कितनी पढ़ी-लिखी हैं अदा शर्मा? सफल करियर के साथ जी रही हैं लग्जरी लाइफ, जानें नेटवर्थ


Happy Birthday Adah Sharma: वैसे तो अदा शर्मा काफी सालों से हिंदी सिनेमा से जुड़ी हैं लेकिन फिल्म द केरला स्टोरी (2023) हिट होने के बाद से इनके चर्चे ज्यादा रहे. अदा शर्मा सोशल मीडिया पर भी काफी एक्टिव रहने लगीं. फिल्मों के साथ वेब सीरीज पर भी अदा शर्मा राज कर रही हैं. इस साल अदा शर्मा अपना 32वां बर्थडे मनाएंगी और उम्र के इस पड़ाव पर एक्ट्रेस काफी फेमस हो चुकी हैं.

11 मई 1992 को मुंबई में जन्मीं अदा शर्मा एक तमिल ब्राह्मण परिवार को बिलॉन्ग करती हैं. इनके पिता एस एल शर्मा इंडियन मर्चेंट नेवी के रिटायर्ड ऑफिसर हैं. इनकी मां शीला शर्मा क्लासिकल डांसर और योगा ट्रेनर हैं. अदा शर्मा कितनी पढ़ी-लिखी हैं और उनके पास कितनी संपत्ति है चलिए बताते हैं.

अदा शर्मा कितनी पढ़ी लिखी हैं?

अदा शर्मा की शुरुआती पढ़ाई मुंबई के बांद्रा इलाके के एक कॉन्वेंट स्कूल में हुई. यहां 10वीं तक पढ़ने के बाद इन्होंने डिसाइड कर लिया था कि इन्हें एक्ट्रेस बनना है. इनके माता-पिता ने इनके सामने एक शर्त रख दी कि कम से कम उन्हें पढ़ाई पूरी करनी चाहिए. हालांकि, अदा शर्मा ने 12वीं तक पढ़ाई पूरी की और उसके आगे नहीं पढ़ीं.


अदा शर्मा एक जिम्नास्ट हैं. तीन साल की उम्र में डांस करना शुरू कर दिया था. मुंबई के नटराज गोपी कृष्णा कत्थक डांस एकेडमी से अदा ने कत्थक में स्नातक किया है. अदा 4 महीने के लिए अमेरिका सालसा सीखने गई थीं और इसके साथ ही इन्हें अलग-अलग तरह के डांस भी आते हैं. डांस के अलावा अदा को मार्शल आर्ट भी आता है.

अदा शर्मा की फिल्में

अदा शर्मा ने अलग-अलग रोल के लिए कई सारे ऑडिशन्स दिए लेकिन हर बार उन्हें रिजेक्शन का सामना करना पड़ा. कुछ डायरेक्टर्स को उनका ऑडिशन पसंद भी आया तो उनकी उम्र कम होने के कारण रोल नहीं मिल पाता था. साल 2009 में आई विक्रम भट्ट की फिल्म 1920 में अदा को पहला मौका मिला. 17 साल की उम्र में अदा शर्मा ने बॉलीवुड डेब्यू किया और ये फिल्म सफल रही.

इसके बाद अदा ने कई फिल्मों में छोटे-मोटे रोल किए लेकिन वो सफलता इन्हें मिल पा रही थी जिसकी इन्हें चाहत थी. इस बीच अदा साउथ की भी कुछ फिल्मों में नजर आईं. साल 2023 में फिल्म द केरला स्टोरी आई जो बॉक्स ऑफिस पर सुपरहिट रही और उसमें अदा लीड एक्ट्रेस थीं. इसके बाद अदा वेब सीरीज में नजर आईं. अदा अब वेब सीरीज और हिंदी सिनेमा में हिट हो चुकी हैं.

अदा शर्मा की नेटवर्थ

अदा शर्मा का मुंबई में अपना एक फ्लैट है, अपनी कार है और उनके पैरेंट्स उनके साथ रहते हैं. एक तरफ से अदा शर्मा अब फेमस हुई हैं तो उनके पास कई दूसरे प्रॉजेक्ट्स हैं जिनपर वो काम कर रही हैं. मुंबई में अदा अच्छी लाइफस्टाइल जीती हैं और कोरोड़ों की मालकिन हैं. मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक, अदा शर्मा के पास इस समय 10 से 12 करोड़ रुपये की संपत्ति है.

यह भी पढ़ें: अमिताभ बच्चन ने इस दिग्गज नेता का करियर कर दिया था चौपट, छोड़नी पड़ी थी राजनीति



Leave a Comment

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Scroll to Top