गजराज राव ने शाहरुख खान को क्यों कहा ‘जादुई इंसान’? सुनाया एक दिलचस्प किस्सा


Gajraj Rao on Shah Rukh Khan: 10 अप्रैल को फिल्म मैदान रिलीज हुई और इसमें लीड एक्टर अजय देवगन थे. फिल्म में गजराज राव ने जर्नलिस्ट का रोल प्ले किया है जिनके काम की तारीफ हुई. गजराज इस फिल्म प्रमोशन के दौरान कई जगह इंटरव्यूज देने गए. गजराज ने एक्टिंग करियर 90’s में ही शुरू किया था लेकिन ‘बधाई हो’ के बाद से इनकी लोकप्रियता ज्यादा बढ़ी. गजराज राव इंडस्ट्री के टैलेंटेड एक्टर्स में से एक हैं और एक पॉडकास्ट में उन्होंने अपने शुरुआती दिनों के बारे में जिक्र किया.

गजराज राव साल 1998 में आई फिल्म दिल से में भी नजर आए थे. उस सीन में गजराज राव शाहरुख खान के साथ नजर आए थे और उन दिनों को याद करते हुए उन्होंने एक किस्सा शेयर किया. गजराज ने शाहरुख को ‘करिश्माई इंसान’ बताते हुए उनकी तारीफ की.


गजराज राव ने शाहरुख खान की तारीफ में क्या कहा?

बॉलीवुड बबल के एक पॉडकास्ट में गजराज राव हाल ही में पहुंचे. इस दौरान उन्होंने अपने कई किस्से सुनाए जिनमें से एक के बारे में यहां आपको बता रहे हैं. जब गजराज राव से पूछा गया कि आपने ‘दिल से’ में काम किया है और स्क्रीन शाहरुख खान के साथ शेयर की. आज वो द शाहरुख खान हैं क्या फर्क नजर आता है आपको उस शाहरुख से लेकर इस शाहरुख में?

इसपर गजराज राव ने कहा, ‘मैंने उनके साथ एक ही फिल्म की वो भी मेरा काम छोटा सा था. उसके बाद उनसे किसी पार्टी, किसी इवेंट में मुलाकात हो जाती है. वो एक करिश्माई व्यक्तित्व वाले इंसान हैं. तब के शाहरुख में और अब के सुपरस्टार शाहरुख में कोई फर्क नहीं है.’

गजराज राव ने एक किस्सा सुनाया, ये बात साल 1997 के आस-पास की है, जब फिल्म दिल से की शूटिंग चल रही थी. एक्टर ने बताया कि उस सीन में एम्बुलेंस में शाहरुख को ले जाया जा रहा था. लोगों को पता लग गया कि शूटिंग हो रही है और अंदर शाहरुख खान हैं तब कम से कम 100-150 एम्बुलेंस के पीछे पड़ गए. 

गजराज राव ने आगे कहा, ‘कुछ दूर तक हम चलते गए, मणि साहब ने कहा कि आज शूटिंग करना मुश्किल है. लेकिन शाहरुख ने अचानक एम्बुलेंस रुकवा दी. सभी ने उन्हें मना किया लेकिन उन्होंने वही किया जो उन्होंने तय किया था. एम्बुलेंस रुकी तो सभी रुक गए और शाहरुख-शाहरुख चिल्लाने लगे.’

‘इसके बाद शाहरुख एम्बुलेंस का गेट खोलकर थोड़ा ऊपर की तरफ खड़े हो गए और बहुत ही प्यार से बोले- ‘हम बहुत जरूरी सीन की शूटिंग कर रहे हैं, अगर कोई हादसा होगा तो आपको नुकसान होगा जो मैं बिल्कुल हीं चाहूंगा. तो मैं रिक्वेस्ट करता हूं कि आप लोग वापस चले जाएं, क्या आप चाहते हैं कोई हादसा हो मुझे या किसी को चोट लगे?’ शाहरुख का इतना कहना था वो 100-150 लोग चितर-बितर हो गए.’

एक्टर ने आगे कहा, ‘जब सभी वापस चले गए तो मणि साहब ने कहा वाह शाहरुख मान गए. मैं भी हैरान था क्या जादू है इस बंदे में एक मिनट में अपने पीछे आई भीड़ को वापस कर दिया वो भी प्यार से….उनमें एक चार्म है, एक करिश्मा है, एक जादू है जो हर किसी में नहीं है.’

Gajraj Rao ने Shah Rukh Khan को क्यों कहा 'जादुई इंसान'? एक्टर ने सुनाया एक फिल्म का दिलचस्प किस्सा

हिट हुई थी फिल्म दिल से

साल 1998 में आई मणि रत्नम की फिल्म दिल से में शाहरुख खान, मनीषा कोईराला, प्रीति जिंदा, जोहरा सेहगल और संजय मिश्रा जैसे कलाकार नजर आए थे. इसमें मलाइका अरोड़ा का आइटम नंबर था जो सुपरहिट रहा.

Sacnilk के अनुसार, फिल्म दिल से का बजट 8 करोड़ रुपये के आस-पास था लेकिन बॉक्स ऑफिस पर इस फिल्म ने 24.45 करोड़ का कलेक्शन किया था. इसी के साथ फिल्म हिट साबित हुई थी.

यह भी पढ़ें: Krushna Abhishek की बीवी किसी और संग कर रही थी रोमांस, सरेआम देखकर कॉमेडियन की हालत खराब, देखें वीडियो



Leave a Comment

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Scroll to Top