू के दौरान अभिनेता ने इस बारे में बात की. 

बेटी सीख रही है हिंदी 
मनोज बाजपेयी हिंदी में शानदार तरीके से डायलॉग्स बोलने के लिए जाने जाते हैं, लेकिन उनकी बेटी अवा बिल्कुल अपने पिता के विपरीत है. अवा बिल्कुल अलग हैं. अभिनेता पहले अपनी बेटी को ‘अंग्रेज’ कहते थे. क्योंकि उनको हिंदी बिल्कुल भी नहीं आती थी, लेकिन अब वह अपनी भाषा हिंदी का सम्मान करती हैं और हिंदी बोलती भी हैं. जो कि मनोज बाजपेयी के लिए गर्व की बात है. उन्हें इस बात की चिंता थी कि अगर हिंदी नहीं आएगी तो बेटी को आगे चलकर दिक्कत होगी. 

फिर टेलर स्विफ्ट सुनेगी
मनोज बाजपेयी हाल ही में भारती सिंह और हर्ष लिंबाचिया के पॉडकास्ट में आए. इस दौरान उनसे बेटी अवा के बारे में पूछा गया. मनोज बाजपेयी ने जवाब दिया, ‘मेरी बेटी अब हिंदी में अच्छे नंबर ला रही है. धीरे-धीरे उसकी हिंदी में सुधार हो रहा है. क्योंकि स्कूल में हिंदी बोली नहीं जाती है और अगर अब हम भी नहीं बोलेंगे तो दिक्कत होगी. फिर तो वो टेलर स्विफ्ट ही सुनेगी’.


भाषा सुधारने के लिए डेली सोप देखती हैं अवा
जेनिस सिकेरा के साथ इंटरव्यू में मनोज बाजपेयी ने खुलासा किया था अवा की हिंदी टीचर नाराज थीं, क्योंकि पिता का काम हिंदी में था तो उन्हें लगता कि बेटी की हिंदी भी अच्छी होगी, लेकिन ऐसा नहीं था. भाषा में सुधार के लिए अवा ने डेली सोप देखना शुरू किया, जिससे उसपर काफी असर पड़ा है. उन्होंने कहा, वह पूरी अंग्रेज है, इसके लिए उसे डांट भी पड़ती है, लेकिन नहीं सुनती है’.

वर्कफ्रंट
वर्कफ्रंट की बात करें तो, एक्टर को आखिरी बार ‘साइलेंस 2’ में देखा गया. अभिनेता अपनी अगली रिलीज होने वाली फिल्म ‘भैया जी’ की रिलीज की तैयारी कर रहे हैं. ‘सिर्फ एक बंदा काफी है’ के बाद एकबार फिर अपूर्व सिंह कार्की और मनोज बाजपेयी भैया जी के लिए साथ आए हैं. ‘भैया जी’ 24 मई को रिलीज होने जा रही है. 

यह भी पढ़ें: जब इंटीमेट सीन के सवाल पर गुस्से से लाल हुई थीं Aishwarya Rai, एक जवाब से बंद कर दी थी पत्रकार की बोलती



Leave a Comment

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Scroll to Top