फिल्म मेकर धीरजलाल शाह का निधन, सनी देओल की फिल्म ‘हीरो’ का किया था निर्माण


Dhirajlal Shah Passed Away : फिल्मी जगत से एक दुखद खबर सामने आई है. मशहूर फिल्म मेकर धीरजलाल शाह का सोमवार 11 मार्च को निधन हो गया है. इस बात की पुष्टि धीरजलाल शाह के भाई हसमुख ने की है. उन्होंने बताया कि फिल्म मेकर कई दिनों से बीमार चल रहे थे. मुंबई के एक अस्पताल में उनका इलाज चल रहा था. इलाज के दौरान धीरजलाल शाह ने दम तोड़ दिया. धीरजलाल शाह की निधन की खबर से फिल्मी दुनिया में शोक की लहर दोड़ पड़ी है. 

कब होगा अंतिम संस्कार

धीरजलाल शाह के भाई हसमुख ने बताया है कि उन्हें कोविडा हुआ था, जिसके बाद उनके फेफड़ों में समस्या हो गई थी. पिछले 20 दिनों में उनकी तबीयत और बिगड़ने लगी थी. इसी वजह से उन्हें आईसीयू में भर्ती किया गया था. लेकिन इसके बाद वो जिंदगी की जंग हार गए और दुनिया को अलविदा कह दिया. धीरजलाल शाह का अंतिम संस्कार मंगलवार 12 मार्च को किया जाएगा.

फिल्म मेकर अनिल शर्मा ने जताया दुख 

फिल्म मेकर अनिल शर्मा ने धीरजलाल शाह के जाने पर शोक व्यक्त किया है. उन्होंने टाइम्स ऑफ इंडिया संग बातचीत में कहा है कि- वो ना सिर्फ एक बहुत ही अच्छे प्रोड्यूसर थे बल्कि बहुत अच्छे इंसान भी थे. उन्होंने वीडियो की एक ऐसी दुनिया बनाई थी जो एक तरह से क्रांतिकारी थी. हम उन्हें हमेशा याद करेंगे. इसके अलावा अनिल शर्मा ने उनके परिवार को सांत्वना भी दी है. 

निर्माता हरीश सुंगध ने भी शोक व्यक्त करते हुए कहा कि- उन्होंने शहंशाह के वीडियो अधिकार खरीदे, जिसके बाद उनकी जिंदगी बदल गई और वे वीडियो किंग बन गए थे. उनके पास लगभग सभी फिल्मों के अधिकार थे. 

धीरज शाह के परिवार पर टूटा दुखों का पहाड़

धीरजलाल शाह के परिवार की बात करें तो वो अपने पीछे पत्नी मंजू शाह और दो बेटियों , शीतल पुनित गोयल और सपना शाह, बेटे जिमित शाह और बहू पूनम शाह को छोड़ गए हैं. धीरजशाह के निधन से उनके परिवार को गहरा सदमा लगा है. फिल्म इंडस्ट्री में भी गम का माहौल है. हर कोई उनके निधन पर शोक जता रहा है. 


इन फिल्मों का कर चुके हैं निर्माण 

धीरजलाल शाह ने अक्षय कुमार की कई फिल्में बनाई है. इसके अलावा उन्होंने अजय देवगन स्टारर विजयपथ, सनी देओल स्टारर द हीरो: लव स्टोरी ऑफ ए स्पाई का भी निर्माण किया है. उनकी फिल्मों को काफी पसंद किया जाता रहा है. 

यह भी पढ़ें:  ‘एक सुपरस्टार की भी 10 फिल्में फ्लॉप होती हैं…’, नेपोटिज्म पर क्या-क्या बोले अरबाज खान?

Leave a Comment

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Scroll to Top