टीवी की इस एक्ट्रेस ने फिल्मों में भी आजमाया हाथ, फिर बनी ‘नागिन’ और…


Happy Birthday Anita Hassanandani: 1995 से अभी तक टीवी पर एकता कपूर का राज चल रहा है. एकता कपूर तो अब फिल्में भी बनाने लगी हैं लेकिन उन्हें टीवी की रानी कहा जाता है क्योंकि उन्होंने अपने निर्देशन और निर्माण में एक से बढ़कर एक शोज बनाए और साथ ही उन्होंने बेहतरीन कलाकारों को भी मौका दिया. उनमें से एक अनीता हसनंदानी भी हैं जो एक बेहतरीन लाइफस्टाइल जी रही हैं. लेकिन यहां तक पहुंचने में एक्ट्रेस ने काफी मेहनत की है जो रंग भी लाई.

टीवी एक्ट्रेस अनीता हसनंदानी इस साल अपना 43वां बर्थडे मना रही हैं. उम्र के इस पड़ाव पर उन्होंने ढेर सारी कामयाबी देख ली है, एक खूबसूरत हमसफर देखा है और एक प्यारा सा बेटा भी देखा है. अनीता का एक्टिंग करियर कहां से शुरू हुआ और अब तक कहां पहुंचा, चलिए आपको उनसे जुड़े कुछ सुने और कुछ अनसुने किस्से बताते हैं.


अनीता हसनंदानी का फैमिली बैकग्राउंड

14 अप्रैल 1981 को सिंधी हिंदू परिवार में अनीता हसनंदानी का जन्म हुआ. इनका असली नाम अनीता नहीं नताशा है लेकिन बाद में इन्होंने अपना नाम अनीता हसनंदानी रख लिया और शादी के बाद वो रेड्डी हुईं तो वो सरनेम भी लिया. अब उन्हें लोग अनीता हसनंदानी रेड्डी के नाम से जानते हैं.

कैसे मिला अनीता हसनंदानी को पहला ब्रेक? 

अनीता हसनंदानी ने अपन करियर की शुरुआत मॉडल के तौर पर की थी. अनीता ने ना सिर्फ हिंदी बल्कि तेलुगू, कन्नड़ और तमिल भाषाओं के टीवी सीरियल में काम किया है. साल 2001 में अनीता का पहली तेलुगू फिल्म नुव्वू नेनू आई और यहीं से इनके एक्टिंग करियर की शुरुआत हुई. काम की शुरुआत हुई लेकिन इन्हें काम बहुत कम मिलता था जिसके लिए अनीता कई प्रोडक्शन हाउस के चक्कर लगाया करती थीं. जब एकता कपूर ने अनीता हसनंदानी को नोटिस किया तो उन्हें अपने ऑफिस बुलाया और उनका ऑडिशन लिया. इसमें वो एकता कपूर के शो ‘कभी सौतन कभी सहेली’ के लिए सिलेक्ट हुईं और ये शो उन्होंने कई सालों तक किया. 


अनीता हसनंदानी के टीवी सीरियल और फिल्में

अनीता हसनंदानी ने एकता कपूर के इतने सारे शोज किए कि कुछ ही सालों में वो उनकी फेवरेट बन गई थीं. ये बात कई बार एक्ट्रेस ने स्वीकार किया कि एकता कपूर उन्हें बहुत मानती हैं. अनीता ने ‘ये हैं मोहब्बतें’, ‘काव्यांजलि’, ‘हम रहें ना रहें हम’, ‘गलती से मिस-टेक’, ‘क्योंकि सास भी कभी बहू थी’, ‘ये है आशिकी’, ‘कसम से’, ‘कयामत’, ‘एक हजारों में मेरी बहना है’, ‘किस देश में है मेरा दिल’ जैसे शोज किए. अनीता को नागिन 3 में भी देखा गया था. वहीं इन्होंने ‘कोई आप सा’, ‘कुछ तो है’, ‘ये दिल’, ‘कृष्णा कॉटेज’ जैसी फिल्मों का नाम शामिल है. 

अनीता हसनंदानी के पति और बेटा

एक्ट्रेस अनीता हसनंदानी और एक्टर एजाज खान के बीच अफेयर के किस्से 2005 से 06 तक खूब रहे. दोनों ने साथ में ‘काव्यांजलि’ जैसा शो किया था. बाद में खबर आई कि इनका ब्रेकअप हो गया था और इसके बाद रिपोर्ट्स में बताया गया कि अनीता हसनंदानी काफी डिप्रेशन में चली गई थीं. काफी साल अकेली रहीं लेकिन साल 2013 में बिजनेसमैन रोहित रेड्डी के साथ शादी कर ली. इनसे इन्हें एक बेटा भी है जिसके साथ एक्ट्रेस अक्सर तस्वीरें शेयर करती रहती हैं.

यह भी पढ़ें: काजल अग्रवाल ने शेयर किया अपने लाइफ का ये मंत्रा, फैंस से कहा ‘एक समय में एक ही काम करें’



Leave a Comment

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Scroll to Top