बिग बॉस या कपिल शर्मा शो नहीं बल्कि ये था सबसे ज्यादा देखे जाना वाला टीवी सीरियल


Most Watched Indian Tv Serial: टेलीविजन दशकों से दर्शकों को एंटरटेन करता आ रहा है. टीवी पर आने वाले शोज और सीरियल हमेशा ही टीआरपी लिस्ट ( Television Rating Points) की रेस में लगे रहते हैं. टीआरपी नबंर से ही पता चलता है कि आखिर किस सीरियल को दर्शक सबसे ज्यादा पसंद और ना पसंद कर रहे हैं. आज हम आपको एक ऐसे ही सीरियल के बारे में बताने जा रहे हैं जो अब तक का सबसे ज्यादा देखे जाना वाला सीरियल है. इस सीरियल का रिकॉर्ड आज तक कोई शो नहीं तोड़ पाया है. 

ये है अब तक का सबसे ज्यादा देखा जाने वाला सीरियल
ये सीरियल कोई और नहीं बल्कि रामानंद सागार का रायामण था. जी हां, 36 साल पहले आए इस सीरियल को करीब 7.7 करोड़ लोगों ने देखा था और देखा करते थे. टीआरपी लिस्ट में ये शो नबंर 1 पर बना रहता था. हिस्टोरिकल डेटा के मुताबिक 1988 में रायामण के एपिसोड जिसमें लक्ष्मण और मेघनाथ का युद्ध होता है उसे करीब 7.7 करोड़ लोगों देखा था. इसके बाद से ही ये शो इंडिया का सबसे ज्यादा देखा जाने वाला सीरियल बन गया. 

अब तक रायमाण पर कई सीरियल बन चुके हैं. लेकिन रामानंद सागर का रामायण सीरियल जीतना कोई भी पॉपुलर नहीं हुआ है. इसके अलावा टीवी पर अब तक कई शोज ऐसे आए हैं जिन्हें दर्शकों ने काफी पसंद किया है लेकिन इसके बाद भी वो रामायण का रिकॉर्ड नहीं तोड़ पाए हैं. 

ये शोज भी नहीं तोड़ पाए ‘रामायण’ का रिकॉर्ड

काफी साल पहले टीवी सीरियल ‘क्योंकि सास भी कभी बहू थी’काफी पॉपुलर था. लेकिन इसकी रेटिंग 22 थी. महाभारत को भी काफी पसंद किया गया लेकिन ये भी रामयाण जितनी रेटिंग नहीं ला पाया. इसके अलावा बिग बॉस हाइएस्ट रेटिंग शो बना लेकिन इसकी रेटिंग भी रामायण से कम रही. वहीं एकता कपूर का शो नागिन भी रामयण से पीछे ही है. 

बिग बॉस' या 'कपिल शर्मा शो' नहीं बल्कि ये था सबसे ज्यादा देखे जाना वाला Tv सीरियल,  36 साल बाद भी नहीं तोड़ पाया कोई रिकॉर्ड

सीरियल के किरदारों को भी मिला खूब प्यार
इस सीरियल के किरदारों की बात करें तो शो के साथ ही सीरियल के किरदार भी आइकॉनिक हैं जो आज भी दर्शकों के दिलों में बसे हुए हैं. रामानंद सागर के रायामण में एक्टर अरुण गोविल ने भगवान श्रीराम का किरदार निभाया था. वहीं माता सीता के रोल में दीपिका चिखलिया नजर आई थीं. इन दोनों की जोड़ी को दर्शकों ने खूब पसंद किया था. आज भी लोग इन्हें भगवान मानते हैं. 

यह भी पढ़ें: फिल्मों के लिए फीस नहीं लेता ये सुपरस्टार! अपने नाम कर चुका है सबसे ज्यादा कमाने वाली मूवी देने का रिकॉर्ड, आपको पता है नाम?

 

Leave a Comment

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Scroll to Top