बी-ग्रेड फिल्म करती थीं दीपिका चिखलिया…रामायण ने बदली किस्मत


Dipika Chikhlia Birthday: टीवी की कई बार रामायण आ चुकी है लेकिन रामानंद सागर की रामायण जैसा क्रेज आजतक किसी ने नहीं देखा होगा. रामानंद सागर की रामायण के किरदारों को आज भी लोग भगवान की तरह पूजते हैं. राम से लेकर सीता तक हर किसी को लोग भगवान की तरह पूजते हैं फिर वो उम्र में उनसे छोटा हो या बड़ा, ज्यादातर लोग उनके पैर छूते हैं. रामायण में सीता का किरदार निभाने वाली दीपिका चिखलिया उस समय ज्यादा उम्र की नहीं थीं. इससे पहले उन्होंने कई फिल्मों और सीरियल्स में काम किया था लेकिन जो पहचान उन्हें रामायण ने दिलाई वो आजतक कहीं और नहीं मिली. दीपिका आज अपना 59वां जन्मदिन मना रही हैं. आज दीपिका के बर्थडे पर आपको उनकी फिल्मी लाइफ के बारे में बताते हैं.बहुत ही कम लोगों को पता होगा दीपिका ने बी ग्रेड फिल्मों में भी काम किया है.

दीपिका ने अपनी फिल्मी करियर की शुरुआत फिल्म सुन मेरी लैला से की थी. दीपिका की पहली फिल्म से लोगों को काफी उम्मीदें थीं लेकिन ये बॉक्स ऑफिस पर फ्लॉप साबित हुई थी. इसके बाद उन्होंने कई फिल्मों में काम किया लेकिन वो भी फ्लॉप साबित हुईं. जिसके बाद दीपिका को फिल्मों में काम मिलना कम हो गया था.

सीरियल्स की तरफ किया रुख
फिल्मों में काम ना मिलने की वजह से दीपिका ने टीवी सीरियल्स की तरफ रुख कर लिया था. उन्होंने विक्रम बेताल, पेइंग गेस्ट जैसे कई सीरियल्स में काम किया. लेकिन उन्हें हमेशा से फिल्मों में काम करना था. इस वजह से उन्होंने बी ग्रेड फिल्मों में काम करना शुरू कर दिया था.

दिए बोल्ड सीन
दीपिका चिखलिया ने चीख, रात के अंधेरे जैसी कई बी ग्रेड फिल्मों में काम किया. इन फिल्मों में उन्होंने कई बोल्ड सीन्स भी दिए थे. दीपिका बहुत खूबसूरत थीं फिर भी उन्हें फिल्मों में काम नहीं मिल पा रहा था तो उन्होंने बी ग्रेड फिल्मों में ही काम करना जारी रखा.

ऐसे बदली किस्मत
दीपिका चिखलिया ने रामानंद सागर के साथ टीवी सीरियल विक्रम बेताल में काम किया था. उसके बाद उन्होंने उनसे रामायण में काम करने की इच्छा जाहिर की थी. लेकिन सीता बनना उनके लिए आसान नहीं था. उन्हें इसके लिए 4-5 स्क्रीन टेस्ट देने पड़े थे. जिसके बाद वो सीता के किरदार के लिए सिलेक्ट हुई थीं. दीपिका के रामायण में आते ही किस्मत बदल गई थी. लोगों ने उन्हें खुले दिल से स्वीकारा था और अपनी सादगी से सभी का दिल जीत लिया था. आज भी जब भी लोग दीपिका से मिलते हैं तो उन्हें माता सीता कहकर हाथ जोड़ते हैं.

ये भी पढ़ें: बचपन में मां-बाप चल बसे, 13 साल में यौन शोषण, डिप्रेशन में रहीं, अब शादी कर बेहद खुश है ये टीवी एक्ट्रेस

Leave a Comment

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Scroll to Top