एक सिक्के ने दिलाई फिल्मों में एंट्री, बचपन के दोस्त संग रहा अफेयर… बर्थडे पर जानिए ‘डिंपल गर्ल’ से जुड़े अनसुने किस्से


Preity Zinta 49th Birthday: बॉलवुड की डिंपल गर्ल यानी प्रीति जिंटा आज अपना बर्थडे सेलिब्रेट कर रही हैं. एक्ट्रेस आज 49 साल की हो गई हैं. शाहरुख खान, सलमान खान, ऋतिक रोशन, बॉबी देओल, अक्षय कुमार और सनी देओल समेत बॉलीवुड के दिग्गज एक्टर्स के साथ काम कर चुकीं ये एक्ट्रेस भले ही आज फिल्म इंडस्ट्री से दूर हैं लेकिन वे अपनी खूबसूरती के दम पर आज भी लोगों के दिलों पर राज करती हैं.

प्रीति जिंटा ने साल 1998 में मणिरत्नम की ”दिल से” से डेब्यू किया था. फिल्म में उनके साथ शाहरुख खान दिखाई दिए थे. लेकिन क्यान आप जानते हैं कि प्रीति के फिल्मों में शोहरत हासिल करने का रास्ता उनकी डेब्यू फिल्म नहीं बल्कि एक सिक्का था? तो चलिए आज बॉलवुड की डिंपल गर्ल के बर्थडे के मौके पर उनके करियर और उनकी पर्सनल लाइफ से जुड़ी कुछ खास बातों से आपको रुबरू कराते हैं.


किस्मत से ली बॉलीवुड में एंट्री
प्रीति जिंटा ने हिमाचल प्रदेश में पली-बढ़ीं हैं. उन्होंने शिमला के कॉन्वेंट ऑफ जीजस मेरी एंड बोर्डिंग स्कूल से पढ़ाई की है. इसके बाद एक्ट्रेस ने इंग्लिश में ऑनर्स किया और फिर साइकॉलजी में पोस्ट ग्रेजुएशन किया. वहीं बॉलीवुड में करियर बनाने का फैसला उन्हें ‘बाई लक’ मिला था. ‘रेन्जेव्यू विद सिमी ग्रेवाल’ शो में प्रीति ने खुलासा किया था कि एक सिक्का उछालकर उन्होंने तय किया था कि अगर हेड्स आया वो तो फिल्मों में काम करेंगी और टेल आया तो नहीं करेंगी. 

इन हिंदी फिल्मों में किया काम
सिक्का उछाला तो हेड्स आया और प्रीति जिंटा ने इंडस्ट्री में एंट्री ले ली. वे पहले ऋतिक रोशन के साथ फिल्म ‘तारा रम पम पम’ से डेब्यू करने वाली थीं. लेकिन किसी वजह से फिल्म रिलीज न हो सकी और उन्होंने शाहरुख खान स्टारर फिल्म ‘दिल से’ से बॉलीवुड में कदम रखा. इसके बाद प्रीति ने ‘वीर-जारा’, ‘शोल्जर’, ‘जान-ए-मन’, ‘संघर्ष’, ‘हर दिल जो प्यार करेगा’, ‘क्या कहना’ जैसी कई हिंदी फिल्मों में काम किया.

बचपन के दोस्त संग था अफेयर
प्रीति जिंटा की लव लाइफ पर बात करें तो एक्ट्रेस अपने बचपन के दोस्त नेस वाडिया के साथ लंबे समय से रिलेशनशिप में थीं. लेकिन कहा जाता है कि नेस को प्रीति के सलमान खान संग अफेयर का शक था जिसके चलते उनका रिश्ता खत्म हो गया.

यूएस के बिजनेसमैन से की शादी
एक्ट्रेस ने 29 फरवरी, 2016 को यूएस के बिजनेसमैन जीन गुडइनफ से शादी की. शादी के बाद प्रीति जिंटा ने बॉलीवुड से दूरी बना ली. अब वे अपने पति और दो जुड़वा बच्चों, जय और जिया के साथ एक खुशहाल शादीशुदा जिंदगी गुजार रही हैं.

ये भी पढ़ें: ‘देवरा’ से लेकर ‘महाराजा’ तक… इन अपकमिंग साउथ फिल्मों में दिखेगा विलेन का खूंखार रूप, बॉक्स ऑफिस पर करेंगी ताबड़तोड़ कमाई!



Leave a Comment

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Scroll to Top