मनारा चोपड़ा का असली नाम जानते हैं आप? यहां जानें परिवार, एजुकेशन समेत सबकुछ


Mannara Chopra in Bigg Boss 17: बॉलीवुड एक्ट्रेस मनारा चोपड़ा इन दिनों बिग बॉस 17 में खूब धमाल मचा रही हैं. सितंबर 2023 में शुरू हुए बिग बॉस 17 में मनारा ने एंट्री ली तो ऐसा लगा था कि वो कुछ हफ्तों में आउट हो सकती हैं लेकिन ऐसा नहीं हुआ. मनारा बिग बॉस 17 के टॉप-5 में पहुंच चुकी हैं और फैंस इससे काफी खुश हैं. मनारा चोपड़ा बॉलीवुड की देसी गर्ल प्रियंका चोपड़ा (Priyanka Chopra) की बहन हैं ये तो सभी जानते हैं. लेकिन उनसे जुड़ी ऐसी तमाम बातें हैं जिनके बारे में लोग जानना चाहते हैं. मनारा चोपड़ा ने बिग बॉस के घर में बेहतरीन खेला है और इस वजह से बिग बॉस लवर्स ने उन्हें वोट्स भी दिए हैं.

मनारा चोपड़ा को आपने बॉलीवुड की कुछ फिल्मों में देखा होगा लेकिन उन्हें लोकप्रियता बिग बॉस 17 में आने से मिली है. मनारा काफी पढ़ी लिखी हैं और उनकी फैमिली भी वेल एजुकेटेड है. मनारा के फैंस उनको फिल्मों और शोज में देखे होंगे लेकिन उनके बारे में कई बातें बिल्कुल नहीं जानते हैं. चलिए आपको मनारा चोपड़ा की क्वालिफिकेशन, फैमिली समेत सारी जानकारी आपको देते हैं.

मनारा चोपड़ा से जुड़ी अनसुनी बातें

मनारा नाम सुनने में अच्छा लगता है लेकिन एक्ट्रेस का ये असली नाम है ही नहीं. रिपोर्ट्स के मुताबिक, जब मनारा इंडस्ट्री में नहीं आई थीं तब उन्हें लोग बार्बी हांडा के नाम से जानते थे और वो इंडस्ट्री में आने को तैयार थीं. तब उनकी चचेरी बहन प्रियंका चोपड़ा ने नसीहत दी कि बार्बी हांडा नाम बदल लें क्योंकि ये भारतीय नााम नहीं लगता है. इसके बाद मनारा ने कई नाम सोचे और वो चाहती थीं कि उनका नाम M से ही हो क्योंकि उनकी बड़ी बहन का नाम मालती चोपड़ा है. काफी ढूंढने के बाद उनका नाम मनारा पड़ा और इंडस्ट्री में वो इसी नाम से पॉपुलर हुईं.


मनारा ने दिल्ली यूनिवर्सिटी से MBA किया है और उसके बाद फैशन डिजाइनर का कोर्स भी किया है. मनारा प्रियंका की बुआ की बेटी हैं और इस बारे में मनारा ने बिग बॉस के घर में बताया था. शुरुआत में मनारा ने बैक टू बैक 40 विज्ञापनों में काम किया है. इसके बाद बड़ी बहन प्रियंका की तरह साउथ सिनेमा से डेब्यू किया. बॉलीवुड में इन्होंने जिद फिल्म में काम किया है. मनारा सोशल मीडिया पर काफी एक्टिव रहती हैं.


जानकारी के लिए बता दें, 25 मई, 1991 को अंबाला में मनारा चोपड़ा का जन्म हुआ था. इनकी मां ज्वैलरी डिजाइनर हैं और पिता दिल्ली हाईकोर्ट में वकील हैं. मनारा की मां प्रियंका चोपड़ा की सगी बुआ लगती हैं और इस हिसाब से मनारा परिणीति की भी बुआ की बेटी हैं. मनारा चोपड़ा बिग बॉस के घर में ये सुनकर भड़क गई थीं कि उन्हें पहचान उनकी बहन के कारण मिली, क्योंकि वो चाहती हैं कि उनकी पहचान मनारा चोपड़ा के नाम से हो.

यह भी पढ़ें: Bigg Boss 17 Winner: बिग बॉस में नखरे दिखाकर डेली इतने लाख वसूल रही हैं मन्नारा चोपड़ा, प्राइज मनी से 350 गुना पैसे ले जाएंगी घर



Leave a Comment

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Scroll to Top