जब इस एक्टर को अपना नाम बदलना पड़ा था भारी, फिर रियल नेम ने ही दिलाया फेम


Emraan Hashmi News: हिंदी सिनेमा में कई ऐसे एक्टर्स हैं जिन्होंने अपना असली नाम बदलकर इंडस्ट्री में अपनी जगह बनाई है. वहीं कुछ ने अपने नामों की स्पेलिंग में बदलाव किए हैं. आज हम आपको एक ऐसे ही एक्टर के बारे में बताने जा रहे हैं जिन्होंने इंडस्ट्री में आने से पहले अपना नाम बदल लिया था लेकिन ये उनके लिए फ्लॉप साबित हुआ. 

इस एक्टर ने इंडस्ट्री में अपनी पहचान सीरियल किसर के रूप में बनाई है. उनकी एक्टिंग के साथ ही उनके गानों को भी फैंस खूब पसंद करते हैं. भले ही वो रियल लाइफ में बेहद सिंपल और सीधे हैं लेकिन फिल्मों में उन्होंने अपनी पहचान बैड बॉय के तौर पर बनाई हैं. चलिए आपको बताते हैं कौन है वो एक्टर. 

इमरान हाशमी ने बदला था अपना 
हम जिस एक्टर की बात कर रहे वो कोई और नहीं बल्कि इमरान हाशमी है. इमरान हाशमी ने फिल्मों में एंट्री करने से पहले अपना असली नाम बदल लिया था. जी हां, इरमान हाशमी ने 2003 में फिल्म ‘फुटपाथ’ से बॉलीवुड में डेब्यू किया था. इस फिल्म को उनके मामा और फिल्ममेकर महेश भट्ट ने प्रोड्यूस किया था. 

इस फिल्म में आने से पहले एक्टर ने अपने नाम को इमरान से बदल कर फरहान कर लिया था. इस फिल्म के क्रेडिट सीन में भी उनका नाम फरहान ही मेंशन किया गया था. लेकिन फिर इमरान ने इस एक फिल्म के बाद ही वापस अपने नाम इमरान कर लिया था. 


न्यूमरोलॉजी की वजह से बदला नाम
इस बात का खुलासा एक्टर ने एक इंटरव्यू में बताया था कि उनके दादा जी ने न्यूमरोलॉजी की वजह से नाम बदलने की सलाह दी थी. इसमें उन्होंने इमरान को दो ऑप्शन दिए थे. पहला ये कि वो अपना नाम इमरान से फरहान कर लें. दूसरा ये कि वो अपने नाम में एक एक्स्ट्रा A जोड़ ले. इमरान से ऑप्शन 1 को चुना. 

क्यों वापस फरहान से इमरान हुए एक्टर 
इमरान हाशमी ने फरहान नाम के साथ ‘फुटपाथ’ में डेब्यू किया. लेकिन इस नाम के साथ इमरान की ये फिल्म फ्लॉप साबित हुई.बस इसी डर के बाद इमरान ने अपने नाम को बदलने का फैसला बदल लिया और फिर से अपना नाम इमरान कर लिया. लेकिन अब उन्होंने अपने नाम पर एक A एक्स्ट्रा जोड़ लिया और देखिए इस नाम के बाद तो इमरान हाशमी की किस्मत ही बदल गई. इस नाम के साथ इमरान ने कई हिट फिल्में दी और अब वो विलेन बन लोगों के दिलों पर राज कर रहे हैं. 

यह भी पढ़ें: आईपीएल मैच में दिखे शाहरुख खान और प्रीति जिंटा तो फैंस को आई ‘वीर-जारा’ की याद, बोले- ‘आप हमेशा फेमस रहोगे’



Leave a Comment

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Scroll to Top