करियर रहा सफल लेकिन शादी टूटी, फिर इस एक्टर ने खुद ले ली थी अपनी जान


Kushal Punjabi Suicide:  पर्दे पर हमेशा हंसते-मुस्कुराते रहने वाले कई एक्टर्स असल लाइफ में किस दर्द से गुजर रहे होतें हैं इसका हम अंदाजा भी नहीं लगा पाते. कईं तो इतना हताश हो जाते हैं कि खुद अपने हाथों अपनी सांसों की डोर तोड़ देते हैं. आज, हम एक ऐसे अभिनेता के बारे में बताएंगें जिन्होंने कई सुपस्टार के साथ काम किया. छोटे पर्दे पर भी इस अभिनेता ने कई हिट शो दिए. फिर भी, इतनी सफलता के बावजूद, वह डिप्रेशन से जूझते रहे और बहुत ही कम उम्र में इन्होंने सुसाइड कर ली.

जी हां ये अभिनेता कोई और नहीं कुशल पंजाबी हैं. कुशल का जन्म 23 अप्रैल 1977 को एकसिंधी परिवार में हुआ था. उनके पिता कराची से थे, जबकि उनकी मां हैदराबाद से थीं. हालांकि, वह एक सच्चे मुंबईकर थे, जिनका जन्म और परवरिश मुंबई में हुई थी.

मल्टी टैलेंटेड थे कुशल
कुशल पंजाबी मल्टी टैलेंटेड खे और उन्हें स्पोर्ट्स का बहुत शौक था. उन्होंने छोटी उम्र से ही साइकिल चलाना, स्केटिंग, स्वीमिंग और डांस करने का शौक था. जैसे-जैसे वह बड़े हुए, वह फुटबॉल में भी शामिल हो गया और स्कूल के दौरान उन्होंने कई स्वीमिंग कंप्टीशिन में पार्टिसिपेट किया था. स्पोर्ट्स में लगाव के साथ ही कुशल को डांस,  थिएटर और म्यूजिक भी काफी पसंद था और इसी के चलते वे एक्टर बने.  कुशल ने फिल्मों और टेलीविजन पर खूब काम किया था और अपनी दमदार एक्टिंग का लोहा भी मनवाया था. कुशल ने जब फरवरी 2011 में टीवी रियलिटी गेम शो ‘ज़ोर का झटका: टोटल वाइपआउट’ जीता तो वे लाइमलाइट में आ गए थे.

कुशल ने कई टीवी सीरियल और फिल्मों में किया था काम
कुशल ने अपने करियर में कई म्यूजिक वीडियो किए. इसके अलावा छोटे पर्दे पर वे  20 से ज्यादा टीवी शो में नजर आए थे. उन्होंने 5 फिल्मों में भी काम किया, वह फरहान अख्तर की लक्ष्य, करण जौहर की काल, यूटीवी की धन धना धन गोल और सिनेविस्टा की सश्श्श जैसी फिल्मों में दिखाई दिए… उन्होंने टेलीविजन पर भी अपनी छाप छोड़ी और कई सीरीज में काम किया, जिसमें कलर्स पर ‘इश्क में मरजावां’ उनका आखिरी सीरियल था. उन्होंने फियर फैक्टर, मिस्टर एंड मिस टीवी, पैसा भारी पड़ेगा, नौटिका नेविगेटर्स चैलेंज, एक से बढ़कर एक, और झलक दिखला जा जैसे कई रियलिटी शो में भी हिस्सा लिया था.

 


2019 में कर ली थी अपने घर पर सुसाइड
26 दिसंबर, 2019 को मुंबई के बांद्रा स्थित अपने घर पर कुशल पंजाबी का निधन हो गया था. एक्टर ने फांसी लगाकर अपनी जान दे दी थी. उनकी उम्र केवल 42 वर्ष थी. कुशल की सुसाइड ने हर किसी को हैरान कर दिया था. किसी को विश्वास नहीं हो रहा था कि हमेशा हंसते-मुस्कुराते रहने वाले कुशल आत्मघाकी कदम उठा सकते थे. दरअसल कुशल डिप्रेशन से जूझ रहे थे. उन्होंने एक सुसाइड नोट छोड़ा था जिसमें उन्होंने अपनी प्रॉपर्टी अपने माता-पिता और बेटे के बीच बांटने का जिक्र किया था.

पत्नी से सैपरेशन और हेल्थ इश्यू की वजह से ड्रिपेशन में थे
 उनके को-एक्टर चेतन हंसराज ने बताया था पंजाबी को अपनी पर्सनल लाइफ में काफी चुनौतियों का सामना करना पड़ रहा था, जिसमें उनकी पत्नी से सैपरेशन और स्वास्थ्य संबंधी समस्याएं भी शामिल थीं, जिसकी वजह से हो सतता है  उनका स्ट्रगल और बढ़ गया था.

ये भी पढ़ें:-Amitabh Bachchan से लेकर Shah Rukh Khan तक, करोड़ों कमाने वाले इन सुपरस्टार्स की पहली सैलरी क्या थी? अमाउंट सुनकर उड़ जाएंगे होश



Leave a Comment

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Scroll to Top