गोविंदा ने ये गलती न की होती तो युद्ध में चक्रव्यूह तोड़ते नजर आते, ऐसी गलतियां चीची ने कई बार


Govinda rejected Iconic Roles: 80 और 90’s कई बड़े एक्टर्स ने हिंदी सिनेमा में जिनमें से कुछ का सिक्का तो अभी भी चल रहा है. उस दौर में गोविंदा जैसा सुपरस्टार भी आया जिसने एक से बढ़कर एक फिल्में दीं. उन्होंने अपने अंदाज से हर किसी क दिल भी जीता. गोविंदा ने ढेरों सुपरहिट फिल्में दी हैं लेकिन कुछ ब्लॉकबस्टर फिल्मों और शोज का ऑफर ठुकराकर अपनी लाइफ की बड़ी गलती की. गोविंदा ने अगर वो किरदार निभाए होते तो आज उनके जैसा स्टारडम शायद ही किसी का होता.

गोविंदा ने कुछ ऐसी फिल्मों का चुनाव किया जो उनके करियर की बड़ी फ्लॉप साबित हुई. वहीं कुछ ब्लॉकबस्टर फिल्में रहीं जिन्हें उन्होंने रिजेक्ट कर दिया था लेकिन जब वो फिल्में आईं और लोगों के दिलों में छाईं तो बाद में उन्हें अफसोस भी हुआ.

गोविंदा ने किरदार चुनने में की 5 गलतियां

जीक्यू इंडिया की रिपोर्ट के मुताबिक, गोविंदा एक सुपरहिट एक्टर रहे हैं लेकिन उन्होंने कुछ गलत फिल्मों का चुनाव किया जिससे उन्हें कुछ समय तक फ्लॉप एक्टर का टैग दिया. गोविंदा ने कुछ ऐसी फिल्मों को रिजेक्ट भी कर दिया जो बाद में सुपरहिट रहीं और उन फिल्मों में जो रोल गोविंदा को ऑफर हुआ था वो यादगार बन गया था. चलिए आपको बताते हैं वो 5 किरदार कौन-कौन से हैं?


‘महाभारत’

साल 1988 में आई बी आर चोपड़ा का टीवी सीरियल ‘महाभारत’ एक सुपरहिट धार्मिक शो था. इस सीरियल में ‘अभिमन्यु’ का किरदार गोविंदा को ऑफर हुआ था. उस समय गोविंदा किसी फिल्म की शूटिंग में व्यस्त थे जिसके कारण उन्होंने इसे मना किया और बाद में ये रोल मयूर वर्मा को मिल गया था.

‘चांदनी’

साल1989 में आई यश चोपड़ा की सुपरहिट फिल्म चांदनी का एक रोल भी गोविंदा को ऑफर हुआ था. इस फिल्म में लीड एक्टर ऋषि कपूर का रोल गोविंदा को ऑफर हुआ था लेकिन उन्होंने इसे मना कर दिया था क्योंकि फिल्म के कुछ सीन में ऋषि को व्हील चेयर पर बैठना था और गोविंदा ने ऐसा नहीं करना चाहते थे.

गोविंदा ने ये गलती न की होती तो युद्ध में चक्रव्यूह तोड़ते नजर आते, चीची की वो 5 गलतियां जो ले डूबीं करियर

‘ताल’

साल 1999 में आई सुभाष घई की सुपरहिट फिल्म ताल में भी गोविंदा को एक रोल ऑफर हुआ था. फिल्म में अनिल कपूर का रोल गोविंदा को ऑफर हुआ था लेकिन गोविंदा उस समय फिल्म दीवाना-मस्ताना की शूटिंग कर रहे थे इसलिए उन्होंने ये रोल एक्सेप्ट नहीं किया. इस बात का खुलासा फिल्म ताल के 23वीं एनिवर्सरी पर अनिल कपूर ने एक इंटरव्यू में किया था.

गोविंदा ने ये गलती न की होती तो युद्ध में चक्रव्यूह तोड़ते नजर आते, चीची की वो 5 गलतियां जो ले डूबीं करियर

‘गदर’

साल 2001 की ब्लॉकबस्टर फिल्म गदर: एक प्रेम कथा को अनिल शर्मा ने बनाया था. सनी देओल वाले रोल ‘तारा सिंह’ के किरदार के लिए गोविंदा पहली पसंद थे. किसी वजह से गोविंदा को रोल ठुकराना पड़ा था. 

गोविंदा ने ये गलती न की होती तो युद्ध में चक्रव्यूह तोड़ते नजर आते, चीची की वो 5 गलतियां जो ले डूबीं करियर

‘देवदास’

साल 2002 में आई संजय लीला भंसाली की सुपरहिट फिल्म देवदास में चुन्नीलाल का रोल पहले गोविंदा को ऑफर हुआ था. लेकिन गोविंदा इस रोल को भी किसी वजह से कर नहीं पाए और ये रोल जैकी श्रॉफ को मिल गया था. एक इंटरव्यू में गोविंदा ने बताया था कि उनकी बड़ी इच्छा थी कि शाहरुख खान जैसे टैलेंटेड एक्टर के साथ काम करें लेकिन ऐसा मौका आ नहीं पाया.

गोविंदा ने ये गलती न की होती तो युद्ध में चक्रव्यूह तोड़ते नजर आते, चीची की वो 5 गलतियां जो ले डूबीं करियर

बता दें, गोविंदा ने साल 1986 में आई फिल्म इल्जाम से बॉलीवुड डेब्यू किया था. इसके बाद गोविंदा ने ‘लव 86’, ‘हत्या’, ‘राजा बाबू’, ‘हीरो नंबर 1’, ‘कूली नंबर 1’, ‘आंटी नंबर 1’, ‘शोला और शबनम’, ‘हम’, ‘आग’, ‘साजन चले ससुराल’, ‘हसीना मान जाएगी’ जैसी कई सुपरहिट फिल्में दीं.

यह भी पढ़ें: शादी के बाद भी दिलीप कुमार को किस बात का था पछतावा? एक ‘गंभीर गलती’ से लुट गया था उनका चैन और सुकून!



Leave a Comment

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Scroll to Top