क्या कैटरीना कैफ की फिल्म की पहले दिन की कमाई इतनी कम हो सकती है?


Merry Christmas Box Office Collection: कैटरीना कैफ और विजय सेतुपति की फिल्म ‘मैरी क्रिसमस’ थिएटर में 12 जनवरी को दस्तक देने वाली है. सही मायने में कहा जाए तो ये साल की पहली बड़ी फिल्म है, जिसमें दो बड़े स्टार्स कैटरीना कैफ और विजय सेतुपति नजर आने वाले हैं.

श्रीराम राघवन के डायरेक्शन में बनी इस फिल्म की पहले दिन की कमाई से जुड़े जो आंकड़े आए हैं, उसके मुताबिक ये फिल्म पहले दिन 1.5 से 2 करोड़ की कमाई कर सकती है. ये आंकड़े आउटलुक ने ट्रेड एनालिस्ट गिरीश जौहर के हवाले से दिए हैं.


एडवांस बुकिंग के हिसाब से आंकड़े हैं कमजोर

अब इतनी बड़ी स्टारकास्ट है, तो उस हिसाब से इस फिल्म की पहले दिन की कमाई से जुड़े जो आंकड़े सामने आए हैं. वो कमाई के मामले में कैटरीना कैफ की ही पुरानी फिल्मों से कम हैं. हालांकि, फिल्म का बज है और फिल्म को वर्ड ऑफ माउथ का फायदा मिल सकता है. ऐसे में चलिए जानते हैं कि कैटरीना कैफ इससे पहले रिलीज हुई किस फिल्म ने कितनी कमाई की थी. और उस हिसाब से एडवांस बुकिंग के हालिया आंकड़े उसके सामने कहां ठहरते हैं.

सीक्वेंस के हिसाब से मैरी क्रिसमस से पहले रिलीज हुई किस फिल्म ने की थी कितनी कमाई?

नीचे दिए गए आंकड़े बॉलीवुड हंगामा से लिए गए हैं.













फिल्म पहले दिन की कमाई (करोड़ में) टोटल बॉक्स ऑफिस कलेक्शन (करोड़ में)
टाइगर 3 44.50 285.52
फोन भूत 2.05 14.01
सूर्यवंशी 26.29 196
भारत 42.30 211.07
जीरो 19.35 90.28
ठग्स ऑफ हिंदुस्तान 52.25 151.19
टाइगर जिंदा है 34.10 339.16
जग्गा जासूस 8.57 54.17
बार बार देखो 6.81 31.24

अब अगर ‘मैरी क्रिसमस’ से पहले रिलीज हुई इन 9 फिल्मों की पहले दिन की कमाई पर नजर डालें तो उसे देखकर यही लगता है कि अगर ट्रेड एनालिस्ट ने ‘मैरी क्रिसमस’ की पहले दिन की कमाई को लेकर जो अंदाजा लगाया है. वो उनकी पहले रिलीज हुई फिल्मों के मुकाबले काफी कम है. अगर ये अंदाजा सही बैठता है तो ये फिल्म कैटरीना की आखिरी सबसे कम कमाई करने वाली फिल्म ‘फोन भूत’ के आंकड़ों को भी नहीं छू पा रही है.

किसी बड़ी फिल्म की रिलीज न होने का मिल सकता है वीकेंड में फायदा

हालांकि, फिल्म के साथ कोई बहुत बड़ी फिल्म रिलीज नहीं हो रही है. सिर्फ ‘हनुमान’ ही है जो इस फिल्म के साथ सिनेमाहॉलों में लगी रहेगी. इसका फायदा वीकेंड पर सीधे-सीधे ‘मैरी क्रिसमस’ को हो सकता है. गिरीश जौहर के मुताबिक, फिल्म की खासियत कैटरीना और विजय की जोड़ी है. इसके अलावा, श्रीराम राघवन जैसे डायरेक्टर ने इसे डायरेक्ट किया है. जिनकी अपनी एक फैन फॉलोविंग है. इसलिए, अगर फिल्म अच्छी होती है, तो बेशक पहले दिन की कमाई के मामले में फिल्म बहुत अच्छा करती न दिख रही हो, लेकिन फिल्म की टोटल इनकम पर इसका सकारात्मक असर पड़ सकता है.

और पढ़ें: Echo Review in Hindi: DC जैसी डार्क है मार्वल की ये सीरीज, बच्चों के साथ न ही देखें तो बेहतर, जानें कैसी है एक्शन से भरपूर ‘एको’



Leave a Comment

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Scroll to Top