बिग बी संग स्क्रीन शेयर कर बटोरी शोहरत, बेहद दर्दनाक था इस एक्ट्रेस का अंत


Soundarya Death: साल 1999 में आई फिल्म सूर्यवंशम तो सभी को याद होगी. हो भी क्यों न यह फिल्म टीवी पर इतनी बार आ चुकी है कि लोगों को इसके सीन से लेकर डायलॉग तक याद हो चुके हैं. इस फिल्म में एक्ट्रेस नजर आई थीं सौंदर्या, जो कि हीरा ठाकुर की पत्नी बनी थीं. फिल्म इंडस्ट्री की खूबसूरत अभिनेत्रियों में से एक सौंदर्या ने कन्नड़, तमिल, हिंदी और मलयालम फिल्मों में काम करके फैंस का दिल जीता था.

कम उम्र में शोहरत कमाने वाली इस एक्ट्रेस की मौत बेहद ही दर्दनाक हुई थी. चलिए आज हम आपको एक्ट्रेस की जिंदगी से जुड़ी कुछ दिलचस्प बातों से रूबरू कराते हैं. 

नागार्जुन के साथ शेयर की स्क्रीन
सौंदर्या ने साल 1992 में आई कन्नड़ फिल्म बा नन्ना प्रीथिसु के जरिए अपने करियर की शुरुआत की थी. एक्ट्रेस ने भले ही अपने फिल्मी करियर की शुरुआत मातृभाषा के जरिए की हो, लेकिन वह तेलुगु फिल्मों की बेहतरीन अभिनेत्री बन गई थीं. साल 1994 में आई फिल्म हैलो ब्रदर के लिए सौंदर्या को सफलता मिली. इस फिल्म में उन्होंने नागार्जुन और राम्या कृष्णा के साथ स्क्रीन शेयर की थी. 

छोटे से करियर में जीता नेशनल फिल्म अवॉर्ड 
साउथ के अलावा एक्ट्रेस ने सूर्यवंशम के जरिए हिंदी फिल्मों की दुनिया में कदम रखा था. यह फिल्म ब्लॉकबस्टर साबित हुई थी और आज भी टीवी पर चलती रहती है. इस फिल्म का एक अलग फैनबेस है. महज 12 साल के करियर में 100 से ज्यादा फिल्मों में काम करने वाली अभिनेत्री फिल्म निर्माता भी थीं. उनको बेस्ट फिल्म के लिए नेशनल फिल्म अवॉर्ड भी मिल चुका है. 

प्लेन क्रैश में हुई मौत
सौंदर्या सिर्फ फिल्में ही नहीं बल्कि टीवी शो के जरिए भी धमाकेदार डेब्यू करने वाली थीं, लेकिन बीजेपी के साथ दो महीने के कॉन्ट्रैक्ट की वजह से वह क्रू में शामिल नहीं हो पाई थीं. फिर इस रोल के लिए देवयानी ने उनकी जगह ले ली. दरअसल साल 2004 में सौंदर्या ने भाजपा ज्वाइन की थी. 17 अप्रैल 2004 को वह पार्टी के प्रचार के लिए बेंगलुरु के करीमनगर जा रही थीं. उनका विमान 100 फीट की ऊंचाई तक पहुंचने के बाद ही गांधी कृषि विज्ञान केंद्र के परिसर में क्रैश हो गया. इस हादसे में सौंदर्या और उनके भाई समेत दो अन्य लोगों की भी मौत हो गई थी.

सौंदर्या के लिए हुई थी मौत की भविष्यवाणी
सौंदर्या के लिए कहा जाता है कि बचपन में एक ज्योतिषी ने उनकी आकस्मिक मौत की भविष्यवाणी की थी. निजी जिंदगी की बात करें तो सौंदर्या ने अपनी मौत के ठीक एक साल पहले जी. एस. रघु से शादी की थी, जो कि पेशे से एक सॉफ्टवेयर इंजीनियर साथ ही एक्ट्रेस के बचपन के दोस्त भी थे. 

ये भी पढ़ें: LSD 2 Vs Do Aur Do Pyaar: बॉक्स ऑफिस पर फ्लॉप हुई ‘एलएसडी 2’! ‘दो और दो प्यार’ की भी थमी रफ्तार, देखें कलेक्शन

Leave a Comment

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Scroll to Top