जब दारा सिंह को ऑफर हुआ हनुमान का रोल तो एक्टर ने कर दिया था इनकार


Dara Singh in Hanuman: दूरदर्शन पर आई रामानंद सागर की रामायण आज भी लोगों के दिलों में खास जगह रखती है. रामायण में दारा सिंह ने हनुमान का रोल प्ले कया था. मगर बहुत कम लोग ये जानते हैं कि जब दारा सिंह को ये रोल ऑफर हुआ था तो उन्होंने इसे करने से मना कर दिया था. फिर रामानंद सागर ने उन्हें इसके लिए मनाया था.

दारा सिंह ने रोल करने से क्यों किया था मना?

दारा सिंह के बेटे विंदू दारा सिंह ने सिद्धार्थ कनन संग बातचीत में बताया- ‘रामानंद सागर ने ये डिसाइड कर लिया था कि मेरे पिता हनुमान का रोल करें. लेकिन मेरे पिता ये रोल नहीं करना चाहते थे. उन्होंने कहा था- ‘मैं इस उम्र में ये रोल नहीं कर सकता हूं, लोग हंसेंगे.’ जब मैं और मेरे पिता रामानंद सागर को मना करने के लिए उनके घर गए तो उन्होंने मेरे पिता को समझाया. रामानंद सागर ने मेरे पिता से कहा- दारा तैयार हो जाओ. तो मेरे पापा ने कहा- पाजी किसी यंग लड़के को ले लो. मैं नहीं कर सकता हनुमान जी का रोल. अब मेरा बॉडी बिल्डिंग का रूटीन भी नहीं है.’ 

‘तो रामानंद सागर ने कहा कि आप भगवान के आदेश को इग्नोर नहीं कर सकते हैं. रामानंद सागर ने कहा कि उन्हें सपना आया था, जिसमें अरुण गोविल राम, दीपिका चिखलिया सीता और दारा सिंह हनुमान के रोल में थे. अब ये भगवान का आदेश है, आप मना नहीं कर सकते.’ 

बता दें कि दारा सिंह 59 के थे, जब रामायण शूट हुई थी. दारा सिंह को हनुमान के रोल में बहुत पसंद किया गया था. लोग उन्हें भगवान की तरह पूजने लगे थे.

इन फिल्मों में दिखे दारा सिंह

मालूम हो कि रामायण से पहले दरा सिंह ने 1976 में आई फिल्म बजरंगबली में भी हनुमान का रोल प्ले किया था. दारा सिंह को मेरा नाम जोकर, मर्द, कल हो न हो और जब वी मेट जैसी फिल्मों में देखा गया.

ये भी पढ़ें- भांजी राहा को लेकर क्या सोचती हैं मौसी पूजा भट्ट? रणबीर-आलिया से बताया बेहतर, बोलीं- जल्द करेंगी डेब्यू

Leave a Comment

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Scroll to Top