इस सुपरहिट डायरेक्टर के पापा थे खूंखार विलेन, बैक टू बैक दी ब्लॉकबस्टर फिल्में


Rohit Shetty Birtdhay Special: बॉलीवुड में जब भी किसी फिल्म में जबरदस्त एक्टिंग और कॉमेडी देखने की बात होती है तो रोहित शेट्टी की याद आती है. रोहित की फिल्मों में एक्शन और कॉमेडी के अलावा गाड़ियों की तोड़-फोड़ भी खूब देखने को मिलती है. रोहित इंडस्ट्री के पॉपुलर डायरेक्टर्स में एक हैं लेकिन उनके पिता एक साधारण एक्टर थे जो फिल्मों में विलेन की गैंग में शामिल हुआ करते थे. रोहित शेट्टी के पिता का नाम एमबी शेट्टी था जिन्होंने कई फिल्मों में काम किया है.

बॉलीवुड फिल्मों के पॉपुलर डायरेक्टर रोहित शेट्टी इस साल अपना 50वां बर्थडे मनाएंगे. इस मौके पर आपको रोहित शेट्टी की फैमिली के बारे में बताएंगे, साथ ही उनके करियर की पहली फिल्म से लेकर अब तक इंडस्ट्री में उनकी क्या पहचान बनी, इसके बारे में भी बात करेंगे.

रोहित शेट्टी के पिता भी रह चुके हैं एक्टर
14 मार्च 1974 को मुंबई में जन्में रोहित शेट्टी के पिता एमबी शेट्टी थे जो जूनियर आर्टिस्ट के तौर पर फिल्मों में काम करते थे. एमबी शेट्टी ने ना सिर्फ हिंदी बल्कि कन्नड़ फिल्मों में भी काम किया. रोहित शेट्टी के चार भाई-बहन हैं. 17 साल की उम्र में रोहित ने फिल्म ‘फूल और कांटे’ में असिस्टेंट डायरेक्टर के तौर पर अपना करियर शुरू किया था. इस फिल्म से अजय देवगन ने डेब्यू किया था और रोहित की अजय से दोस्ती यहीं से शुरू हुई. रोहित और अजय ने साथ में कई फिल्मों में काम किया है.


रोहित शेट्टी की डेब्यू फिल्म 
निर्देशक के तौर पर रोहित शेट्टी ने फिल्म ‘जमीन’ (2003) से डेब्यू किया था. इसमें अजय देवगन लीड रोल में थे और उनके अलावा भी कई सितारों का अहम किरदार था. ये फिल्म बॉक्स ऑफिस पर एवरेज गई थी और इसके बाद रोहित ने करीब 2 साल का गैप लिया. साल 2005 में उन्होंने अजय देवगन, तुषार कपूर, सरमन जोशी और अरशद वारसी को लेकर एक कॉमेडी फिल्म ‘गोलमाल’ बनाई.

ये फिल्म साल 2006 में रिलीज हुई औक बॉक्स ऑफिस पर सुपरहिट साबित हुई. इसके बाद रोहित ने गोलमाल फ्रेंचाइजी की लगभग 5 फिल्में बनाईं और सभी बॉक्स ऑफिस हिट हैं. गोलमाल सीरीज के अलावा रोहित ने ‘ऑल द बेस्ट’, सिंघम सीरीज की दो फिल्में, ‘चेन्नई एक्सप्रेस’, ‘सिम्बा’, ‘सूर्यवंशी’ जैसी सुपरहिट फिल्में बनाईं. 

रोहित शेट्टी की आने वाली फिल्में
रोहित शेट्टी की फिल्म ‘सिंघम अगेन’ जो कि सिंघम फ्रेंचाइजी की तीसरी फिल्म है इसी साल स्वतंत्रता दिवस पर रिलीज होगी. इस फिल्म में अजय देवगन, दीपिका पादुकोण, करीना कपूर लीड रोल में नजर आएंगे. इसके अलावा खबर है कि दिवाली 2025 में गोलमाल की पांचवीं सीरीज भी रिलीज होगी.

यह भी पढ़ें: शूरा और अरबाज सालों से कर रहे थे एक-दूसरे को डेट, कैसे नहीं हुई किसी को कानों-कान खबर? एक्टर ने बताई सच्चाई



Leave a Comment

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Scroll to Top