पॉपुलैरिटी में जाह्नवी-करीना से आगे है ये हाइएस्ट पेड चाइल्ड आर्टिस्ट, पहचाना?


Highest Paid Child Artist : टीवी हो या बॉलीवुड दो दशकों से चाइल्ड आर्टिस्ट को एक्टिंग करते देख रहे हैं. अब तक कई ऐसे चाइल्ड आर्टिस्ट भी रहें है तो बड़े हो कर भी फिल्मों और सीरियल्स में अपना नाम कमा रहे हैं. आज हम आपको ऐसी ही एक चाइल्ड आर्टिस्ट के बारे में बताने वाले हैं जिसने अपने करियर की शुरुआत महज 8 साल की उम्र से एक डांस रिएलिटी शो से की थी और आज वो पॉपुलैरिटी के मामले में बड़ी -बड़ी हसीनाओं को पीछे छोड़ती है. चलिए बातते हैं कौन है हसीना?

हम यहां जिसकी बात कर रहें हैं वो कोई और नहीं बल्कि टीवी की जानी मानी एक्ट्रेस अवनीत कौर हैं. अवनीत कौर ने कई टीवी सीरियल्स में काम किया है. इसके अलावा वो बॉलीवुड में भी अपना डेब्यू कर चुकी हैं. 8 साल की उम्र में बतौर डांसर अपना करियर स्टार्ट करने वाली अवनीत आज एक पॉपुलर एक्ट्रेस हैं. 

8 साल की उम्र में अवनीत ने शुरू किया था करियर
अवनीत कौर को बचपन से ही एक्टिंग और डांसिंग का काफी शौक है. उन्होंने अपने करियर की शुरुआत डांस इंडिया डांस लिटिल मास्टर से की थी. अवनीत ने इस शो में हिस्सा लिया था और अपने डांस के साथ ही अपने कमाल के एक्सप्रेशन से सभी का दिल जीता है. उस वक्त की शो के जजेस ने अवनीत को कह दिया था कि वो जिस तरह से एक्सप्रेशन देती हैं उन्हें तो बड़े होकर एक्ट्रेस बनना चाहिए. अवनीत ये डांस शो तो नहीं जीतीं लेकिन उन्होंने अपने सपनें की तरफ एक कदम बढ़ा लिया. 
[insta]


इतने रुपये चार्ज करती हैं अवनीत
डांस शो के बाद अवनीत ने 2 साल बाद ही अपना एक्टिंग डेब्यू कर लिया था. अवनीत ‘मेरी मां’ सीरियल में नजर आई थी. इसके बाद एक्ट्रेस ने कई टीवी सीरियल दिए. टीवी के बाद अवनीत ने रानी मुखर्जी की फिल्म ‘मर्दानी’ से अपना बॉलीवुड डेब्यू भी कर लिया था. अवनीत उस वक्त हाइएस्ट पेड चाइल्ड आर्टिस्ट हुआ करती थी. एक्ट्रेस एक एपिसोड के लिए करीब 30 हजार रुपये चार्ज करती हैं. वहीं अवनीत ने पिछले साल नवाजुद्दीन सिद्दीकी के साथ फिल्म ‘टीकू वेड्स शेरू’ में बतौर लीड एक्ट्रेस भी काम किया है. 

कैक नॉलेज डॉट कॉम के मुताबिक अवनीत कौर की नेटवर्थ करीब 11 करोड़ रुपये है और वो हर महीने 8-10 रुपये की कमाई करती हैं. अवनीत ना सिर्फ एक एक्टर हैं बल्कि वो पॉपुलर इंफ्लुएंसर भी है. सोशल मीडिया और एड्स के जरिए भी अवनीत लाखों रुपये की कमाई करती हैं. अवनीत के पास मुंबई में खुद का घर है जिसकी कीमती करोड़ में है. इसके अलावा एक्ट्रेस के पास कई लग्जरी कारें भी हैं. 

पॉपुलैरिटी में बड़ी-बड़ी एक्ट्रेस को मात देती हैं अवनीत कौर
बता दें कि अवनीत कौर पॉपुलैरिटी में भी बड़ी-बड़ी एक्ट्रेसेस को मात देती हैं. जहां करीना कपूर और जाह्नवी कपूर के सिर्फ 12 और 24 मिलियन फॉलोअर्स हैं वहीं अवनीत के इंस्टाग्राम पर 32 .4 मिलियन फॉलोअर्स हैं. उनकी हर एक पोस्ट पर लाखों लाइक्स और कमेंट आते हैं. अवनीत की एक कई रील्स को10 मिलियन व्यूज तक मिलते हैं. 

यह भी पढ़ें: Akshara Singh का होली स्पेशल सॉन्ग ‘राम पहुना संग’ हुआ रिलीज, भगवान राम की भक्ति में लीन नजर आईं एक्ट्रेस



Leave a Comment

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Scroll to Top