नहीं रहे ‘झांसी की रानी’ सीरियल के लेखक मेराज जैदी, 76 साल की उम्र में ली आखिरी सांस


Mairaj Zaidi Death: मनोरंजन जगत से लगातार सेलेब्स के निधन की खबरें आ रही हैं. हाल ही में दिग्गज गजल गायक पंकज उधास का निधन हो गया था.  इस दुख से लोग अभी उभर भी नहीं पाए हैं कि वहीं अब एक और दुखद खबर आ रही है.

दरअसल  झांसी की रानी समेत कई टीवी सीरियल्स की स्क्रिप्ट लिखने वाले मशहूर लेखक मेराज जैदी का निधन हो गया है. मेराज ने प्रयागराज के दांदूपुर स्थित अपने आवास पर अंतिम सांस ली. वे 76 साल के  थे और पिछले काफी दिनों से गंभीर रूप से बीमार थे. वहीं मेराज जैदी के निधन से तमाम फैंस सहित सेलेब्स में शोक की लहर दौड़ गई है. 

 

मेराज जैदी ने राइटर होने के साथ एक्टर भी थे
बता दें कि मेराज ने झांसी की रानी, वीर शिवाजी, शोभा सोमनाथ की, आपकी अंतरा, राजा का बाजा जैसे कई हिट टीवी सीरियल्स में स्क्रिप्ट और डायलाग्स लिखे थे. मेराज जैदी अपने पीछे तीन बेटे और दो बेटियां छोड़ गए हैं

जैदी एक शानदार राइटर तो थे ही साथ ही वे देश के काफी फेमस नाट्य निर्देशक, गीतकार और यहां तक कि एक्टर भी थे. उन्होंने हॉलीवुड फिल्मों गोंगर 2 सहित कईं सीरियल और फिल्मों में अपनी अदाकारी का भी जलवा दिखाया था. उन्होंने हबीब तनवीर के साथ कई शोज किए थे जिनमें आगरा बाजार, मृतक बिहारी लाल हाजिर हों, शहर में कर्फ्यू, रामचरन चोर जैसे कई शोज काफी पॉपुलर रहे थे.

 

जैदी के निधन पर उनके शिष्य शरद कुमार ने जताया शोक
मेराज जैदी के शिष्य रहे और उनके असिस्टेंट लेखक केरू में काम कर रहे लोक संस्कृति विकास संस्थान, प्रयागराज के निदेशक शरद कुमार ने दिवंगत लेखक के निधन पर शोक जताया है. उन्होंने कहा कि इतना बेबाक जिंदगी और ऐसा तरंगित शब्द सागर यूं खामोशी से अलविदा कह देगा कभी सोचा नहीं था. लेखन के मेरे सफर का साथी हमेशा के लिए मुझसे जुदा हो गया. व

 

Leave a Comment

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Scroll to Top