कभी बनना चाहती थीं IAS, अब टॉप एक्ट्रेसेस में शुमार हैं ये अभिनेत्री


Rubina Dilaik Career: टीवी एक्ट्रेस हिना खान, तेजस्वी प्रकाश, रूपाली गांगुली समेत टीवी की कई ऐसी पॉपुलर अभिनेत्रियां हैं, जिन्होंने इस इंडस्ट्री में कड़ी मेहनत से अपना नाम बनाया है. आज हम बात करेंगे एक और चर्चित एक्ट्रेस की, जो पर्दे पर अपने अभिनय से घर-घर में मशहूर हो गई है, ये एक्ट्रेस कभी IAS बनने का सपना देखती थीं. 

कभी बनना चाहती थीं IAS

इसके बाद इस एक्ट्रेस ने ब्यूटी क्वीन बनने के लिए अपना UPSC का सपना छोड़ दिया और अब ये एक्ट्रेस टीवी इंडस्ट्री की सबसे अमीर अभिनेत्रियों में से एक हैं. ये एक्ट्रेस कोई और नहीं बल्कि रुबीना दिलैक हैं. 26 अगस्त 1989 को शिमला में जन्मीं रुबीना दिलैक एक लेखिका की बेटी हैं. उन्होंने अपनी स्कूली शिक्षा शिमला में पूरी की.


रुबीना दिलैक ने अपने शुरुआती दिनों में भी कई प्रतियोगिताएं जीतीं, जैसे 2006 में मिस शिमला और 2008 में मिस नॉर्थ इंडिया. जब एक्ट्रेस आईएएस बनने की तैयारी कर रही थीं, तभी उन्होंने ‘छोटी बहू’ के लिए ऑडिशन दिया था और वह सेलेक्ट हो गई थीं. उन्होंने इस शो से डेब्यू किया और राधिका का किरदार निभाकर हर घर में अपनी पहचान बना ली. 

इस शो से चमकी रुबीना की किस्मत

इसके बाद रुबीना दिलैक ने ‘सास बिना ससुराल’, ‘पुनर्विवाह: एक नई उम्मीद’, ‘जीनी और जूजू’ और ‘शक्ति’ जैसे कई टीवी शो में काम किया. हालांकि, उन्हें कलर्स में सौम्या सिंह की भूमिका से बड़ी प्रसिद्धि मिली. टीवी के 2014 के शो ‘शक्ति – अस्तित्व के एहसास की’ में रुबीना विवियन डीसेना के साथ थीं. इस शो के लिए रूबीना ने बेस्ट एक्ट्रेस का अवार्ड भी जीता और ये उनके करियर का एक बड़ा मोड़ साबित हुआ. इस शो के बाद रुबीना दिलैक की किस्मत चमक गई.


रुबीना दिलैक ने कई टीवी शोज के बाद सलमान खान के रियलिटी शो ‘बिग बॉस 14’ में हिस्सा लिया और अपने स्वभाव से दर्शकों का दिल जीत लिया. एक्ट्रेस ने राहुल वैद्य को हराकर इस सीजन का खिताब भी अपने नाम किया था. टीवी के बाद रुबीना दिलैक ने साल 2022 में राजपाल यादव-स्टारर ‘अर्ध’ से बॉलीवुड में डेब्यू किया. 

रुबिना दिलैक ने अपने अभिनय से इंडस्ट्री में अपनी पहचान बनाई है और उनकी बहुत बड़ी फैन फॉलोइंग है. वह अब टीवी की सबसे अमीर अभिनेत्रियों में से एक हैं. पर्सनल लाइफ की बात करें तो रुबीना दिलैक और अभिनव शुक्ला पिछले साल नवंबर में पेरेंट बने थे. इसके बाद से ही दोनों अपनी बेटियों को पूरा समय दे रहे हैं.

यह भी पढ़ें:  Anupamaa Spoiler: अनुपमा को बर्बाद करने के लिए श्रुति रचेगी साजिश, क्या आध्या देगी अपनी मां का साथ?



Leave a Comment

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Scroll to Top