बेहद दर्दनाक थी अमिताभ बच्चन इस हीरोइन की मौत


आज हम आपको 70 और 80 के दशक की एक ऐसी अदाकारा के बारे में बताने जा रहे हैं, जिनकी दर्दनाक मौत ने पूरी फिल्म इंडस्ट्री को हिला कर रख दिया था. उस पुराने दौर में अदाकारा ने अपने ग्लैमरस अंदाज से करीब दो दशकों तक हिंदी सिनेमा पर राज किया. उनके स्टारडम की वजह से हर डायरेक्टर उन्हें अपनी फिल्मों में कास्ट करना चाहता था. 

लेकिन बदकिस्मती की बात ये है कि जिस एक्ट्रेस को एक वक्त पर पूरी फिल्म इंडस्ट्री ने पूजा, उसी एक्ट्रेस को उनके आखिरी दिनों में अकेला छोड़ दिया गया. जी हां, इस अदाकार के आखिरी दिन बेहद दर्दनाक थे. ‘टाइम मैगजीन’ के कवर पर फीचर होने वालीं ये पहली बॉलीवुड एक्ट्रेस कोई और नहीं खूबसूरत अभिनेत्री परवीन बाबी हैं. आज हम आपको एक्ट्रेस से जुड़े कुछ ऐसे किस्से बताने जा रहे हैं जिसे सुनकर आप हैरान रह जाएंगे. 

बेहद दर्दनाक थी मौत
परवीन बाबी अपनी जिंदगी के आखिरी दिनों में एकदम अकेली थीं. बताया जाता है कि एक्ट्रेस डायबिटीज से पीड़ित थीं और उन्हें पैरानॉइड सिजोफ्रेनिया (paranoid schizophrenia) नाम की बीमारी हो गई थी. इस वजह से एक्ट्रेस हर किसी को अपना दुश्मन समझने लगी थीं. उन्हें लगता था कि लोग उन्हें मार डालेंगे. इस वजह से उन्होंने फिल्मों से भी दूरी बना ली थी. धीरे-धीरे उनकी हालात बद से बदतर होती गई. फिर एक दिन अचानक उनके मौत की खबर सामने आई. 

3 दिन तक बिस्तर पर पड़ी रही लाश
दरअसल, जब तीन दिनों तक परवीन अपने घर से बाहर नहीं आईं, तो बिल्डिंग के मैनेजर को शक हुआ और उसने फौरन पुलिस बुलाई. वहीं जब पुलिस ने दरवाजा तोड़ा तो अंदर का नजारा देख हर किसी की रुह कांप उठी. बिस्तर पर परवीन बॉबी की लाश पड़ी थी, जिसपर कीड़े रेंग रहे थे. उनकी बॉडी सड़ गई थी. वहीं जब बॉडी पोस्टमार्टम के लिए गई तो वहां पता चला एक्ट्रेस की मौत खाना ना खाने की वजह से हुई है. वे 2-3 दिनों तक वह बिल्कुल भूखी थीं. रिपोर्ट के मुताबिक, परवीन बाबी की मौत भूख और डायबिटीज के कारण हुई थी. 

ये भी पढ़ें: बॉलीवुड की इस हसीना को अपनी फिटनेस इंस्पिरेशन मानती हैं Gautami Kapoor, वीडियो शेयर कर बताया नाम

Leave a Comment

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Scroll to Top