कब और कहां होगा मेट गाला 2024 का आयोजन?


Met Gala 2024: फिल्मों की दुनिया में कोई न कोई फंक्शन और अवॉर्ड शो चलता रहता है. इसी क्रम में दुनिया का सबसे पॉपुलर फैशन इवेंट शो मेट गाला फिर से शुरू होने जा रहा है. इस शो में दुनियाभर के सेलेब्स हिस्सा लेते हैं और थीम के अनुसार सजकर न्यूयॉर्क के मेट्रोपॉलिटन म्यूजियम ऑफ ऑर्ट में इकट्ठे होते हैं. इस दौरान सेलेब्स के अनोखे और अनूठे फैशन भी देखने को मिलते हैं. इस बार का मेट गाला 2024, 6 मई यानी आज हो रहा है. तो चलिए जानते हैं इसके बारे में. 

क्या है मेट गाला शो? 
मीडिया रिपोर्ट्स की मानें तो दुनिया का सबसे पॉपुलर फैशन शो आज यानि 6 मई को शाम 5.30 से शुरू हो गया है. जिसका प्रसारण रात 8 बजे तक चलेगा. इस दौरान हर स्टार गेस्ट को टाइम स्लॉट के अनुसार रेड कार्पेट पर चलने का मौका दिया गया था. बता दें कि पिछले साल यानि 2023 में आलिया भट्ट ने इस शो में डेब्यू किया था. 

क्या है इस साल की थीम? 
हर साल मेट गाला के लिए ड्रेस कोड और थीम डिसाइड की जाती है. इस बार की थीम ‘स्लीपिंग ब्यूटीज: रीअवेकनिंग फैशन’ है. इस थीम के अनुसार सभी स्टार्स ऐतिहासिक कॉस्ट्यूम्स में अपना जलवा दिखाते नजर आएंगे. सभी गेस्ट के लिए ‘द गार्डन ऑफ टाइम’ ड्रेस कोड रखा गया है. इस ड्रेस कोड का नाम जेजी की 1962 की शॉर्ट कहानी पर आधारित है. रिपोर्ट की मानें तो मेट गाला में शामिल होने के लिए प्रति व्यक्ति के टिकट की कीमत 62 लाख रुपये है. 


कहां देखें मेट गाला 2024?
मेट गाला का कोई सीधा प्रसारण नहीं होता है, बल्कि इसे इंस्टाग्राम और यूट्यूब समेत वोग के चैनल्स पर देखा जा सकता है. बता दें कि फैशन मैग्जीन वोग इस शो को आयोजित करती है. अमेरिका के समय के अनुसार इसे आज देख सकते हैं, लेकिन भारतीय समय अनुसार इस शो को 7 मई को दोपहर 3.30 बजे प्रसारित किया जाएगा. 

कौन-कौन से स्टार्स होंगे शामिल? 
मेट गाला 2024 के स्टार गेस्ट की बात करें तो इस बार भारत से इसमें आलिया भट्ट हिस्सा लेने जा रही है. यह दूसरी बार होगा जब आलिया भट्ट इस इवेंट में जलवा दिखाएंगी. इसके अलावा मेट गाला में क्रिस हेम्सवर्थ, जेनिफर लोपेज, जेंडाया, बैड बन्नी हिस्सा लेंगे. रिपोर्ट्स की मानें तो इस फैशन इवेंट में तकरीबन 400 स्टार गेस्ट के शामिल होने की उम्मीद है. बता दें कि इससे पहले मेट गाला में दीपिका पादुकोण, प्रियंका चोपड़ा, सोनम कपूर और कंगना रनौत हिस्सा ले चुकी हैं. वहीं आलिया भट्ट दूसरी बार शिरकत करेंगी.

यह भी पढ़ें: Baahubali Crown of Blood Release Date: प्रभास की एनिमेटेड सीरीज ‘बाहुबली: द क्राउन ऑफ ब्लड’ रिलीज डेट आई सामने, इस ओटीटी पर होगी रिलीज



Leave a Comment

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Scroll to Top