बेस्ट एक्टर का ऑस्कर सिलियन मर्फी ने जीता तो बेस्ट एक्ट्रेस बनीं एम्मा स्टोन


Oscar 2024: हॉलीवुड की चकाचौंध और ग्लैमर से भरे इवेंट में प्रेस्टिजियस 96वें ऑस्कर अवॉर्ड घोषित किए गए. इस बार ऑस्कर अवॉर्ड में ‘ओपेनहाइमर’ का दबदबा रहा. इस फिल्म ने 13 नॉमिनेशन में से 7 अवॉर्ड अपने नाम किए. ‘ओपेनहाइमर’ बेस्ट पिक्चर तो बनी ही वहीं इस फिल्म के लिए सिलियन मर्फी ने बेस्ट एक्टर का अवॉर्ड भी अपने नाम किया. वहीं ‘पुअर थिंग्स’ में अपनी शानदार परफॉर्मेंस के लिए एम्मा स्टोन ने बेस्ट एक्ट्रेस का ऑस्कर अवॉर्ड अपने नाम किया.

सिलियन मर्फी को मिला बेस्ट एक्टर का ऑस्कर अवॉर्ड
सिलिन मर्फी ने क्रिस्टोफर नोलन की ‘ओपेनहाइमर’ में जे रॉबर्ट ओपेनहाइमर का रोल प्ले किया था. फिल्म में उनकी शानदार परफॉर्मेंस ने दर्शकों और आलोचकों को समान रूप से मंत्रमुग्ध कर दिया था. मर्फी ने फिल्म में अपनी दमदार एक्टिंग के लिए दुनिया भर में काफी तारीफ बटोरी थी.  वहीं ऑस्कर अवॉर्ड लेने के लिए मंच पर पहुंचे सिलियन मर्फी इस दौरान काफी इमोशनल भी नजर आए.

उन्होंने अपनी स्पीच में कहा, “ मैं जाहिर नहीं कर पा रहा हूं कि मैं कितना खुश हूं.एकेडमी को शुक्रिया, नोलन और एम्मा थॉमस, ये सबसे डेयरिंग और सबसे एक्साइटिंग और क्रिएटिव सफर रहा उन्होंने अपनी पूरी कास्ट एंड क्रू टीम को भी थैंक्यू कहा.  उन्होंने कहा, “ हमने उस शख्स के बारे में फिल्म बनाई जिसने एटॉमिक बम बनाया था. बेहतर और बदतर के लिए हम अब ओपेनहाइमर की दुनिया में रह रहे हैं. इसलिए मैं हर जगह के पीस मेकर्स को ये अवॉर्ड डेडीकेट करना चाहूंगा.”  

 

एम्मा स्टोन ने बेस्ट एक्ट्रेस का ऑस्कर अवॉर्ड जीता

वहीं, ‘पुअर थिंग्स’ के लिए एम्मा स्टोन ने बेस्ट एक्ट्रेस का ऑस्कर अवॉर्ड अपने नाम किया. इस जीत ने उन्हें हॉलीवुड की सबसे टैलेंटेड एक्ट्रेस के तौर पर उनकी स्थिति को और मजबूत कर दिया है. काफी ग्रेस के साथ  उन्होंने अपने किरदार को बेजोड़ गहराई और प्रामाणिकता के साथ फिल्म में निभाया था और अपने हर सीन से दर्शकों को मंत्रमुग्ध कर दिया था.

ऑस्कर की ट्रॉफी हाथ में लेकर एम्मा काफी इमोशनल हो गई थी. इस दौरान उन्होंने अपन स्पीच में कहा, “ दूसरी रात मैं काफी घबरा रही थी. जैसा कि आप देख रहे हैं बहुत कुछ होता है कि शायद ऐसा कुछ हो. और योर्गोस ने मुझे कहा था, तुम खुद को इससे बाहर निकालो और वो बिल्कुल सही था, ये पूरी फिल्म के लिए जो अपने सभी पार्ट्स को एकजुट कर कुछ बड़ा करने के लिए साथ आई थी.”

 



ये भी पढ़ें: Oscars 2024 Winners: ‘ओपेनहाइमर’ ने जीता बेस्ट एक्टर-डायरेक्टर का ऑस्कर अवॉर्ड, यहां चेक करें विनर्स की कंप्लीट लिस्ट



Leave a Comment

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Scroll to Top