गरीबी में काटा बचपन, दूसरों के बचे खाने से भरा पेट, आज है टॉप कॉमेडियन


Bharti Singh Struggle Days: द कपिल शर्मा शो इन दिनों काफी खबरों में बना है. 30 मार्च से शो का नया सीजन शुरू हुआ है. इस शो में कई बड़े-बड़े कॉमेडियन नजर आ रहे हैं. लेकिन क्या आप जानते हैं कि इस शो में एक कॉमेडियन ऐसी भी है जो आज जाना-पहचाना नाम है, लेकिन एक समय में उन्होंने बहुत गरीबी देखी है. हम बात कर रहे हैं भारती सिंह की.

भारती सिंह का गरीबी में बीता बचपन

भारती सिंह जब 2 साल की थीं तब उनके पिता की डेथ हो गई थी. अपने स्ट्रगल के दिनों के बारे में बताते हुए भारती ने टाइम्स ऑफ इंडिया से कहा था,  ‘जब मैं दो साल की थी तो पापा की डेथ हो गई थी. मेर भाई-बहनों को फैक्ट्री में काम करना पड़ा था. वो भारी कंबल उठाकर लेकर जाते थे. उन्हें सिलते थे. कभी-कभी मेरी मां दुपट्टे भी सिलती थीं. मुझे आज भी उन कंबल की बदबू और उस मशीन की आवाज से नफरत है. मैंने बहुत गरीबी देखी है और अब दोबारा नहीं देखना चाहती.’  


कूड़े के ढेर से सेब उठाकर खाने तक को थी तैयार

भारती ने बताया था कि उन्होंने इतनी गरीबी देखी है कि वो कूड़े के ढेर से सेब उठाकर भी खाने को तैयार थीं. भारती की मां लोगों के घरों में झाड़ू-पोछा करती थीं. भारती ने बताया था- मेरी मां जिनके घरों में काम करती थीं वो उन्हें बची हुई सब्जी देते थे. मैं और मेरे भाई- बहन वो खाते थे.

बता दें कि भारती ने स्ट्रगलिंग दौर से निकलर सक्सेस पाई. वो द ग्रेट इंडियन लाफ्टर चैलेंज में सेकंड रनरअप थी. उनके कैरेक्टर लल्ली ने खूब नेम-फेम मिला. रिपोर्ट्स हैं कि वो अब एक एपिसोड का 10-12 लाख रुपये चार्ज करती हैं. उनकी नेट वर्थ 23 करोड़ के आसपास बताई जाती है. 

भारती की शादी राइटर हर्ष लिंबाचिया के साथ हुई है. कपल के एक बेटा है. भारती और साथ में काफी खुश हैं. वो एक साथ शोज होस्ट भी करते नजर आते हैं. दोनों को बिग बॉस में भी देखा गया. भारती सोशल मीडिया पर भी काफी एक्टिव हैं. वो यूट्यूब पर व्लॉग्स भी बनाती हैं और फैंस को लाइफ से जुड़ी अपडेट्स देती हैं.

ये भी पढ़ें- जब प्रेग्नेंसी में हुआ था इस एक्ट्रेस का एक्सीडेंट, जुड़वा बच्चों को खतरे में देख 3 घंटे तक रोई थी TV की बहू



Leave a Comment

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Scroll to Top