पढ़ने में तेज-तर्रार फिर भी खाई दर-दर की ठोकर, आज एक दिन की फीस है 7-8 लाख


Kiku Sharda Struggle: मायानगरी मुंबई में हर कोई स्टार बनने का सपना लेकर आता है. जिसमें से कई लोग मायूस होकर वापस चले जाते हैं तो कुछ अपनी मेहनत और लगन से अपना मुकाम पाने में कामयाब हो जाते हैं. आज हम आपको एक ऐसे ही एक्टर के बारे में बताने जा रहे हैं जिन्होंने अपने दम पर अपना नाम बनाया है. हम बात कर रहे हैं कपिल शर्मा के बच्चा यादव यानी कीकू शारदा की.कीकू शारद इंडस्ट्री में एक जाना माना नाम बन गए हैं. उन्होंने अपने हर किरदार से लोगों का दिल जीता है. एक समय पर अपने वजन से रिजेक्ट होने वाले कीकू आज सभी को हंसाने का दम रखते हैं. 

ये है कीकू शारदा का असली नाम
कीकू शारदा का जन्म 1975 में 14 फरवरी को राजस्थान के जोधपुर में हुआ था. कीकू का असली नाम राघवेंद्र शारदा है और उनके तीन भाई है. कीकू को बचपन से ही एक्टिंग का शौक रहा है. हालांकि उनके घर में कोई भी इस इंडस्ट्री से ताल्लुक नहीं रखता है. कीकू अपनी आगे की पढ़ाई करने के लिए मुंबई पहुंचे थे, जहां उन्होंने नरसी मोंजी कॉलेज ऑफ कॉम्रस एंड इकोनॉमिक्स में डिग्री हासिल की. कीकू पढ़ाई में बेहद होशियार थे. 

एमबीए करने के बाद भी खाईं दर-दर की ठोकरे
मुंबई में एमबीए करने के बाद भी कीकू को दर-दर की ठोकरे खानी पड़ी थी. एक्टर एक छोटी सी नौकरी करके अपना गुजारा करते थे. कीकू ने एमबीए तो कर लिया था लेकिन उनका मन एक्टिंग में ही अटका था. अब एक्टिंग की दुनिया में आने के लिए एक्टर ने काफी स्ट्रगल किया. उन्होंने थिएटर करना शुरू किया जिसके लिए उन्हें 700 रुपये मिलते थे. उनका बढ़ा हुआ वजन उन्हें एक्टिंग की दुनिया में आगे नहीं बढ़ने दे रहा था. लेकिन कीकू ने कभी हार नहीं मानी. 


ऐसे मिला पहला मौका
कीकू नौकरी करने के साथ ही ऑडिशन भी देते रहते थे. कड़ी मेहनत और लगन से आखिरकार उन्हें 2001 में पहला मौका मिल गया. एक्टर को एक फिल्म में छोटा सा रोल मिला. इस फिल्म में कीकू की एक्टिंग को सराहा गया और फिर उन्हें ‘हातिम टाई’ सीरीयल में होबो का किरदार मिला. होबो के किरदार ने कीकू को काफी पहचान दिलाई और फिर उन्हें कई रोल ऑफर होने लगे. इसके बाद कपिल शर्मा के कॉमेडी शो से कीकू शारद की जिंदगी में एक नया मोड आया और उनकी जिंदगी बदल गई. आज हर कोई कीकू को उनके किरदार बच्चा यादव से पहचानता है.

कितनी हैं कीकू शारदा की नेटवर्थ 
कभी छोटी मोटी नौकरी करने वाले कीकू शारदा आज करोड़ो की संपत्ति के मालिक हैं. एक्टर आज एक दिन के 7-8 लाख रुपये तक कमा लेते हैं. जी हां मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक कीकू शारदा कपिल शर्मा शो के एक एपिसोड के लिए 7- 8 लाख रुपये फीस लेते हैं. बॉलीवुड लाइफ के मुताबिक एक्टर की कुल नेटवर्थ 20 करोड़ रुपये है. 

इन शोज और फिल्मों में नजर आए कीकू शारद
कपिल शर्मा शो के अलावा एक्टर कई फिल्मों में नजर आ चुके हैं, जिनमें अंग्रेजी मीडियम, थैंक गॉड, खिचड़ी 2, नो प्रॉब्लम, रेस जैसी फिल्में शामिल हैं. कीकू ने कपिल शर्मा में बच्चा यादव , लच्छा, बंपर और एडवोकेट दामोदर के कैरेक्टर निभाए हैं. वहीं अब एक्टर फिर से कपिल शर्मा नए शो ‘द ग्रेट इंडियन कपिल शो’ में नजर आने वाले हैं. ये शो 30 मार्च से शनिवरा और रविवार को रात 8 बजे नेटफ्लिक्स पर स्ट्रीम होगा. 

यह भी पढ़ें:  पॉलिटिक्स जॉइन करने के सवाल पर कपिल शर्मा ने दिया था जवाब, मजाकिया अंदाज में कही थी ये बात



Leave a Comment

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Scroll to Top